Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

चंपावत में दो महिलाओं की मौत, धर्मशाल भी हुई जमींदोज ,लगातार हो रही बारिश से पाल बिलौन क्षेत्र में क्वैराला नदी का जलस्तर बढ़ा, खतरे में अमोड़ी डिग्री कॉलेज,कई जगहों पर हाईवे भी बहा।

चंपावत में दो महिलाओं की मौत, धर्मशाल भी हुई जमींदोज ,लगातार हो रही बारिश से पाल बिलौन क्षेत्र में क्वैराला नदी का जलस्तर बढ़ा, खतरे में अमोड़ी डिग्री कॉलेज,कई जगहों पर हाईवे भी बहा।


उत्तराखंड के चंपावत जिले से बड़ी खबर सामने आई है। यहां नेपाल सीमा के पास मटियानी में बादल फटन की घटना सामने आई है।लोहाघाट में अतिवृष्टि के बाद आठ घरों में भरा मलबा, दो महिलाओं की मौत व किशोर लापता, 13 सितंबर को बारिश के कारण दो लोगों के मारने और धर्मशाल की ढहने की सूचना है।मूसलाधार बारिश से पाल बिलौन क्षेत्र में क्वैराला नदी के उफान से अमोड़ी डिग्री कॉलेज का भवन खतरे की जद में आ गया है।

उत्तराखंड में भारी बारिश ने तबाही मचाई है। सीमांत गुमदेश क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में दो महिलाओं की मौत हो गई है और एक किशोर लापता है। भूस्खलन से आठ घरों में मलबा भर गया है। ग्रामीण दहशत में हैं। प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई है और राहत कार्य जारी है। हालांकि सड़क बंद होने से राहत-बचाव टीम को गांव में पहुंचने में देरी हुई।

अतिवृष्टि की वजह से सीमांत गुमदेश क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में दो महिलाओं की मौत हो गई। एक किशोर लापता है। सड़क खराब होने की वजह से बचाव दल व प्रशासन की टीम देर शाम गांव पहुंच सकी। भूस्खलन से आठ घरों में मलबा भर गया है। घटना के बाद ग्रामीण दहशत में आ गए हैं।

पहली घटना लोहाघाट से 14 किमी दूर ढोरजा गांव की है। 58 वर्षीय माधवी देवी पत्नी पीतांबर भट्ट सुबह के समय गोशाला में गई थी। तभी एकाएक गोशाला के ऊपर खेतों से बांज का पेड़ व मलबा टिनशेड पर गिर गया। महिला मलबे के नीचे दब गई। पेड़ गिरने की आवाज को सुनकर स्वजन भागते हुए गोशाला की ओर दौड़े।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

धामी सरकार खोल रही नौकरी का पिटारा,11 विभागों में 4405 पदों पर इसी माह से होगी भर्ती-16 हजार से ज्यादा युवाओं को धामी सरकार में अब तक मिल चुकी रिकॉर्ड नौकरी।

मटियानी में फटा बादल: दरअसल, उत्तराखंड के कई जिलों में पहले ही मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था, जो सही साबित हुआ। चंपावत जिले में गुरुवार से ही मूसलाधार बारिश हो रही है। शुक्रवार को चंपावत जिले के लोहाघाट क्षेत्र में नेपाल सीमा के पास मटियानी में बादल फटने से पानी का सैलाब आ गया। इस सैलाब की चपेट में आने से महिला की मौत हो गई।वहीं दो लोग मामूली रूप से घायल हो गए।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उत्तराखंड में लगातार हो रही भारी बारिश से तबाही का मंजर: कुमाऊं में जनजीवन अस्त-व्यस्त, चार स्टेट हाईवे समेत 75 से अधिक सड़के बाधित,अगले 12 घंटे इन तीन जिलों के लिए भारी-Red Alert, जारी !

60 साल की महिला की मौत: एसडीएम लोहाघाट रिंकु बिष्ट ने बादल फटने की पुष्टि की. उन्होंने बताया कि लोहाघाट ब्लॉक के मटियानी में बादल फट गया था। जिस उस इलाके में लैंडस्लाइड हुआ। पहले सूचना मिली थी कि लैंडस्लाइड की चपेट में पांच लोग आ गए है। लेकिन बाद में पता चला कि दो बच्चों पहले ही कही चल गए थे।वहीं दो लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया था। दोनों ही हल्की चोटें ही आई थी। एक महिला का कुछ पता नहीं चल पा रहा था। लेकिन शाम महिला का शव भी मिल गया था।मृतक महिला की शिनाख्त 60 वर्षीय शांति देवी के रूप में हुई है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खटीमा महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ. गुरेंदर सिंह थिंद पर ABVP कार्यकर्ताओं ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप ,कार्यकर्ताओं ने डॉ. गुरेंदर का पुतला फूंकते हुए जमकर की नारेबाजी।

गौशाला की दीवार गिरने से महिला की मौत: एसडीएम लोहाघाट रिंकु बिष्ट के मुताबिक ढोरजा में भी गौशाला की दीवार ढह गई थी। दीवार के नीचे आने से माधवी देवी (55) पत्नी पीतांबर भट्ट की मौत हो गई। एसडीएम लोहाघाट रिंकु बिष्ट ने फोन पर ये जानकारी दी है।


इसके अलावा आमोडी डिग्री कॉलेज भी पूरी तरह से कोइराला नदी की चपेट गया। इस इलाके में करीब 6 मकान भूस्खलन की वजह से जमींदोज हो गए हैं। भारी बारिश के चलते कई गांव में बिजली पानी की सप्लाई भी पूरी तरह से ठप्प है।

वहीं टनकपुर-पिथौरागढ़ मार्ग पर कई जगह पर टूटा हुआ है। यहां पर करीब 30 मीटर रास्ता बह गया है। जिसके कारण यात्री जगह-जगह फंसे हुए हैं। जिनको निकालने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को युद्धस्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने के निर्देश दिए हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

दर्दनाक हादसा -मोबाइल एप्लीकेशन ट्रेनिंग से लौट रहे  शिक्षक शिक्षिका की कार दुर्घटना में हुई मौत ,एक अन्य कार सवार शिक्षिका गंभीर रूप से घायल ।

चंपावत जिले में दो दिन से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से पाल बिलौन क्षेत्र में क्वैराला नदी के उफान से अमोड़ी डिग्री कॉलेज का भवन खतरे की जद में आ गया है। सुरक्षा के दृष्टि से कॉलेज परिसर को स्थानीय लोगों की मदद से खाली करवाया गया। ग्राम प्रधान लालमणि भट्ट ने बताया कि डिग्री कॉलेज परिसर के चारों ओर पानी भर गया है। क्वैराला नदी का जल स्तर बढ़ने से अमोड़ी में बना पैरामाउंट स्कूल पूरी तरह जलमग्न हो गया है। स्कूल प्रबंधक पान देव भट्ट ने बताया कि 130 से अधिक बच्चे स्कूल में पढ़ते हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

NH-74 घोटाला: PCS अधिकारी डीपी सिंह समेत आठ के खिलाफ ED ने दाखिल किया आरोप पत्र, पंजाब के कई किसान शामिल,विजिलेंस से डी पी सिंह को मिल गई थी क्लीन चिट।

सामाजिक कार्यकर्ता दीपक बोहरा ने बताया कि अधिकांश उपजाऊ भूमि भी मलबे में तब्दील हो गई है। इधर, ग्राम सभा डिगड़ई के बिलौटा सौन में करीब 200 नाली जमीन बर्बाद हो गई है। प्रधान पूजा मेहता ने बताया कि पूर्व में भी क्षेत्र में बारिश से उपजाऊ भूमि मलबे में तब्दील हो गई थी। कलेक्ट्रेट को जाने वाली सड़क का थोड़ा हिस्सा नाले के उफान के कारण ढह गया है। लगातार बारिश के कारण स्थानीय नाला उफना गया है। यहां भूस्खलन का खतरा बना है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

दुखद हादसा-अनियंत्रित कार खाई में जा गिरी,दो की हुई मौत ,चार गंभीर रूप से हैं घायल,घटना की सूचना पर पुलिस, एसडीआरएफ, फायर टीम मौके पर पहुंची ।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

मुख्यमंत्री धामी से केबीना मंत्री  सौरभ बहुगुणा के नेतृत्व में उधम सिंह नगर जनपद के सितारगंज, गदरपुर एवं रूद्रपुर क्षेत्र के बंगाली समुदाय के लोगों ने जाति प्रमाण पत्रों से “पूर्वी पाकिस्तान” शब्द हटाये जाने पर सीएम का जताया आभार।

पिथौरागढ़-टनकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर danger zone स्वांला के पास हुआ हादसा,मना करने पर भी नहीं माना ड्राइवर, लोडेड कैटर गिरा गहरी खाई में,चालक ने गाड़ी से कूद कर बचायी जान,-👉👇📹 देखिये exclusive वीडियो।