Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

उधम सिंह नगर पुलिस ने चर्बी से घी बनाने वाले गैंग का किया पर्दाफाश।उबली चर्बी से बने घी के 205 कनस्तर,04 अभियुक्तों को पुलभट्टा पुलिस ने किया गिरफ्तार।

उधम सिंह नगर पुलिस ने चर्बी से घी बनाने वाले गैंग का किया पर्दाफाश।उबली चर्बी से बने घी के 205 कनस्तर,04 अभियुक्तों को पुलभट्टा पुलिस ने किया गिरफ्तार।

चर्बी से घी बनाने में संलिप्त 04 अभियुक्तों को पुलभट्टा पुलिस ने किया गिरफ्तार।

उबली चर्बी से बने घी के 205 कनस्तर, पिकप वाहन व इलैक्ट्रानिक कांटा बरामद।

आगामी त्यौहारों के सीजन मे चर्बी से बने घी को स्थानीय बाजार मे खपाने की थी योजना।

एसएसपी महोदय द्वारा पुलिस टीम हेतु की गई 1,500 रुपए के नकद ईनाम की घोषणा।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद उधमसिंह नगर डॉ0 मंजुनाथ टी सी द्वारा जनपद के समस्त थाना प्रभारियों सक्रिय अपराधियो के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये थे। उक्त आदेश अनुपालन मे थाना पुलभट्टा पुलिस द्वारा सिरौलीकला क्षेत्र मे एक गोदाम से पिकप मे चर्बी से बने घी के कुल 205 कनस्तर बरामद किये। बरामदा चर्बी/घी की कीमत करीब 2 लाख रूपये से अधिक है।गिरोह के सरगना इकबाल साबरी सहित अभि0 नईम कुरैशी वाहन स्वामी यासीन मलिक एंव चालक मो0 आलम को गिरफ्तार किया गया। अभि0गणो ने बताया कि वह दरऊ,कल्याणपुर,टांडा, चारबीघा, सिरौलीकला आदि स्थानो से की चर्बी अवैध रूप से एकत्र कर चर्बी को गलाकर उसका घी आस पास के दुकानदारो व कुछ नामीगिरामी फैक्ट्रियों को 1000 रूपये प्रति कनस्तर के हिसाब से बेचते है।

 

मौके पर बरामदा चर्बी से बने घी के सैम्पल लेने हेतु खाघ निरीक्षक रूद्रपुर व पशु चिकित्साधिकारी किच्छा को मौके पर बुलाकर उक्त भैस की चर्बी से बने घी के सैम्पल भरे गये जिन्हे परीक्षण हेतु FSL भिजवाया जा रहा है। बरामदगी के आधार पर पकडे गये चारो अभि0गणो के विरूद्ध थाना पुलभट्टा मे FIR-209/2023 U/S- धारा 272/273/429 भादवि व उत्तराखण्ड गौ वंश संरक्षण अधिनियम की धारा 3/5/6(1)/11(1)(2) पंजीकृत किया गया है। पुलिस टीम की इस कार्यवाही की स्थानीय जनता द्वारा प्रसंसा की गयी है तथा अभियुक्तगणो द्वारा जिन जिन स्थानीय दुकानदारो को चर्बी से बने घी की सप्लाई की जाती थी की जांच की जा रही है । अभियुक्त इकबाल नईम कुरैशी पर पूर्व मे भी गौकशी के अभियोग दर्ज है।

 

गिरफ्तार अभियुक्तः-
1- इकबाल साबरी पुत्र हसमतुल्ला कुरैशी निवासी वार्ड नम्बर 12 थाना किच्छा जिला उधमसिंहनगर
2- नईम कुरैशी पुत्र तालीब हुसैन निवासी वार्ड नम्बर 15 किच्छा था किच्छा जिला उधमसिंहनगर
3- यासीन मलिक पुत्र हनीफ निवासी पीपल साना थाना भोजपुर जिला मुरादाबाद
4- मो0 आलम पुत्र असफाख हुसैन निवासी पीपल साना थाना भोजपुर जिला मुरादाबाद

बरामदगी –
1-205 कनस्तर गाय/भैस की चर्बी से बना घी कीमत करीब 2 लाख रूपये
2- एक पिकप UK06CB9517, इलैक्ट्रानिक बडा तराजू आपराधिक इतिहास

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

खटीमा-बाड़ पीड़ित के चेक वितरण के दौरान भाजपा और कांग्रेस में हुई भिड़ंत,भाजपा नेता की तहरीर पर कांग्रेसी नेता पर हुआ मुकदमा दर्ज,कांग्रेसियों ने दी भाजपा कार्यकर्ताओं खिलाफ दी तहरीर।

मुख्यमंत्री धामी के निर्देश पर खटीमा में आपदा पीड़ितों को  प्रशासन ने 10 हजार परिवारों को 5 करोड़ 2 लाख 50 हजार रुपए तात्कालिक सहायता राशि की वितरित,नियम विरुद्ध लिये गये चैक को लेकर प्रशासन हुआ सख्त,होगी जांच।