Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

एसटीएफ उत्तराखण्ड ने वन्यजीव तस्करी नेक्सस का किया भण्डाफोड़,03 शातिर वन्यजीव तस्करों को गिरफ्तार कर  02 टाइगर(बाघ) की खाल व 35 किग्रा बाघ की हड्डी बरामद।

एसटीएफ उत्तराखण्ड ने वन्यजीव तस्करी नेक्सस का किया भण्डाफोड़,03 शातिर वन्यजीव तस्करों को गिरफ्तार कर  02 टाइगर(बाघ) की खाल व 35 किग्रा बाघ की हड्डी बरामद।

देहरादून। वाइल्ड लाइफ के क्षेत्र में एसटीएफ उत्तराखण्ड ने बड़ी कार्यवाई की है। टाइगर की खाल व हड्डी के साथ 03 शातिर वन्यजीव तस्कर गिरफ्तार किए हैं। तस्कर फिल्मी स्टाइल में हाईवे में ट्रक चलाकर उसमें वन्यजीव अंगो की तस्करी कर रहे थे। एसटीएफ द्वारा काफी मशक्कत के बाद चलते ट्रक को काबू में किया।

इस मामले में एसटीएफ ने उत्तराखण्ड के कुख्यात वन्यजीव तस्कर गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार किए। इसके साथ ही वन्यजीव तस्करी नेक्सस का भण्डाफोड़ किया गया। उत्तराखण्ड से दिल्ली तक इनका नेटवर्क फैला हुआ है।

यह खबर भी पढ़िये।????????

सीमांत खटीमा में लगातार बढ़ रहे मादक पदार्थों के बिक्री की रोकथाम को लेकर सभासदों व अन्य जनप्रतिनिधियों ने उपजिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन।???????? पढ़िये लिस्ट 

उत्तराखण्ड में अब तक की सबसे बड़ी टाइगर खाल एसटीएफ द्वारा बरामद की। एक खाल की कुल लम्बाई 11 फिट 4 इंच, जुलाई माह में बरामद खाल से भी विशालकाय उत्तराखण्ड राज्य के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार द्वारा राज्य की कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाये रखने के लिए चलाये जा रहे अभियानों में से एक महत्वपूर्ण, राज्य में बढ़ते वन्य जीव अंगो की अवैध तस्करी में लिप्त तस्करों की अवैध गतिविधियों की रोकथाम व धरपकड़ हेतु एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा अपनी टीमों को निर्देशित किया गया था।

यह खबर भी पढ़िये।????????

जीएसटी कार्यालय में तैनात राज्य कर अधिकारी व उनके सहयोगी कर्मचारी को विजिलेंस टीम द्वारा रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों किया गिरफ्तार

इसी क्रम में सीओ एसटीएफ सुमित पाण्डे के नेतृत्व में उत्तराखण्ड एसटीएफ, वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो दिल्ली व तराई केन्द्रीय वन प्रभाग रुद्रपुर (टांडा) की संयुक्त टीम द्वारा कल शाम बाजपुर स्थित हाइवे से 03 शातिर वन्यजीव तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 02 टाइगर(बाघ) की खाल व करीब 35 किग्रा बाघ की हड्डी बरामद की है। गिरफ्तार तस्कर जनपद ऊधमसिंह नगर के काशीपुर क्षेत्र के रहने वाले हैं और लम्बे समय से वन्यजीव अंगो की तस्करी में लिप्त थे।

यह खबर भी पढ़िये।????????

हाईकोर्ट –उत्तराखंड में चलाये जा रहें पहाड़ से मैदान तक सड़क किनारे अतिक्रमण अभियान पर हाई कोर्ट से मिली बड़ी राहत

 

कल शाम एसटीएफ को गोपनीय सूचना मिली कि तीन शातिर तस्कर एक ट्रक संख्या यूके 18 सीए 6713 से काशीपुर से रुद्रपुर की तरफ आ रहे हैं जिसपर संयुक्त टीम द्वारा घेराबन्दी कर उन्हें बाजपुर दोराहा हाइवे पर रोक लिया तलाशी लेने पर वाहन के अन्दर से टाइगर की खाल व भारी मात्रा में हड्डियाँ बरामद हयी। गिरफ्तार तस्करों ने पूछताछ में एसटीएफ को बताया कि उक्त टाइगर की खाल व हड्डी को वे काशीपुर से लाये हैं और जिसे आज बेचने के लिए रुद्रपुर ले जा रहे थे।

यह खबर भी पढ़िये।????????

कुमौड़ में हिलजात्रा देखने उमड़ा जन सैलाब ,सोरघाटी पिथौरागढ़ के विरासत का प्रतीक हिलजात्रा पर्व पर फूल, अक्षत से शांत हुआ लखिया का रोष।

अभियुक्तों के आपराधिक इतिहास के सम्बन्ध में जानकारी की गयी तो पता चला कि तीनों कुख्यात वन्यजीव तस्कर हैं जो कि काफी समय से उत्तराखण्ड व सीमावर्ती उ0प्र0 में सक्रिय हैं, इसी गैंग से सम्बन्धित 07 सद्स्यों को एसटीएफ द्वारा इसी वर्ष जुलाई माह में 01 टाइगर स्किन के साथ पकड़ा था। पकड़े गये तस्करों के विरुद्ध तराई केन्द्रीय वन प्रभाग रुद्रपुर में वन्यजीव जन्तु संरक्षण अधिनियम में पंजीकृत कराया गया। अभियुक्तों से तस्करी के सम्बन्ध में एसटीएफ द्वारा विस्तृत पूछताछ की जा रही हैं। एसटीएफ की इस कार्यवाही में मुख्य आरक्षी जगपाल सिंह व मुख्य आरक्षी गोविन्द बिष्ट की विशेष भूमिका रही।

यह खबर भी पढ़िये।????????

डिग्री कॉलेज की वनस्पति विज्ञान की महिला प्रोफेसर हुई लापता, पिता बेटी की गुमशुदगी लेकर पहूंचे कोतवाली,पढ़िए पूरी ख़बर।

 

एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा बताया गया कि एसटीएफ द्वारा 22 जुलाई को खटीमा क्षेत्र में एक वन्यजीव तस्कर गैंग के विरुद्ध कार्यवाही कर एक टाइगर स्किन व भारी मात्रा में टाइगर की हड्डियाँ बरामद की थी और 07 वन्यजीव तस्करों को गिरफ्तार किया था। इस कार्यवाही में एसटीएफ को कई अहम सूचनाएँ हाथ लगी थी जिस पर टीम द्वारा लगातार कार्य किया जा रहा था, इसी क्रम में एसटीएफ द्वारा कल शाम उक्त गैंग के नेटवर्क के समस्त सदस्यो को गिरफ्तार किया गया। उक्त गैंग के 03 सदस्यों को 02 टाइगर स्किन व करीब 35 किग्रा हड्डियों के साथ बाजपुर हाईवे से गिरफ्तार किया गया।

यह खबर भी पढ़िये।????????

सुर्खियों में है खटीमा महाविद्यालय, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहें हैं। ऑडियो और स्क्रीन शॉट ????????सुनिये कौन है इस महाविद्यालय में हाफिज सईद ????????

 

बाघ हमारा राष्ट्रीय पशु है जिसे वन्यजीव जन्तु संरक्षण अधिनियम की पहली अनुसूची में रखा गया है इसका शिकार करना एक गम्भीर अपराध है, पकड़े गये तीनों तस्करों के विरुद्ध फॉरेस्ट विभाग रुद्रपुर में वन्यजीव अधि0 व वाइल्ड लाइफ एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कराया गया है।

यह खबर भी पढ़िये।????????

माँ बाराही धाम में विश्व प्रसिद्ध बग्वाल चली 7 मिनट।माँ बाराही के प्रांगण में मुख्यमंत्री धामी दे गए कई सौगाते ।????????????देखिए वीडियो

 

एसएसपी एसटीएफ ने जनता से अपील की है कि वन्य जीव अपराधो में एसटीएफ नोडल एजेन्सी है, वन्यजीवों की तस्करी करने वाले तस्करों तथा वन्य जीव अपराधो से सम्बन्ध मे सूचना निकटतम पुलिस स्टेशन या एसटीएफ उत्तराखण्ड (0135-2656202) से सम्पर्क कर दी जा सकती है। उत्तराखंड एसटीएफ भविष्य में भी वन्यजीव तस्करों के विरुद्ध कार्यवाही करती रहेगी, ताकि सीधे-साधे व बेजुबान जानवरों के शिकार पर प्रभावी अंकुश लगाया जा सके।

यह खबर भी पढ़िये।????????

भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार P C S  अधिकारी को 1 लाख की रिश्वत लेते हुए विजिलेंस ने किया रंगे हाथ गिरफ्तार।

 

गिरफ्तार अभियुक्तों में शमशेर सिंह पुत्र कुलविंदर सिंह, निवासी शिव कॉलोनी सर्वरखेड़ा थाना जसपुर जनपद उधम सिंह नगर उम्र 23 वर्ष, कुलविंदर सिंह पुत्र खड़क सिंह, निवासी शिव कॉलोनी सर्वरखेड़ा थाना जसपुर जनपद उधम सिंह नगर उम्र 60 वर्ष, जोगा सिंह पुत्र सुरता सिंह निवासी सर्वरखेड़ा थाना जसपुर जनपद उधम सिंह नगर उम्र 28 वर्ष को गिरफ्तार किया। इनके पास से 01 टाइगर(बाघ) की खाल- लम्बाई 11 फिट 4 इंच,01 टाइगर खाल लम्बाई 9 फिट 4 इंच, करीब 35 किग्रा बाघ की हड्डियाँ, एक ट्रक संख्या यूके 18 सीए 6713 एक मोटरसाइकिल बरामद हुई।

यह खबर भी पढ़िये।????????

भ्रष्टाचार की शिकायत पर मुख्यमंत्री धामी के निर्देश से कमिश्नर के आदेश पर उपजिलाधिकारी ने खटीमा महाविद्यालय के चार कमरों को किया सील महाविद्यालय प्रशासन में मचा हड़कंप

गिरफ्तार करने वाली टीम में एसटीएफ कुमाऊँ यूनिट के निरीक्षक एमपी सिंह,उपनिरीक्षक विपिन जोशी, उ निरीक्षक बृजभूषण गुरुरानी।अपर उपनिरीक्षक प्रकाश भगत,मुख्य आरक्षी महेंद्र गिरी,मुख्य आरक्षी किशोर कुमार,मुख्य आरक्षी जगपाल सिंह, मुख्य आरक्षी गोविंद बिष्ट, आरक्षी गुरवंत सिंह, तराई केन्द्रीय वन प्रभाग रुद्रपुर टीम के रुपनारायण गौतम रेंजर,दीवान सिंह रौतेला- डिप्टी रेंजर, किशन सनवाल वनरक्षक, राहुल कुमार वनरक्षक शामिल थे।

यह खबर भी पढ़िये।????????

खटीमा सीमांत में नशेड़ियों को खुलेआम हो रही प्रतिबंधित दवाईयों की बिक्री, ड्रग्स विभाग है मौन, तो आख़िर जिम्मेदार कौन ? ????????    देखिए वीडियो

 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

मुख्यमंत्री धामी से केबीना मंत्री  सौरभ बहुगुणा के नेतृत्व में उधम सिंह नगर जनपद के सितारगंज, गदरपुर एवं रूद्रपुर क्षेत्र के बंगाली समुदाय के लोगों ने जाति प्रमाण पत्रों से “पूर्वी पाकिस्तान” शब्द हटाये जाने पर सीएम का जताया आभार।

पिथौरागढ़-टनकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर danger zone स्वांला के पास हुआ हादसा,मना करने पर भी नहीं माना ड्राइवर, लोडेड कैटर गिरा गहरी खाई में,चालक ने गाड़ी से कूद कर बचायी जान,-👉👇📹 देखिये exclusive वीडियो।