Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

आबकारी विभाग की छवि धूमिल करने वाले चोरी के मुख्य आरोपी सहायक आबकारी आयुक्त प्रवर्तन को किया निलंबित

आबकारी विभाग की छवि धूमिल करने वाले चोरी के मुख्य आरोपी सहायक आबकारी आयुक्त प्रवर्तन को किया निलंबित

रुद्रपुर। जिला आबकारी कार्यालय से ट्रैक्टर चोरी के मामले में जेल भेजे गए सहायक आबकारी आयुक्त जनपदीय प्रवर्तन पन्ना लाल शर्मा को आबकारी सचिव ने निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही आबकारी कार्यालय में रात्रि चौकीदारी में तैनात अवैतनिक पीआरडी जवान को हटाकर सुरक्षा के लिए दो विभागीय जवानों को तैनात किया गया है। जिला आबकारी अधिकारी ने डीएम को पत्र भेजकर रात्रि सुरक्षा के लिए दो कर्मियों की तैनाती की मांग की है।

यह खबर भी पढ़िये।????????

बरसाती नाले के बहाव में फंसी एम्बुलेंस,पुलिस ने बचाई पांच जिन्दगियां, 5 लोगों के लिए कैसे देव दूत बनी चोरगलिया पुलिस।????????देखिये वीडियो 

जिला आबकारी कार्यालय में खड़े नये ट्रैक्टर अदला बदली प्रकरण के मुख्य साजिशकर्ता सहायक आबकारी आयुक्त महज दो लाख रुपये के प्रलोभन के चक्कर में दूसरे को कानून का पाठ पढ़ाते-पढ़ाते खुद ही मुल्जिम बन बैठे। सहायक आबकारी आयुक्त प्रवर्तन की इस करतूत ने जहां विभाग को सकते में डाल दिया है। वहीं अब उनके पूरे कार्यकाल के क्रियाकलापों की कुंडली भी खंगाली जाएगी।

यह खबर भी पढ़िये।????????

निजी स्कूल में नाबालिग छात्र के साथ उत्पीड़न का संगीन आरोप,पुलिस कप्तान से प्रार्थना कर मामले में उचित कार्यवाही की मांग – अप्राकृतिक संबंध बनाने का दबाव ?

 

बीते 29 अगस्त की रात आबकारी विभाग ने गदरपुर में अंग्रेजी शराब की 100 पेटियों के साथ पकड़ी गई ट्रैक्टर ट्राली को जिला आबकारी कार्यालय में खड़ा किया था। चार सितंबर की रात पूर्व पीआरडी जवान सुरजीत, धर्मवीर ने अपने साथियों के साथ आबकारी कार्यालय में खड़े नए ट्रैक्टर को चोरी कर उसके बदले पुराना ट्रैक्टर खड़ा कर दिया था। ड्यूटी पर तैनात अवधेश को आरोपी बरगलाकर अपने साथ ले गए थे।

यह खबर भी पढ़िये।????????

थेरेपी कराने आयी बीटेक की छात्रा दवाई पीने के बाद हुई बेसुध,आरोपी दो डॉक्टरों ने युवती से दुष्कर्म का प्रयास,पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर किया आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार एक अन्य है डॉ फरार।

 

मामले में सहायक आबकारी आयुक्त जनपदीय पन्ना लाल शर्मा की मिलीभगत सामने आई थी। पुलिस ने मामले में दोनों पूर्व पीआरडी के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की छानबीन की थी। सात सितंबर को पुलिस ने पन्नालाल शर्मा और हरपेज को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। हरपेज की निशानदेही पर चोरी का ट्रैक्टर बरामद कर लिया था। हरपेज ही ट्रैक्टर चोरी कर ले गया था। पुलिस इस मामले में धर्मवीर, सुरजीत के साथ ही अन्य आरोपियों की चिह्नित करने में जुटी है।

यह खबर भी पढ़िये।????????

एसटीएफ उत्तराखण्ड ने वन्यजीव तस्करी नेक्सस का किया भण्डाफोड़,03 शातिर वन्यजीव तस्करों को गिरफ्तार कर  02 टाइगर(बाघ) की खाल व 35 किग्रा बाघ की हड्डी बरामद।

ज्वाइंट कमिश्नर कुमाऊं मंडल करेंगे प्रकरण की जांच
आबकारी विभाग की छवि धूमिल करने वाले और ट्रैक्टर अदला बदली के मुख्य आरोपी सहायक आबकारी आयुक्त प्रवर्तन के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने के लिए ज्वाइंट कमिश्नर कुमाऊं मंडल केके कांडपाल ने खुद जांच करने का निर्णय लिया है। विभागीय जानकारी के अनुसार जांच से पहले आरोपी आबकारी अधिकारी को पहले निलंबन किया जा सकता है और उसके बाद उसका डिमोशन किया जाएगा। इसके बाद अदालत के निर्णय के अनुसार आरोपी की बर्खास्तगी की कार्रवाई हो सकती है। इसके लिए जिला आबकारी अधिकारी अशोक मिश्रा ने ज्वाइंट कमिश्नर को प्रारंभिक रिपोर्ट व घटनाक्रम की जानकारी दे दी है।

यह खबर भी पढ़िये।????????

सीमांत खटीमा में लगातार बढ़ रहे मादक पदार्थों के बिक्री की रोकथाम को लेकर सभासदों व अन्य जनप्रतिनिधियों ने उपजिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन।???????? पढ़िये लिस्ट 

पी आर डी का अवैतनिक जवान  चौकीदारी करता था

रुद्रपुर। पीआरडी जवान अवधेश कुमार अवैतनिक रूप से रात्रि चौकीदारी करता था। उसकी ड्यूटी विकास भवन में थी। वह दिन में विकास भवन में ड्यूटी करता था और रात में बिना वेतन के आबकारी कार्यालय में पहरेदारी करता था। दिन में विकास भवन और रात्र में बिना वेतन के आबकारी कार्यालय में ड्यूटी करना गले से नहीं उतर रहा है। बिना वेतन के कार्यालय में उसकी तैनाती पर भी सवाल उठ रहे हैं। एक पीआरडी जवान एक ही कार्यालय में ड्यूटी दे सकता है।

यह खबर भी पढ़िये।????????

हनीमून मनाने आए नव दंपति पहले खूब मस्ती फिर हुआ ऐसा  विवाद कि…।पुलिस को करना पड़ा नव विवाहित को घर भेजने का इंतजाम

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य आपदा परिचालन केंद्र पहुंच कर सभी जनपदों के हालात की समीक्षा की, जिलाधिकारियों को अगले 24 घंटे अलर्ट मोड में रहने व यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर रोकने के निर्देश।