Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

किसान यूनियन(चढूनी) ने धान व गन्ने की खरीद केंद्र खोलने की मांग समेत चार सूत्रीय मांगों को लेकर तहसील में प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा।

किसान यूनियन(चढूनी) ने धान व गन्ने की खरीद केंद्र खोलने की मांग समेत चार सूत्रीय मांगों को लेकर तहसील में प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा।

खटीमा। भारतीय किसान यूनियन(चढूनी) ने धान व गन्ने की खरीद केंद्र खोलने की मांग समेत चार सूत्रीय मांगों को लेकर तहसील में प्रदर्शन कर उपजिलाधिकारी रविंद्र सिंह बिष्ट के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा।


भाकियू(चढूनी) के कार्यकारी ब्लॉक अध्यक्ष राजेंद्र सिंह एवं किसान नेता प्रकाश तिवारी के नेतृत्व में किसानों ने धान व गन्ने की खरीद के लिए केंद्र खोलने की मांग को लेकर तहसील में प्रदर्शन किया। किसानों ने सीएम को भेजे ज्ञापन में एक अक्टूबर से धान क्रय केंदों में व कच्चा आढ़त के माध्यम से किसानों का धान खरीदने, दो सौ रूपये प्रति क्विंटल धान की फसल में बोनस देने, गन्ने का समर्थन मूल्य 400 रूपये प्रति क्विंटल घोषित करने, गन्ने की मिलों को नवंबर प्रथम सप्ताह से चालू करने, किसानों को बैंक कृषि ऋण(केसीसी) पर दस लाख रूपये तक कोई भी स्टांप ड्यूटी न लगाने की मांग की है। अंत में किसानों ने हरित क्रांति के जनक महान वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन के निधन पर दो मिनट को मौन रखकर श्रद्धांजलि दी।

यह खबर भी पढ़िये।????????????????

युवती के साथ छेड़छाड़ और वीडियो वायरल करने के मामले में तीन आरोपियों को झनकईया पुलिस ने तीनों शोहदों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर किया गिरफ्तार।

वही किसानों के आवाहन पर तहसील परिसर पहुचे किसान आयोग के उपाध्यक्ष सरदार राजपाल सिंह ने कहा सरकार इस बात के लिए प्रतिबद्ध है किसानों का धान का एक एक दाना भी तोला जायेगी।प्रशासन द्वारा तोल की पूरी तैयारियां कर ली गयी है।किसानों का अहित किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नही किया जायेगा।

इस दौरान सरदार राजपाल सिंह उपाध्यक्ष किसान आयोग उत्तराखंड,  हरजिंदर सिंह, जंगली प्रसाद, कुलवंत सिंह, हरगोविंद सिंह, लखविंदर सिंह, सचिन सिंह राणा, मनमोहन सिंह सोहेल, सुरेश राणा, त्रिलोक राणा, छेदा सिंह राणा, गुलाब सिंह राणा, राम किशन, शाकिर अंसारी, नितिन रस्तोगी, गुरविंदर सिंह, रक्षपाल सिंह, भीका सिंह, जगजीत सिंह, गुरप्रीत सिंह, जितेंद्र आदि मौजूद थे।

यह खबर भी पढ़िये।????????????????

मुख्यमंत्री धामी की पहल पर विश्व पर्यटन दिवस पर टनकपुर में तीन दिवसीय राष्ट्रीय स्तर की एंगलिंग एवम् रिवर राफ्टिंग प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ।????????देखिए वीडियो

 

खटीमा। भाकियू(टिकैत) ने एक अक्टूबर से धान क्रय केंद्र खोलने एवं नैफेड एजेंसी को धान क्रय केंद्र ने देने की मांग को लेकर तहसील में प्रदर्शन किया।

भाकियू(टिकैत)के जिलाध्यक्ष गुरसेवक सिंह के नेतृत्व में किसानों ने मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में एक अक्टूबर से धान खरीद कच्चा आढ़ती एवं क्रय केंद्रों के माध्यम से शुरू करने, नैफेड एजेंसी को कोई भी क्रय केंद्र न देने की मांग की।

यह खबर भी पढ़िये।????????????????

खटीमा:-सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर तमंचे के साथ पोस्ट डालना नेताजी को पड़ा भारी,रौब गांठने के शौक ने पहुचाया सलाखों के पीछे।????????देखिये वायरल वीडियो

किसानों ने कहा कि एक अक्टूबर से कच्चा आढ़त एवं क्रय केंद्र शुरू नहीं होते है तो किसान अपनी फसल समर्थन मूल्य पर नहीं बेच सकेगा। किसानों ने चेतावनी दी कि एक अक्टूबर से कच्चा आढ़त व क्रय केंद्रों पर खरीद शुरू न होने पर आंदोलन करने को बाध्य होगा। इस दौरान सतनाम सिंह, गुरविंदर सिंह, जरनैल सिंह, गुरप्रीत सिंह, करमजीत सिंह, गोपाल सिंह, राकेश सिंह, गुरजीत सिंह, सुभाष राणा, रणजीत सिंह, गुरदेव सिंह आदि मौजूद थे।

यह खबर भी पढ़िये।????????????????

उधम सिंह नगर पुलिस ने चर्बी से घी बनाने वाले गैंग का किया पर्दाफाश।उबली चर्बी से बने घी के 205 कनस्तर,04 अभियुक्तों को पुलभट्टा पुलिस ने किया गिरफ्तार।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य आपदा परिचालन केंद्र पहुंच कर सभी जनपदों के हालात की समीक्षा की, जिलाधिकारियों को अगले 24 घंटे अलर्ट मोड में रहने व यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर रोकने के निर्देश।