Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

दिल्ली सरकार ने एक नवंबर से उत्तराखंड की 400 बसों को दिल्ली में नो एंट्री..त्यौहारी सीजन में उत्तराखंड परिवहन के सामने आया बड़ा संकट।

दिल्ली सरकार ने एक नवंबर से उत्तराखंड की 400 बसों को दिल्ली में नो एंट्री..त्यौहारी सीजन में उत्तराखंड परिवहन के सामने आया बड़ा संकट।

देहरादून :- उत्तराखंड परिवहन निगम के सामने बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है। दिल्ली मार्ग परिवहन निगम के लिए सबसे मुनाफे का मार्ग है, लेकिन एक नवंबर से उत्तराखंड परिवहन निगम की करीब 400 बसों को दिल्ली में प्रवेश नहीं मिलेगा।

बताते चले कि  वर्तमान में उत्तराखंड से दिल्ली के लिए करीब 400 बसों का संचालन हो रहा और यह सभी यूरो-4 यानी बीएस-4 श्रेणी की हैं। वर्तमान में परिवहन निगम के पास केवल 150 अनुबंधित सीएनजी बसें (बीएस-6 श्रेणी) की ही हैं, जो दिल्ली में प्रवेश के लिए मान्य होंगी।दिल्ली में केवल बीएस-6 श्रेणी की बसों के प्रवेश की अनुमति।

दिल्ली सरकार ने एक नवंबर से केवल बीएस-6 श्रेणी की बसों के प्रवेश की अनुमति दी है।

यह खबर भी पढ़िये।????????????????

Dev Raturi: वेटर की नौकरी से होटल इंडस्ट्री के सरताज ,चीनी सिनेमा के दिग्गज स्टार,भारत से चीन गए दारिका प्रसाद से बने देव रतूडी की कहानी।

बताते चलें कि  उत्तराखंड परिवहन निगम के पास बीएस-6 श्रेणी की अपनी एक भी बस नहीं है। केवल 150 अनुबंधित सीएनजी बसें ही ऐसी हैं, जो बीएस-6 श्रेणी की हैंदिल्ली सरकार ने एक माह पूर्व ही बीएस-6 बसों की एडवाइजरी जारी कर दी थी, मगर उत्तराखंड में अधिकारी निश्चिंत बैठे रहे।

मंगलवार को हुई नोटिस की कार्रवाई के बाद अधिकारियों में हड़कंप मच गया। इस संबंध में परिवहन निगम राज्य सरकार से मामला सुलझाने की गुहार लगाने की तैयारी कर रहा है।

यह खबर भी पढ़िये।????????????????

राष्ट्रीय फलक पर राजीव नवोदय की छात्रा अर्शदीप ने किया खटीमा का नाम रौशन, विज्ञान शिक्षक निर्मल न्योलिया के मार्गदर्शन में विकसित किया  प्रोटोटाइप ‘इंप्रूव्ड ड्रम फॉर स्टोरिंग ग्रेन एट’।

रोजाना लगभग 35 हजार यात्री करते हैं दिल्ली की यात्रा

उत्तराखंड की बसों में रोजाना 30 से 35 हजार यात्री दिल्ली की यात्रा करते हैं। अगर बसों के दिल्ली में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा तो उत्तराखंड की बसें दिल्ली सीमा तक ही जा सकेंगी। इससे न सिर्फ यात्रियों को परेशानी होगी, बल्कि परिवहन निगम को भी घाटा उठाना पड़ सकता है। तकरीबन 1300 बस बेड़े वाले परिवहन निगम की गढ़वाल मंडल की 250 व कुमाऊं मंडल की 150 बसें प्रतिदिन दिल्ली जाती हैं। गढ़वाल की ज्यादातर बसें कश्मीरी गेट आइएसबीटी जबकि कुमाऊं की बसें आनंद विहार आइएसबीटी जाती हैं।

यह खबर भी पढ़िये।????????????????

खटीमा- बैंक परिसर में किसान का थैला काटकर शातिर महिला ने उड़ाए पचास हजार, सीसीटीवी कैमरे हुई कैद।????????देखिये वीडियो

दिल्ली में बीएस-4 डीजल बसों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगता है तो दिल्ली होकर दूसरे राज्यों को जाने वाली उत्तराखंड परिवहन निगम की बसें भी प्रभावित हो सकती हैं। दिल्ली से होकर बसें गुरुग्राम, फरीदाबाद, आगरा, जयपुर, अजमेर व अलवर, खाटूश्यामजी आदि के लिए संचालित होती हैं।सुपर डीलक्स वाल्वो भी बीएस-4 परिवहन निगम की सुपर डीलक्स वाल्वो बसें भी बीएस-4 श्रेणी की हैं।

यह खबर भी पढ़िये।????????????????

नकली दवा फैक्ट्री प्रकरण में दून पुलिस की बडी कार्यवाही, ,देश के विभिन्न राज्यों में  दिल्ली, बिहार, उत्तरप्रदेश, मध्य प्रदेश आदि में करीब 44 स्थानों  02 वर्षों में लगभग 07 करोड रू0 हुई थी सप्लाई।

 

ऐसे में इन बसों के दिल्ली में प्रवेश पर भी संकट खड़ा हो गया है। वर्तमान में निगम के पास 53 अनुबंधित वाल्वो बसें हैं, जिनमें 47 बसें दिल्ली के लिए चल रही हैं। इनमें 27 बसें अकेले देहरादून से दिल्ली भेजी जाती हैं और ज्यादातर बसें आनलाइन टिकट में ही फुल रहती हैं। ऐसे में जिन्होंने एक नवंबर के बाद के टिकट बुक किए हुए, उन्हें परेशानी हो सकती है।

यह खबर भी पढ़िये।????????????????

प्रोफेसर साहब शराब पी कर पहुचे डिग्री कॉलेज,मेडिकल जांच में शराब की पुष्टि होने के बाद प्राचार्य की लिखित शिकायत पर निदेशक ने की कड़ी कार्यवाही।

 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]