Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

Update पिथौरागढ़ हादसा में सात शवों की हुई शिनाख्त तीन सगी बहिनों समेत सात के मिले शव, एक की नहीं हो पाई शिनाख्त।मलबा हटाकर निकाले वाहन में फंसे सात क्षत विक्षत शव।

Update पिथौरागढ़ हादसा में सात शवों की हुई शिनाख्त तीन सगी बहिनों समेत सात के मिले शव, एक की नहीं हो पाई शिनाख्त।मलबा हटाकर निकाले वाहन में फंसे सात क्षत विक्षत शव।

पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ जिले के धारचूला-लिपुलेख सड़क पर थक्ती झरने के पास बीते दिवस चट्टान खिसकने से एक कैंपर जीप दब गई थी। जिसमें करीब सात लोगों के मारे जाने की आशंका है। मलबे में दबी जीप में एक ही परिवार के तीन बच्चे भी शामिल हैं। इस हादसे के बारे में जिसने भी सुना उसकी आंखें नम हो गईं। इस हादसे में तीन बच्चों सहित सात लोगों की मौत हो गई थी। कई घंटे तक खोज एवं बचाव अभियान चलाने के बाद पुलिस और अन्य बलों ने सभी सात लोगों के शव बरामद कर लिए हैं।मृतकों में एक नेपाली मजदूर भी है। धारचूला में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए गए।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

दरोगा जी को रौब गांठ कर अधिवक्ता का चालान करना पड़ा महंगा,चालान की रकम दरोगा ने निजी खाते में डलवायी,एस एस पी ने लाइन हाजिर कर बैठायी विभागीय जांच।

रविवार को दिन में डेढ़ बजे गुंजी से धारचूला की ओर आ रही बोलेरो जीप मालपा और पेलसिती झरने के बीच स्थित थक्ती झरने के समीप चट्टान के नीचे दब गई थी। आईटीबीपी, एसएसबी, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, पुलिस ने रेस्क्यू अभियान चलाया। हजारों टन मलबा देर शाम तक नहीं हटाया जा सका। अंधेरा होने के कारण रविवार को रेस्क्यू बंद कर दिया गया था। सोमवार सुबह आठ बजे से फिर से मलबा हटाने का काम शुरू किया। इस दौरान चट्टानों में बुरी तरह से दबे वाहन का मलबा मिला। वाहन के भीतर सात यात्रियों के क्षत विक्षत शव फंसे हुए थे। क्षतिग्रस्त वाहन में फंसे शवों को कटर और अन्य औजारों से की मदद से निकाला गया।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

जल्दी पैसे कमाने का लालच देने वाले गिरोह के सरगना को लुधियाना से एसटीएफ ने किया गिरफ्तार,पी2पी क्रिप्टो ट्रेडिंग घोटाला में आधा दर्जन राज्यों में 18 करोड़ की ठगी।

बताया जा रहा है कि नपल्च्यू गांव के वीदन सिंह भी अपने बच्चों के साथ पूजा के लिए गांव गए थे। उन्होंने रविवार को तीन बच्चों को यात्री जीप से धारचूला के लिए भेज दिया था। तब उन्हें क्या पता था कि जिस जीप में वह अपने बच्चों को हंसी खुशी रवाना कर रहे हैं, उनके साथ कोई अनहोनी हो जाएगी। इस घटना से परिवार के लोग गहरे सदमे में हैं।
इस जीप में सवार सेवानिवृत शिक्षक तुला राम बुदियाल और उनकी पत्नी आशु देवी भी बैठी थीं।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

खटीमा क्षेत्र का बहुचर्चित प्रॉपर्टी डीलर बनबसा निवासी सूरज चंद हत्याकांड मामले में शामिल छह दोषियों को उम्रकैद।

इस हादसे में मृतकों में कोपिला पुत्री विदन सिंह उम्र 13 वर्ष, निवासी नपलच्यू, कशिश पुत्री विदन सिंह उम्र 10 साल, निवासी नपलच्यू, नतिनि पुत्री विदन सिंह, उम्र पांच साल, निवासी नपलच्यू, यह तीनों सगी बहन हैं। इसके अलावा तुला राम पुत्र संजीत राम निवासी बूंदी, आशा देवी पत्नी तुला राम उम्र 55 साल निवासी बूंदी शामिल हैं। यह दोनों पति-पत्नी थे। इसके अलावा ड्राइवर किशन सिंह भाट, पुत्र तारा सिंह निवासी बलुवाकोट का भी शव बरामद किया गया।नेपाल के दलेख गांव निवासी भवन सिंह विकर (42 ) पुत्र राणा विकर के रूप में हुई। पुलिस सभी शवों को धारचूला लाई। यहां पर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए गए।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

एसएसपी के निर्देश पर खटीमा पुलिस ने युवती के साथ हुए गैंग रेप  के मामले में चार लोगों के खिलाफ दुष्कर्म सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा किया दर्ज।

पिथौरागढ़  सांसद अजय टम्टा ने बलुवाकोट पहुंच कर दिवंगत लोगो के परिजनों को मुलाकात कर कर इस दुखद घटना पर शोक संतप्त परिवारों को सांत्वना दी।साथ ही हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।फिलहाल इस दुखद घटना के बाद स्थानीय लोगो में शोक की लहर है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

पिथौरागढ़-प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से पूर्व आदि कैलाश में पहली बार बजी फोन की घंटी,बीएसएनएल ने अस्थायी सेवा की शुरू।पर्यटक और स्थानीय ग्रामीण खुशी से झूम उठे।

 

एक साथ तीन बच्चों के शव देखकर फफक पड़े लोग
धारचूला। हादसे में अपने तीन बच्चों को खोने वाले विदन सिंह और उनकी पत्नी लक्ष्मी देवी को प्रशासन ने हेलीकॉप्टर से धारचूला के खोतिला पहुंचाया। चट्टानों के नीचे दबी कार से जब अन्य शवों के साथ तीन बच्चों के शव निकालकर धारचूला पहुंचाए गए तो लोगों की आंखें छलक पड़ी। बच्चों के माता-पिता सहित सभी परिजन फफक पड़े। इस दौरान पूरा माहौल गमगीन हो गया। उधर, हादसे में जान गंवाने वाले शिक्षक दंपति तुला राम बुदियाल और आशा देवी के परिजन भी सदमे में हैं। हादसे में मृतक चालक बलुवाकोट निवासी किशन सिंह भाट की पत्नी और बच्चों सहित अन्य परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। सांसद अजय टम्टा ने बलुवाकोट पहुंचकर मृतक के परिजनों को ढांढस बंधाया। सभी मृतकों के घरों में दिन भर सांत्वना देने वालों की भीड़ लगी रही।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

मदरसे में हो रहे अमानवीय कृत्य की शिकायत पर प्रशासन की रेड ,अवैध मदरसा किया सील ,मौके के हालात बयां कर रहे थे बच्चों के साथ हो रही नाइंसाफी की दास्तां।

वीदन सिंह पर दूसरी बार टूटी आपदा
धारचूला। धारचूला-गुंजी मोटर मार्ग में हुए हादसे में अपने तीन बच्चों को खोने वाले वीदन सिंह पर दूसरी बार आपदा टूटी है। नपलच्यू गांव निवासी वीदन सिंह खेतीबाड़ी का काम करते हैं। इसके अलावा उनकी गांव में ही छोटी सी दुकान है। इससे पहले वर्ष 2009 में उनकी पहली पत्नी की कुटी यांग्ती नदी से रेत निकालने के दौरान हुए हादसे में मौत हो गई थी। पहली पत्नी से उनकी दो पुत्रियां स्नेहा 19 वर्ष और शीना 17 वर्ष हैं। पहली पत्नी के निधन के बाद उन्होंने दूसरा विवाह किया। दूसरी पत्नी से दो बेटियां कोकिला 13 वर्ष, कशिश 10 वर्ष, पुत्र नितिन पांच वर्ष हुए। वह हंसी खुशी अपने बच्चों के साथ जीवन यापन कर रहे थे, लेकिन काल ने उनके तीन बच्चों को लीलकर वीदन सिंह की हंसी खुशी छीन ली। इस हादसे से वीदन सिंह और उनकी पत्नी बदहवाश हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

धान क्रय केंद्रों व कच्चा आढ़ती में किसानों की धान की फसल की तौल न होने से भड़के भाकियू पदाधिकारियों एवं किसानों ने मंडी परिसर में किया प्रदर्शन।

23 घंटे बाद सुचारु हो सका यातायात

धारचूला। एडीएम डॉ. शिव कुमार बरनवाल ने बताया कि सोमवार सुबह आठ बजे से रेस्क्यू कार्य दोपहर एक बजे तक चला। मलबे में दबे सात शव निकाल लिए हैं। सड़क को यातायात के लिए खोल दिया गया है। रेस्क्यू कार्य में सेना, आईटीबीपी, 11 वीं वाहिनी एसएसबी डीडीहाट, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ,पुलिस, राजस्व टीम, गर्ग एंड गर्ग कंपनी सहित स्थानीय लोगों ने सहयोग दिया। रेस्क्यू कार्य में 11वाहिनी एसएसबी के इंचार्ज इंस्पेक्टर भरत लाल और 13 जवान शामिल थे।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

देहरादून – नैनीताल में अवैध मदरसे में बच्चों के साथ अमानवीय व्यवहार का मुख्यमंत्री धामी ने लिया संज्ञान, प्रदेश में संचालित समस्त मदरसों के सत्यापन कराए जाने के दिए निर्देश।

सरकारी विभागों के अधिकारी भी फंसे
धारचूला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आदि कैलाश में प्रस्तावित कार्यक्रम को देखते हुए इन दिनों व्यवस्थाओं को लेकर सरकारी विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों की आवाजाही भी बनी है। रविवार को हुए हादसे के कारण यातायात ठप हो गया। इसके कारण बड़ी संख्या में लोग फंस गए। सड़क खुलने की कोई उम्मीद न देखकर अधिकतर लोगों को लौटना पड़ा। इनमें पर्यटक भी शामिल थे।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

इंग्लैंड निवासी एनआरआई महिला की करोड़ों की भूमि के फर्जी दस्तावेज बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, पुलिस ने तीन अभियुक्तों को किया गिरफ्तार।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों को 10 फीसदी क्षैतिज आरक्षण देने सम्बन्धी विधेयक को हाईकोर्ट में दी गई चुनौती । हाईकोर्ट ने 6 हफ्ते में मांगा सरकार से जबाव,विधेयक को चुनौती देती जनहित याचिका पर सुनवाई।

जल जीवन मिशन योजना में यहां पहाड़ के 22 गांवों तक पानी पहुंचाने में 10 करोड़ के फर्जी भुगतान का आरोप, 1730 मी0 पेयजल लाइन की पड़ताल में  800 मीटर पाइप लाइन मिली गायब,पूर्व में कई इंजीनियर हुए निलंबित।