Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

चम्पावत दौरे पर स्वास्थ्य सचिव उत्तराखण्ड डॉ आर राजेश कुमार ने उपजिला चिकित्सालय टनकपुर का किया स्थलीय निरीक्षण स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को लेकर मातहतों को दिए दिशा निर्देश

चम्पावत दौरे पर स्वास्थ्य सचिव उत्तराखण्ड डॉ आर राजेश कुमार ने उपजिला चिकित्सालय टनकपुर का किया स्थलीय निरीक्षण स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को लेकर मातहतों को दिए दिशा निर्देश।

रविवार को चंपावत पंहुचे स्वास्थ्य सचिव डॉ. आर. राजेश कुमार द्वारा टनकपुर उप जिला चिकित्सालय,ट्रॉमा सेंटर,जिला चिकित्सालय का निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। तथा बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के निर्देश अधिकारियों को दिए।

उन्होंने वर्तमान में डेंगू के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए सभी चिकित्सालयों में आवश्यक सुविधाएं आदि बनाए रखने के निर्देश दिए I स्वास्थ्य सचिव ने डेंगू बीमारी को रोकने के लिए अस्पताल में डेंगू वार्ड, मच्छरदानी की उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए I चिकित्सालय में पानी की निकासी, साफ़ सफाई और दवा के छिड़काव की उचित व्यवस्था करने को भी कहाI
निरीक्षण के दौरान उन्होंने चिकित्सालय में एमरजेंसी दंत रोग विभाग, पैथोलॉजी लैब,जनरल व महिला वॉर्ड में आवश्यक व्यवस्थाऐं, प्रसव से सम्बंधित विभिन्न प्रकार की व्यवस्थाएं व भर्ती मरीजों का हाल जाना।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

दरोगा जी को रौब गांठ कर अधिवक्ता का चालान करना पड़ा महंगा,चालान की रकम दरोगा ने निजी खाते में डलवायी,एस एस पी ने लाइन हाजिर कर बैठायी विभागीय जांच।

सचिव ने अस्पताल में भर्ती मरीजों से वार्ता करने के साथ ही अस्पताल से उन्हें दी जा रही विभिन्न सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने उत्तराखंड सरकार की ओर से मरीजों को निशुल्क जांच सुविधा के लिए संचालित चंदन लैब का भी निरीक्षण करते हुए पंजिका में जांच से संबंधित विवरणों और बीमारियों के बारे में जानकारी ली। इस दौरान चिकित्सालयों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं पर उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए जिला चिकित्सालय में प्रत्येक मरीज को बेहतर उपचार के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

जल्दी पैसे कमाने का लालच देने वाले गिरोह के सरगना को लुधियाना से एसटीएफ ने किया गिरफ्तार,पी2पी क्रिप्टो ट्रेडिंग घोटाला में आधा दर्जन राज्यों में 18 करोड़ की ठगी।

जिला चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान उन्होंने सीटी स्कैन हेतु तैयार किए जा रहे कक्ष का निरीक्षण करते हुए उसे शीघ्र संचालित करने के निर्देश सीएमओ को दिए।
उन्होंने कहा कि शीघ्र ही जिला चिकित्सालय में एमआरआई भी उपलब्ध कराई जाएगी।इस हेतु उन्होंने सीएमओ को शीघ्र ही जिला चिकित्सालय में कक्ष/ स्थान चयन करने के निर्देश दिए। सचिव ने अवगत कराया कि शीघ्र ही जिला चिकित्सालय में क्रिटिकल केयर यूनिट का निर्माण कार्य भी शुरू कर लिया जाएगा। इस संबंध में उन्होंने कार्यदायी संस्था ब्रिडकुल को आवश्यक निर्देश दिए।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

एस एस पी ने की कड़ी कार्रवाई मातहत कर्मियों के ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर दरोगा समेत पांच पुलिस कर्मी सस्पेंड।

उन्होंने कहा कि शीघ्र ही जिला चिकित्सालय में एक मनोचिकित्सक की भी नियुक्ति की जाएगी,इस संबंध में उन्होंने मौके से ही स्वास्थ्य महानिदेशक को निर्देश दिए। *उन्होंने सीएमओ को शीघ्र टनकपुर ट्रॉमा सेंटर को भी सुचारू करने के निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि आभा कार्ड में वर्तमान में चंपावत प्रदेश में तृतीय स्थान पर है,इस संबंध में उन्होंने कहा कि शत प्रतिशत लोगों के आभा कार्ड बनाए जाने हेतु प्रचार प्रसार किया जाय।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

हाईकोर्ट ने राज्य के सरकारी विद्यालयों में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर बने 69 शिक्षकों की जांच जल्द पूरी करने के दिये निर्देश।

 

भ्रमण के दौरान स्वास्थ्य सचिव ने वैलनेस सेंटरों में जाकर अवस्थापना सुविधाओं आवश्यक चिकित्सा उपकरणों, औषधियों एवं विभिन्न संवर्गों में कार्यरत कर्मियों की स्थिति का अवलोकन भी किया। सीएमओ ने आयुष्मान कार्ड एवं आभा आईडी बनाने के संबंध में की जा रही कार्य की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि चंपावत जिले में अभी तक लगभग 1.5 लाख आभा कार्ड बना दिए गए हैं। उन्होंने स्वास्थ्य सचिव से टनकपुर उप जिला हॉस्पिटल में ब्लड बैंक और HIV लैब खोलने की भी मांग की। स्वास्थ्य सचिव ने आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए ग्रामसभाओं में कैंप लगाने के भी निर्देश दिए।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

धान खरीद केंद्र पर तोल शुरू न किए जाने से नाराज किसानों ने खटीमा मंडी समिति गेट के आगे मार्ग में बैठकर किया धरना प्रदर्शन।

 

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी नवनीत पाण्डेय, स्वास्थ्य निदेशक कुमाऊं डॉ तारा आर्या, सीएमओ डॉ0 केके अग्रवाल, पीएमएस डॉ पी एस खोलिया,सीएमएस डॉ घनश्याम तिवारी, एसीएमओ डॉ0 इंद्रजीत पांडे, डॉ0 कुलदीप यादव, खाद्य निरीक्षक अनिल कुमार मिश्रा डीपीएम गौरव पांडे, सहित अन्य मौजूद रहे।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

खटीमा क्षेत्र का बहुचर्चित प्रॉपर्टी डीलर बनबसा निवासी सूरज चंद हत्याकांड मामले में शामिल छह दोषियों को उम्रकैद।

 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

एक्शन में डीएम, टैक्सी चलाकर सरकारी अस्पताल पहुचे ,पहचान छिपाकर अस्पताल लाइन में लग कर बनवाया पर्चा, मौके पर नदारद सीएमएस व पाँच डॉक्टरों के वेतन रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि जारी के दिये आदेश।

मुख्यमंत्री धामी के 15 अक्टूबर तक” गड्ढा मुक्त सड़क “निर्देश का असर धरातल पर लगा दिखने,राष्ट्रीय राजमार्ग खंड, हल्द्वानी द्वारा जॉलीकोट से भीमताल तिराहा) तक पैच वर्क का कार्य  किया शुरू ।

3 दिन से बंद है राज्य सरकारी की सभी वेबसाइट, मुख्यमंत्री धामी ने जतायी नाराजगी, स्टेट डाटा सेंटर, SWAN, एनआईसी, आई.टी.डी.ए से संबंधित सभी अधिकारियों  एवं शासन के उच्च अधिकारियों को तलब किया है।