Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

मुख्यमंत्री धामी की पत्नी गीता धामी ने 5 करोड़ की लागत के विज्ञान संकाय के भवन का भूमि पूजन व रोजगार चलाने के लिए महिलाओं को बाटे 59.15 लाख रुपये के ब्याज मुफ्त ऋण

मुख्यमंत्री धामी की पत्नी गीता धामी ने 5 करोड़ की लागत के विज्ञान संकाय के भवन का भूमि पूजन व रोजगार  चलाने के लिए महिलाओं को बाटे 59.15 लाख रुपये के ब्याज मुफ्त ऋण

टनकपुर /बनबसा :- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी  की धर्मपत्नी श्रीमती गीता धामी ने मुख्यमंत्री के निर्देशन में जनपद चम्पावत के राजकीय महाविद्यालय टनकपुर में 05 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन विज्ञान संकाय के भवन का भूमि पूजन कर कार्य का शुभारंभ किया गया।और महाविद्यालय के छात्र छात्राओं को संबोधित कर माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों एवं प्रतियोगी परीक्षाओं में धांधली को रोकने हेतु पारित नकल विरोधी कानून के संबंध में बताया गया। महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने एवं जनपद के अंतर्गत आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ने व मुख्यमंत्री के ‘आदर्श चम्पावत’ की परिकल्पना को साकार करने के उद्देश्य से मंगलवार को टनकपुर एवं बनबसा क्षेत्र में 50-50 महिलाओं के लिए आयोजित सिलाई प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

टनकपुर में प्रशिक्षण कार्यक्रम एक होटल में व बनबसा में पचपकारिया गांव में आयोजित किया जा रहा है। इस दौरान गीता धामी ने राज्य एवं केंद्र सरकार द्वारा महिला उत्थान के लिए संचालित योजनाओं के विषय में भी सभी को अवगत कराया।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

दुबई में सीएम धामी , ₹5450 करोड़ के इनवेस्टमेंट एमओयू हुआ साइन, पर्यटन, शिक्षा, इन्फ्रा, रियल एस्टेट से जुड़े समूहों के साथ निवेश करार।

बनबसा में आयोजित कार्यक्रम में ग्रामीण उद्यम वेग वृद्धि परियोजना REAP चम्पावत के अन्तर्गत उन्नति महिला संकुल संघ बनबसा व ओम महिला संकुल संघ टनकपुर के अंतर्गत परियोजना मानकों में चयनित 169 अति गरीब परिवारों को उद्यम स्थापना तथा व्यवसाय संचालन हेतु प्रति गरीब परिवार रु 35000 की दर से कुल 59,15,000 की धनराशि प्रदान की गई। जिसके तहत उन्नति संकुल संघ के 108 गरीबतम परिवारों को रु 37,80,000 व ओम संकुल संघ के चयनित गरीबों सदस्यों को रु 21,35,000 की धनराशि चेक के माध्यम से प्रदान की गई। इसके पश्चात टनकपुर के होटल में आयोजित कार्यक्रम में वन विभाग द्वारा संचालित हमारा पेड़ हमारा धन योजना कार्यक्रम के 32 लाभार्थियों को एफडीआर के माध्यम से धनराशि वितरित की गई। इसके बाद गीता धामी ने राजकीय महाविद्यालय टनकपुर में पांच करोड़ की लागत से बन रहे विज्ञान संकाय के भवन का भूमि पूजन कर निर्माण कार्य का शुभारंभ कराया। महाविद्यालय के छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों एवं प्रतियोगी परीक्षाओं में धांधली को रोकने हेतु पारित नकल विरोधी कानून के संबंध में जानकारी दी।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

राष्ट्रीय फलक पर राजीव नवोदय की छात्रा अर्शदीप ने किया खटीमा का नाम रौशन, विज्ञान शिक्षक निर्मल न्योलिया के मार्गदर्शन में विकसित किया  प्रोटोटाइप ‘इंप्रूव्ड ड्रम फॉर स्टोरिंग ग्रेन एट’।

 

सिलाई प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्रीमती धामी ने सभी को नवरात्रि की बधाई देते हुए कहा कि महिलाओं को स्वावलंबी बनाने व आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से ही यह सिलाई मशीन कार्यक्रम चलाया जा रहा है। प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं के कल्याण हेतु अनेक योजनाएं संचालित की जा रही है। यहां की जनता के सहयोग व आशीर्वाद से आज उत्तराखंड के विकास हेतु मुख्यमंत्री धामी जी को अवसर प्राप्त हुआ है। आज निरंतर प्रदेश का विकास हो रहा है। वर्तमान में चम्पावत में करोड़ों की लागत से विकास कार्य हो रहे हैं। चम्पावत मॉडल जिले की ओर अग्रसर हो रहा है। इसी के अनुरूप प्रदेश के अन्य जिलों में भी विकास होगा।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

टोल प्लाजा कर्मियों की खुलेआम गुंडागर्दी टोल पर यूपी के सिपाही और गाड़ी सवार परिजनों के साथ की मारपीट, गाड़ी में की तोड़फोड़, मैनेजर सहित 10 गिरफ्तार।

डिग्री कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में श्रीमती धामी ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में चम्पावत में अनेकों कार्य किए जा रहे हैं। विद्यालयों में स्मार्ट कक्षाएं संचालित होने के साथ ही जिला मुख्यालय में पुस्तकालय हेतु फर्नीचर, पुस्तक आदि उपलब्ध कराई गई। जिसका लाभ प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं को मिल रहा है। इसी प्रकार टनकपुर में भी पुस्तकालय खोले जाने हेतु मुख्यमंत्री की ओर से घोषणा की गई है। उसके अनुरूप कार्य हो रहा है। सरकार द्वारा प्रदेश में नकल विरोधी कानून लाकर आज निष्पक्ष व पारदर्शी परीक्षाएं संपन्न हो रही हैं। जिसका सीधा लाभ यहां के युवाओं को मिल रहा है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

नकली दवा बेचकर करोड़ों की संपत्ति, फैक्ट्री,रेंज रोवर गाडी, फ्लैट से 29 लाख की नकली दवा के दो शातिरों को किया गिरफ्तार

इस मौके पर विधायक प्रतिनिधि दीपक चंद रजवार, नोडल अधिकारी, केदार सिंह बृजवाल, अध्यक्ष नगर पालिका टनकपुर विपिन कुमार वर्मा,बनबसा रेनू अग्रवाल, प्रदेश मंत्री भाजपा हेमा जोशी, पूरन मेहरा जिला महामंत्री , सुनीता मुरारी जिलाध्यक्ष महिला मोर्चा, तुलसी कुंवर मंडल अध्यक्ष , दीपक पाठक प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य, हर्षवर्धन रावत प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एवम रीप के सह प्रबंधक सुमित कुमार, लेखाकार हिमांशु, उन्नति व ओम संघ के चयनित गरीबतम सदस्य, सागर लडवाल, रीना देवी, अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि सहित विभिन्नविभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

खटीमा- बैंक परिसर में किसान का थैला काटकर शातिर महिला ने उड़ाए पचास हजार, सीसीटीवी कैमरे हुई कैद।????????देखिये वीडियो

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

चार दिवसीय सीबीएसई क्लस्टर 19 वीं गर्ल्स कबड्डी चैंपियनशिप 2024 की अंड़र 14 एवं अंड़र-19 में नोजगे पब्लिक स्कूल हैप्पी की कबड्डी टीम ने जीते दो स्वर्ण पदक, नोजगे की कबड्डी टीम का राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए हुआ चयन।

मदरसे में बच्चियों को पोर्न फिल्म दिखाकर अश्लील हरकत मामले में गरमाया माहौल,आरोपी  मौलवी के खिलाफ पैरवी कर रहे युवक के घर पर हुआ हमला, फायरिंग में 7 लोग घायल,भारी फोर्स तैनात, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा।