Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

NIA की रैड-उत्तराखंड के बाजपुर समेत 6 राज्यों के 100 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी जारी ,खालिस्तानी आतंकियों, समर्थकों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन जारी

NIA की रैड-उत्तराखंड के बाजपुर समेत 6 राज्यों के 100 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी जारी ,खालिस्तानी आतंकियों,समर्थकों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन जारी

सूत्रों के मुताबिक राजस्थान, उत्तरप्रदेश, पंजाब, राजधानी दिल्ली के कई लोकेशन पर चल रही है NIA की रैड !!
खालिस्तानी आतंकियों, समर्थकों और उससे जुड़े प्रतिबंधित संगठनों से जुड़े लोगों के यहां चल रहा है सर्च ऑपरेशन !!
उत्तराखंड के जनपद उधम सिंह नगर के बाजपुर क्षेत्र स्थित एक गन हाउस में भी रैड जारी, शास्त्र व असलों की अवैध तस्करी की आशंका ।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार  को आतंकवाद, नशे के तस्करों और गैंगस्टरों के गठजोड़ के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. एनआईए ने छह राज्यों हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश में 100 से ज्यादा स्थानों पर छापेमारी की. प्रतिबंधित अलगाववादी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के सदस्य जसविंदर सिंह मुल्तानी के सहयोगियों के परिसरों पर भी तलाशी ली।

जानें कौन है परिक्षित नेगी
पिछले साल दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पांच लोगों को दो हजार कारतूसों के साथ गिरफ्तार किया था। अगस्त में हुई इस कार्रवाई में पता चला कि यह कारतूस देहरादून के गन डीलर से खरीदे गए थे। दिल्ली पुलिस ने पड़ताल की तो यहां रॉयल गन हाउस का नाम सामने आया। रॉयल गन हाउस पर स्थानीय पुलिस ने भी छापा मारा तो मालूम हुआ कि यह दुकान बीते दो माह से खुली ही नहीं। इस गन  हाउस को टर्नर रोड निवासी परिक्षित नेगी चलाता है। प्रशासन ने भी इस दुकान का लाइसेंस निरस्त कर दिया था।

यह खबर भी पढ़िये।????????????????

युवती के साथ छेड़छाड़ और वीडियो वायरल करने के मामले में तीन आरोपियों को झनकईया पुलिस ने तीनों शोहदों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर किया गिरफ्तार।

उत्तराखंड के उधम सिंह नगर बाजपुर एनआईए के छापेमारी की कार्रवाई चल रही है। वहीं देहरादून टर्नर रोड के पास भी एनआईए के छापेमारी की कार्रवाई चल रही है। यहां पिछले साल कारतूस का मामला सामने आया था। देहरादून के गन डीलर परिक्षित नेगी के गन स्टोर से कारतूस ले जाई गई थी। दिल्ली पुलिस ने नेगी को गिरफ्तार था जोकि फिलहाल जमानत पर बाहर है।

बाजपुर
बाजपुर में एक बार फिर एनआईए की धमक,देश में आतंकवाद की धर पकड़ एवं उसकी रोकथाम की शीर्ष राष्ट्रीय एजेंसी, एनआईए आज तड़के पहुंची बाजपुर के ग्राम धनसारा,

पांच अधिकारियों की इस टीम के साथ रिजर्व पुलिस फोर्स तथा बाजपुर की पुलिस टीम है शामिल,एनआईए टीम ने बाजपुर स्थित एक गन हाउस के स्वामी धनसारा निवासी शकील तथा पूर्व से चर्चित रहे उसके पुत्र असीम के घर पर मारा छापा,असीम पर पूर्व में दुर्दांत आतंकवादियों द्वारा की गई जेल ब्रेक में सहयोग करने का लगा हुआ था आरोप।

फिलहाल एनआईए की टीम घर के अंदर ले रही है सघन तलाशी,पुलिस ने सुरक्षा के दृष्टिगत समूचे आवास को घेर रखा है चारों तरफ से,

गौरतलब है कि विगत में मई माह में भी एनआईए ने ग्राम रतनपुरा में मारा था छापा,बताया जा रहा है कि एनआईए की टीम एक विशेष सूचना पर कुछ खास की तलाश में घर का कोना-कोना छान रही है।

यह खबर भी पढ़िये।????????????????

छात्राओं के साथ हुई छेड़छाड़ से आक्रोशित अभिभावकों ने विद्यालय पहुंचकर जमकर काट हंगामा, 3अध्यापकों को किया बर्खास्त 3 लोगों को पुलिस ने लिया हिरासत।

एनआईए ने पंजाब के 30 इलाकों में छापेमारी की है, तो वहीं राजस्थान में 13, हरियाणा में 4, उत्तराखंड में 2, दिल्ली-NCR और यूपी में 1-1 जगह छापेमारी चल रही है। एनआईए ने खालिस्तान-आईएसआई और गैंगस्टर नेक्सस के खिलाफ कई सारे सबुत इकट्ठा किए हैं। कई गैंगस्टरों से पूछताछ के दौरान भी यह सामने आया है कि वह नेक्सस का इस्तेमाल टेटर फंडिंग, हथियार सप्लाई और विदेशों से देशी विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए करते हैं।

यह खबर भी पढ़िये।????????????????

पत्रकारिता की आड़ में प्राधिकरण के फर्जी सरकारी नोटिस, फर्जी मोहर,दिव्यांग पत्रकार.पुलिस ने पहुचा दिया हवालात

 

एनआईए ने यह कार्रवाई ऐसे समय की है, जब कनाडा में खलिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हालांकि उनकी हत्या के बाद कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने उन्हें कनाडाई नागरिक बताते हुए भारत पर हत्या का आरोप लगाया था। इस दौरान उन्होंने कनाडा से भारतीय राजनयिक को भी बाहर कर दिया। इसके जवाब में भारत ने में दिल्ली से कनाडा के राजनयिक को निष्कासित कर दिया और कनाडा के लोगों के लिए वीजा सेवा भी रोक दी।

यह खबर भी पढ़िये।????????????????

एसटीएफ उत्तराखण्ड द्वारा यूट्यूब वीडियो को लाईक व सबस्क्राइब से पैसे कमाने का लालच देकर 2 करोड़ की धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार।

जसविंदर सिंह मुल्तानी पिछले साल चंडीगढ़ में मॉडल बुड़ैल जेल के पास बम लगाने में शामिल था. उसे 2021 में लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट के मास्टरमाइंड के आरोप में जर्मनी में गिरफ्तार किया गया था. एनआईए की टीमों ने आतंक-नशीले पदार्थों-तस्करों-गैंगस्टरों की सांठगांठ के खिलाफ दर्ज पांच मामलों के जवाब ये छापेमारी अभियान चला रखा है।

यह खबर भी पढ़िये।????????????????

सिपाही समेत दो लोगो को उत्तराखंड पुलिस ने एक करोड़ की स्मैक के साथ किया गिरफ्तार। उत्तराखण्ड में अब तक स्मैक की सबसे बड़ी बरामद।

एनआईए सूत्रों के मुताबिक विदेशों में बैठे गैंगस्टर कथित तौर पर खालिस्तानी अलगाववादियों को फंडिंग कर आतंक फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. सूत्रों ने कहा कि एनआईए के 200 से अधिक रेड टीम के सदस्य 100 से अधिक स्थानों पर छापेमारी में मौजूद थे. जसविंदर सिंह मुल्तानी को एसएफजे के संस्थापक गुरपतवंत सिंह पन्नू का करीबी सहयोगी माना जाता है और कथित तौर पर अलगाववादी गतिविधियों में शामिल है।

यह खबर भी पढ़िये।????????????????

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुख्यमंत्री आवास में हैरतअंगेज स्टंटमैन जनपद अल्मोड़ा के चमन वर्मा ने भेंट की।

जसविंदर सिंह मुल्तानी ने कथित तौर पर 2020-2021 में किसानों के विरोध के दौरान सिंघू बॉर्डर पर किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल की हत्या की साजिश रची थी. उसने कथित तौर पर बलबीर सिंह राजेवाल को मारने के लिए एक जीवन सिंह को कट्टरपंथी बनाया. 2019 में, केंद्र ने पंजाब में अलगाववादी एजेंडे और हिंसक उग्रवाद को बढ़ावा देने के लिए गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत एसएफजे पर प्रतिबंध लगा दिया था. सरकार ने कहा कि उनकी गतिविधियों का उद्देश्य समुदायों के बीच विभाजन पैदा करना और राज्य में शांति और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ना है।

यह खबर भी पढ़िये।????????????????

युवती के साथ छेड़छाड़ और वीडियो वायरल करने के मामले में तीन आरोपियों को झनकईया पुलिस ने तीनों शोहदों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर किया गिरफ्तार।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

मुख्यमंत्री धामी से केबीना मंत्री  सौरभ बहुगुणा के नेतृत्व में उधम सिंह नगर जनपद के सितारगंज, गदरपुर एवं रूद्रपुर क्षेत्र के बंगाली समुदाय के लोगों ने जाति प्रमाण पत्रों से “पूर्वी पाकिस्तान” शब्द हटाये जाने पर सीएम का जताया आभार।

पिथौरागढ़-टनकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर danger zone स्वांला के पास हुआ हादसा,मना करने पर भी नहीं माना ड्राइवर, लोडेड कैटर गिरा गहरी खाई में,चालक ने गाड़ी से कूद कर बचायी जान,-👉👇📹 देखिये exclusive वीडियो।