Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

नकली दवा बेचकर करोड़ों की संपत्ति, फैक्ट्री,रेंज रोवर गाडी, फ्लैट से 29 लाख की नकली दवा के दो शातिरों को किया गिरफ्तार

नकली दवा बेचकर करोड़ों की संपत्ति, फैक्ट्री,रेंज रोवर गाडी , फ्लैट से 29 लाख की नकली दवा के दो शातिरों को किया गिरफ्तार।

देहरादून। जिन दवाओं का प्रयोग पेन किलर, मसल्स पेन, सूजन कम करने आदि में किया जाता है, उसकी बड़े पैमाने पर नकली दवाएं तैयार करने और देशभर में बेची जानी पाई गई हैं। दून पुलिस ने इस फर्जीवाड़े का न सिर्फ भड़ाफोड़ करने में सफलता प्राप्त की, बल्कि नकली दवा बनाने के आरोप में 40 वर्षीय सचिन शर्मा निवासी अशोका पुरम, निकट गोदावरी होटल दिल्ली रोड (रुड़की ) व 32 वर्षीय मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश निवासी विकास को गिरफ्तार किया।

दोनों आरोपित वर्तमान में देहरादून के सहस्रधारा रोड स्थित अमेजन कॉलोनी में रह रहे थे। दोनों के कब्जे से पुलिस ने नकली दवाओं के 29 लाख से अधिक कैप्सूल, लाखों रुपये की मशीनें पकड़ी हैं। इसके अलावा उनका लाखों रुपये का ट्रांजेक्शन फ्रीज कर दिया गया है। आरोपितों ने नकली दवाओं के कारोब से न सिर्फ रेंज रोवर ली, बल्कि कई फ्लैट और कई बीघा जमीन भी खरीदी।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

राष्ट्रीय फलक पर राजीव नवोदय की छात्रा अर्शदीप ने किया खटीमा का नाम रौशन, विज्ञान शिक्षक निर्मल न्योलिया के मार्गदर्शन में विकसित किया  प्रोटोटाइप ‘इंप्रूव्ड ड्रम फॉर स्टोरिंग ग्रेन एट’।

रविवार को पत्रकारों से रूबरू वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह के मुताबिक JAGSONPAL PHARMACEUTICALS LIMITED के डिप्टी मैनेजर विक्रम रावत निवासी अशोक विहार गुड़गांव ने शिकायती पात्र पत्र दिया था। जिसमें उन्होंने कहा कि सचिन शर्मा प्रोपराईटर एसएस मेडिकोज अमन विहार देहरादून कुछ व्यक्तियों के साथ मिलकर उनकी कंपनी JAGSONPAL PHARMACEUTICALS LIMITED के नाम से नकली / मिलावटी दवाइयां तैयार कर बेची जा रही हैं। उनका यह उत्तराखंड समेत देश के विभिन्न राज्यों में फैल चुका है। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के आदेश पर रायपुर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। इसके साथ ही एसएसपी ने पुलिस क्षेत्राधिकारी डोईवाला के नेतृत्व में रायपुर पुलिस व एसओजी की संयुक्त पुलिस टीम गठित करते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

पिथौरागढ़-प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से पूर्व आदि कैलाश में पहली बार बजी फोन की घंटी,बीएसएनएल ने अस्थायी सेवा की शुरू।पर्यटक और स्थानीय ग्रामीण खुशी से झूम उठे।

पुलिस टीम ने नामजद अभियुक्त सचिन शर्मा के संबंध में जानकारी जुटाई गई पता चला कि उसकी अमन विहार देहरादून में एक मेडिकल शॉप है। यहां भी नकली दवाओं के बेचे जाने के प्रमाण मिले। टीम ने जाल बिछाते हुए सचिन शर्मा व उसके पार्टनर विकास कुमार को पॉलीटेक्निक रोड धर्मकांटा रायपुर के पास से रेंज रोवर कार के साथ गिरफ्तार कर लिया। जिनके कब्जे से वाहन में रखी इंडोकेप व इंडोकेप-एसआर दवाईयों के 24 डिब्बे ( 7200 कैप्सूल नकली दवाइयां बरामद की गई) आरोपितों से पूछताछ करने पर पता चला कि मकदूमपुर गांव में उनकी नकली दवा बनाने की फैक्ट्री है और गोदावरी रुड़की स्थित फ्लैट में उनके द्वारा नकली दवाइयां व उससे संबंधित सामाग्री रखी हुई है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

Dev Raturi: वेटर की नौकरी से होटल इंडस्ट्री के सरताज ,चीनी सिनेमा के दिग्गज स्टार,भारत से चीन गए दारिका प्रसाद से बने देव रतूडी की कहानी।

जिसे वह मूल दवा कंपनी के नाम से विभिन्न राज्यों में सप्लाई करते हैं। पुलिस टीम द्वारा अभियुक्तगण की निशानदेही पर मकदूमपुर गांव निकट लकनौता चौराहा झबरेड़ा हरिद्वार स्थित फैक्ट्री, सचिन शर्मा के गोदावरी रुड़की स्थित फ्लैट से भारी मात्रा में नकली दवाईयां, नकली दवाईयां बनाने के उपकरण, नकली दवाईयां बनाने के लिए कच्चा माल व अन्य सामाग्री की बरामद की गई। इसके साथ ही मकदूमपुर हरिद्वार में स्थित फैक्ट्री को सील किया गया। दोनों आरोपितों से नकली दवाईयों की पूर्व में की गई सप्लाई के संबंध में भी साक्ष्य संकलन की कार्रवाई की जा रही है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

सुर्खियों में है खटीमा महाविद्यालय, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहें हैं। ऑडियो और स्क्रीन शॉट ????????सुनिये कौन है इस महाविद्यालय में हाफिज सईद ????????

पूछताछ में आरोपित सचिन शर्मा ने बताया कि विकास को वह पहले से जानता था। सचिन स्टेफफोर्ड लैबोरेटरी भगवानपुर में सुपरवाईजर का काम करता था। जहां विभिन दवाएं बनाई जाती हैं। वहीं, विकास जगसन पाल फार्मास्युटिकल कंपनी में हरिद्वार में मार्केटिंग का काम करता था। दोनों की कोरोनाकाल में नौकरी छूट गई तो प्लान बनाया गया कि जगसन पाल व वर्लटर बूसनल कंपनी की नकली दवाइयां बनाकर करोड़ों रुपये कमा सकते हैं। क्योंकि, दोनों को दवा बनाने व मार्केटिंग की जानकारी है। जिसके बाद दिसंबर 2022 में दोनों ने एसएस मेडिकोज नाम से पार्टनरशिप फार्म खोली। जिसके लाभ को दोनों आपस में बराबर बांट लेते।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

छात्राओं के साथ हुई छेड़छाड़ से आक्रोशित अभिभावकों ने विद्यालय पहुंचकर जमकर काट हंगामा, 3अध्यापकों को किया बर्खास्त 3 लोगों को पुलिस ने लिया हिरासत।

उन्होंने बताया कि कंपनी की दवाइयां वह अपनी फैक्ट्री मकदूमपुर गांव निकट लखनौता चौराहा झबरेड़ा में बनाते हैं। फैक्ट्री में दवाइयां बनाने के लिए मशीनें रखी हैं और वहां कच्चा माल भी रखा है। दवा बनाने के लिए कच्चा माल मुंबई की कंपनी रोलेक्स फार्मा से खरीदते थे, जिसका भुगतान वह ऑनलाईन करते। जहां से कच्चा माल विजयलक्ष्मी ट्रांसपोर्ट से रुड़की आता है, जिसे रुड़की में उतारकर अपनी फैक्ट्री में ले जाते।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

उत्तराखंडः-बागेश्वर जनपद में दो बच्चों की मां से शादी करने की जिद पर अड़ी युवती, कोतवाली में हुआ हाइ बोल्टेज ड्रामा

आरोपितों ने बताया कि वह फैक्ट्री में असली फार्मा कंपनी की दवाइयों को उनके कंपोजिशन के आधार पर कुछ कम मात्रा में भरकर नकली दवाइयां तैयार करते। फिर उसे अपनी एसएस मेडिकोज फर्म के नाम से सेल करते। एसएस मेडिकोज की फर्म बनाने के लिए सचिन ने अपने नाम पर ड्रग लाइसेंस लिया है, जिसका ऑफिस देहरादून में सहस्रधारा रोड पर खोला है। जहां से नकली दवाइयों को दिल्ली, लखनऊ एवं कोलकाता आदि शहरो में बेचते। मार्केटिंग में होने के कारण विकास के पहले से मेडिकल डीलरों से संपर्क था। वह हफ्ते में दवाई के 10 पेटी करीब 200 डिब्बे तैयार कर लेते थे।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

खटीमा:-सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर तमंचे के साथ पोस्ट डालना नेताजी को पड़ा भारी,रौब गांठने के शौक ने पहुचाया सलाखों के पीछे।????????देखिये वायरल वीडियो

नकली दवा बेचकर करोड़ों की संपत्ति जोड़ी
नकली दवा बेचकर सचिन और विकास ने करोड़ों रुपये का लाभ और कई संपत्तियां अर्जित की । रेंज रोवर कार इन्हीं पैसो से ली थी। इसके अतिरिक्त विकास ने रुड़की में 35 लाख रुपये का प्लॉट व 12 लाख रुपये की किया-सॉनेट कार खरीदी। इसके अतिरिक्त उषा इन्क्लेव में 50 लाख रुपये का मकान व मकदूमपुर में फैक्ट्री के लिए 04 बीघा जमीन भी ली है। जिस पर एक और फैक्ट्री स्थापित करने का विचार था। पुलिस ने कार कब्जे में ले ली है, जबकि संपत्ति को भी जब्त किया जाएगा।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

टनकपुर में महाकाली नदी में आयोजित तीन दिवसीय राष्ट्रीय राफ्टिंग प्रतियोगिता का भव्य समापन समारोह सम्पन्न हुआ।भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट जनरल गजेन्द्र जोशी ने विजेता प्रतिभागियों को किया सम्मानित।

बरामदगी का विवरण
1- INDOCAP एसआर कैप्सूल की 20 पेटी में रखे कुल 2500 डिब्बे कुल 7,50,000 कैप्सूल
2- नीले प्लास्टिक के 07 डिब्बों में रखे कुल 9,01,000 कैप्सूल
3- काली रंग की 11 प्लास्टिक की पन्नी में रखे 12,82,600 कैप्सूल
4- विभिन्न बैंको की 24 चौक बुक S-INDOCAP एसआर खाली कैप्सूल बाक्स के रैपर 3000
6- खाली कैप्सूल 1,00,000/- 7- दवाई बनाने हेतु कच्चा माल 50 किलो।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

उत्तराखंड- ARTO ने अपने ही कांस्टेबल को जमीन पर गिरा गिराकर पीटा,वीडियो हुआ वायरल,विभाग में मचा हड़कंप।????????देखिए वीडियो

8- सीलिंग हेतु कंपनी के टेप रोल 107 9- कम्पनी का प्रिन्टेड फायल कवर बर्ड 15
10- कंपनी के गत्ते की खाली पेटी 50
11- नकली दवाईयों की टैक्स इनवाइस बिल 07
12- HP लैपटाप 01
13- मोबाइल फोन 07
14- रेंज रोवर गाडी संO TO923CH7967801 (कीमत लगभग एक करोड रूपये)
15- KIA गाडी सं0 UK17R-264701 16- नकली दवाईयां बनाने के उपकरण 17- नकली दवाईयां बनाने की मशीनें।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

मौत के साये सफर करने को मजबुर राहगीर,????गुलदार ????के हमले से बचने के लिये यहाँ वन विभाग करा रहा है रास्ट्रीय राजमार्ग पर कानबाई में आगे का सफर ।???????? देखिए वीडियो!

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

मुख्यमंत्री धामी से केबीना मंत्री  सौरभ बहुगुणा के नेतृत्व में उधम सिंह नगर जनपद के सितारगंज, गदरपुर एवं रूद्रपुर क्षेत्र के बंगाली समुदाय के लोगों ने जाति प्रमाण पत्रों से “पूर्वी पाकिस्तान” शब्द हटाये जाने पर सीएम का जताया आभार।

पिथौरागढ़-टनकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर danger zone स्वांला के पास हुआ हादसा,मना करने पर भी नहीं माना ड्राइवर, लोडेड कैटर गिरा गहरी खाई में,चालक ने गाड़ी से कूद कर बचायी जान,-👉👇📹 देखिये exclusive वीडियो।