Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

धान खरीद केंद्र पर तोल शुरू न किए जाने से नाराज किसानों ने खटीमा मंडी समिति गेट के आगे मार्ग में बैठकर किया धरना प्रदर्शन।

धान खरीद केंद्र पर तोल शुरू न किए जाने से नाराज किसानों ने खटीमा मंडी समिति गेट के आगे मार्ग में बैठकर किया धरना प्रदर्शन।

खटीमा -(उत्तराखण्ड) उत्तराखण्ड सरकार द्वारा की जाने वाली धान खरीद केंद्र पर तोल शुरू न किए जाने से नाराज किसानों ने खटीमा मंडी समिति गेट के आगे मार्ग में बैठकर  धरना प्रदर्शन किया ।मंडी समिति के रास्ते को बंद करने के लिए किसानों ने खड़े किए ट्रैक्टर ट्राली। धरने पर बैठे किसानों का कहना था कि प्रशासनिक अधिकारियों ने उनसे कहा था कि आप लोग 5 तारीख तक रुक जाएं उसके बाद 6 तारीख से खरीद शुरू कर दी जाएगी परंतु आज 6 तारीख होने के बावजूद भी धान खरीद केंद्रों पर धान की तौल शुरू नहीं की गई है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

पिथौरागढ़-प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से पूर्व आदि कैलाश में पहली बार बजी फोन की घंटी,बीएसएनएल ने अस्थायी सेवा की शुरू।पर्यटक और स्थानीय ग्रामीण खुशी से झूम उठे।

किसानों की मांग थी कि सभी कांटों पर जल्द से जल्द धान की तुलाई शुरू की जाए। साथ ही साथ उत्तर प्रदेश की तरफ से आने वाले बाहर के धान पर भी रोक लगाई जाए जिसके चलते स्थानीय किसानों को अपना धान ओने-पौने दामों पर बेचने के लिए मजबूर होना पड़ता है। पूरे घटनाक्रम पर जानकारी देते हुए किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष गुरसेवक सिंह ने बताया कि प्रशासनिक अधिकारियों के दिए समय अनुसार आज जब किसान अपना धान लेकर मंडी समिति पहुंचे हैं तो पता चल रहा है कि अभी धान की खरीद शुरू ही नहीं की गई है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

Dev Raturi: वेटर की नौकरी से होटल इंडस्ट्री के सरताज ,चीनी सिनेमा के दिग्गज स्टार,भारत से चीन गए दारिका प्रसाद से बने देव रतूडी की कहानी।

जिसके चलते आक्रोशित किसान मंडी समिति गेट पर ही धरने पर बैठ गए हैं। अगर प्रशासन समय रहते धान की तोल शुरू नहीं करवाता है तो किसान प्रशासनिक अधिकारियों के घेराव एवं राष्ट्रीय राजमार्ग पर धरना करने के लिए मजबूर होंगे। जिसकी जिम्मेदारी प्रशासनिक अधिकारियों की होगी।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

मौत के साये सफर करने को मजबुर राहगीर,????गुलदार ????के हमले से बचने के लिये यहाँ वन विभाग करा रहा है रास्ट्रीय राजमार्ग पर कानबाई में आगे का सफर ।???????? देखिए वीडियो!

मंडी समिति अध्यक्ष नंदन सिंह खड़ायत ने मीडिया को बताया कि धान खरीद को लेकर मंडी समिति के द्वारा पूरी तैयारी कर ली गई है। परंतु एफसीआई विभाग, मिल मालिकों एवं किसानों के आपसी विवाद के चलते धान की खरीद शुरू नहीं हो पाई है। जिसकी सूचना हमने उच्च प्रशासनिक अधिकारियों को दे दी है। जिनके द्वारा मामले को सुलझाने का प्रयास किया जा रहा है। हमें आशा है कि आज शाम तक यह विवाद समाप्त हो जाएगा और धान की खरीद शुरू हो सकेगी। तो वहीं धान खरीद के लिए जिम्मेदार एफसीआई विभाग के अधिकारी मीडिया के सामने आने से बचते नजर आए और मौके से फरार हो गए।L

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

धान तौल संबंधी समस्याओं के समाधान को लेकर तहसील सभागार में स्थानीय प्रशासन ,किसानों व राइस मिलर्स के साथ हुई बैठक।

इस दौरान प्रदर्शन कारी किसान, प्रकाश तिवारी किसान नेता, अवतार सिंह,  गुरु सेवक लखविंदर सिंह , मनमोहन सोहल , बलवंत सिंह , दलजीत सिंह संधू,  हीरा सिंह संधू,  बलविंदर सिंह, बिल्लू , बलदेव सिंह गुरविंदर सिंह,  मलकीत सिंह , सुच्चा सिंह , सतनाम सिंह बाबा जस्सा सिंह , भेज सिंह,  प्रीतम सिंह,  सुरजीत सिंह, काकू गोगा , भजन सिंह आदि किसान उपस्थित थे।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

खटीमा-सुरई रेंज में वन कर्मियों को रूटीन गस्त के दौरान  मिली दर्जन से अधिक अवैध शराब की सुलगती भट्टियां, शराब माफिया हुए फरार,????आबकारी विभाग है बेखबर।????देखिये वीडियो।????????

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों को 10 फीसदी क्षैतिज आरक्षण देने सम्बन्धी विधेयक को हाईकोर्ट में दी गई चुनौती । हाईकोर्ट ने 6 हफ्ते में मांगा सरकार से जबाव,विधेयक को चुनौती देती जनहित याचिका पर सुनवाई।

जल जीवन मिशन योजना में यहां पहाड़ के 22 गांवों तक पानी पहुंचाने में 10 करोड़ के फर्जी भुगतान का आरोप, 1730 मी0 पेयजल लाइन की पड़ताल में  800 मीटर पाइप लाइन मिली गायब,पूर्व में कई इंजीनियर हुए निलंबित।