Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

खटीमा क्षेत्र का बहुचर्चित प्रॉपर्टी डीलर बनबसा निवासी सूरज चंद हत्याकांड मामले में शामिल छह दोषियों को उम्रकैद।

खटीमा क्षेत्र का बहुचर्चित प्रॉपर्टी डीलर बनबसा निवासी सूरज चंद हत्याकांड मामले में शामिल छह दोषियों को उम्रकैद।

खटीमा। खटीमा में वर्ष 2016 में हुए बहुचर्चित प्रॉपर्टी डीलर सूरज हत्याकांड मामले में अपर सेशन न्यायाधीश मंजु सिंह मुंडे ने महिला समेत छह दोषियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। इसके साथ ही सभी दोषियों को 36 हजार रुपये अर्थदंड से दंडित किया है।


बनबसा, हाल निवासी खटीमा मंजू देवी पत्नी सूरज चंद ने कोतवाली में 4 जुलाई 2016 को अपने पति की एक दिन पहले घर से गायब होने की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसके बाद 8 जुलाई 2016 को उनके पति का शव ग्राम खेलतसंडा मुस्ताजर निवासी सुरेश राणा के गटर से बरामद हुआ था। जिसके बाद पुलिस ने 3 अक्तूबर 2016 को आरोप पत्र न्यायालय में पेश किए।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

Dev Raturi: वेटर की नौकरी से होटल इंडस्ट्री के सरताज ,चीनी सिनेमा के दिग्गज स्टार,भारत से चीन गए दारिका प्रसाद से बने देव रतूडी की कहानी।

शासकीय अधिवक्ता सौरभ ओझा ने 22 गवाहों को पेश किया। जिसमें तत्कालीन एसडीएम ऋचा सिंह समेत मोबाइल कंपनी के अधिकारियों की भी गवाही हुई थी। दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद न्यायाधीश मंजु सिंह मुंडे ने बिगराबाग निवासी पप्पू सिंह राणा,  खेतलसंडा मुस्ताजर के सुरेश राणा, ओमकारेश्वर शिव मंदिर निवासी हरेंद्र चौहान,  छिनकी फार्म के ईश्वरी सिंह,   दियूरी गांव की मुन्नी देवी और उसके बेटे जीवन सिंह को धारा 302, 364ए, 342,201, 120बी और धारा 34 में दोषसिद्ध करार दिया। जिन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई। साथ ही 36 हजार रुपये के अर्थदंड से दंडित किया गया।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

मौत के साये सफर करने को मजबुर राहगीर,????गुलदार ????के हमले से बचने के लिये यहाँ वन विभाग करा रहा है रास्ट्रीय राजमार्ग पर कानबाई में आगे का सफर ।???????? देखिए वीडियो!

 

सूरज चंद हत्याकांड: जर, जोरू और जमीन ये तीन हैं किसी भी कत्ल या अपराध की वजह। ललित ज्याला ने भी अपने ही दोस्त और मददगार सूरज चंद की नृशंस हत्या इनमें से दो कारण जर और जमीन के लिए की थी।ललित ने सूरज को जमीनें तो लिखकर दे दी, लेकिन कुछ समय बाद उसकी नीयत में खोट आ गया। उसके दिमाग यह भयानक योजना आकार लेने लगी कि क्यों न सूरज चंद को रास्ते से हटाकर उसे सौंपी गई जमीनें वापस हथियाकर उनसे पैसा कमा लिया जाए।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

उत्तराखंड- ARTO ने अपने ही कांस्टेबल को जमीन पर गिरा गिराकर पीटा,वीडियो हुआ वायरल,विभाग में मचा हड़कंप।????????देखिए वीडियो

इस योजना के तहत 3 जुलाई को उसने सूरज को अपने पास बुलाया और अपनी बहन मुन्नी देवी के घर दियूरी ले गया। वहां खाली स्टाम्प पेपर्स पर हस्ताक्षर करने के लिए सूरज चंद को प्रताड़ित किया गया। जब सूरज नहीं माना तो उसका गला दबा कर कत्ल कर दिया और उसकी लाश का अंगूठा स्टाम्प पेपर्स पर लगा दिया।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

उत्तराखंड सरकार की नेम प्लेट लगी कार से घूमने वाले आरोपी ने खुद को ऊधमसिंहनगर का जिलाधिकारी बता नौकरी लगाने के नाम पर युवती से ठगे 70 लाख रुपए।

कत्ल के बाद ललित और उसके साथियों की योजना इस मामले को सांप्रदायिक रंग देने की थी। लेकिन मौंका न मिलने के कारण वे इसमें सफल नहीं हो सके और सूरज की लाश को इस्लामनगर की जगह सुरेश राणा के घर ले गए। वहां उन्होंने लाश को गटर में डाल दिया और उस पर ऊपर से प्लास्टर कर दिया। सूरज की स्कूटी वे इस्लामनगर में छोड़कर आ गए।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

खटीमा- न्यायालय में कार्यरत कनिष्ठ लिपिक को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में पुलिस ने पत्नी योगिता पाण्डेय पुत्री प्रकाश पाण्डेय निवासी आमबाग,टनकपुर समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा किया दर्ज।

इस खौफनाक हत्याकांड को अंजाम देने के बाद वे निश्चित हो गए थे कि उनकी योजना सफल रही, लेकिन कानून के हाथ बहुत लंबे होते हैं। ज्याला और उसके साथियों का अपराध पांच दिन में ही पुलिस की पकड़ में आ गया और सभी हत्यारे सलाखों के पीछे पहुंच गए। हालांकि ललित ज्याला ने अदालत के इंसाफ से पहले ही अपनी मौत चुन ली। उसने अदालती फैसला आने से दो साल पहले ही उसने जामनगर ( गुजरात) के एक होटल में आत्महत्या कर ली थी।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

खटीमा:-सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर तमंचे के साथ पोस्ट डालना नेताजी को पड़ा भारी,रौब गांठने के शौक ने पहुचाया सलाखों के पीछे।????????देखिये वायरल वीडियो

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

मुख्यमंत्री धामी से केबीना मंत्री  सौरभ बहुगुणा के नेतृत्व में उधम सिंह नगर जनपद के सितारगंज, गदरपुर एवं रूद्रपुर क्षेत्र के बंगाली समुदाय के लोगों ने जाति प्रमाण पत्रों से “पूर्वी पाकिस्तान” शब्द हटाये जाने पर सीएम का जताया आभार।

पिथौरागढ़-टनकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर danger zone स्वांला के पास हुआ हादसा,मना करने पर भी नहीं माना ड्राइवर, लोडेड कैटर गिरा गहरी खाई में,चालक ने गाड़ी से कूद कर बचायी जान,-👉👇📹 देखिये exclusive वीडियो।