Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

उत्तराखंड एसटीएफ ने फर्जी कॉल सेंटर का किया भंडाफोड़, 10 वीं पास आरोपी सरगना विपिन पाल को धर दबोचा, देशभर के लोगों से 👉👇 ऐसे करते थे ठगी।

उत्तराखंड एसटीएफ ने फर्जी कॉल सेंटर का किया भंडाफोड़, 10 वीं पास आरोपी सरगना विपिन पाल को धर दबोचा, देशभर के लोगों से 👉👇 ऐसे करते थे ठगी।

आरोपी ने बताया कि वह यह काम वर्ष 2017 से कर रहा है। वह केवल 10वीं पास है। उसने अपने साथ में कुल 11 लोगों को रखा हुआ है।

हरिद्वार ( उत्तराखंड ) एसटीएफ ने हरिद्वार में एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है। मौके से इसके सरगना को भी गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने ठगी के लिए कुल 11 लोगों की टीम बनाई है जिन्हें अलग-अलग जिम्मेदारियां देकर देशभर से ठगी की जाती थी। यह गिरोह क्रेडिट कार्ड बनवाने का लालच देकर ठगी करता था। मूल रूप से शामली के रहने वाले सरगना के खाते में कुल 70 लाख रुपये का लेनदेन मिला। एसटीएफ ने उसके पास से 25 हजार रुपये भी बरामद किए हैं। आरोपी को न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया गया है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उत्तराखंड में फिर सामने आया लव जिहाद का मामला,राहुल बनकर युवती को प्रेमजाल में फंसाने वाला अफजल गिरफ्तार।पुलिस ने उत्तराखंड धर्म स्वतंत्रता अधिनियम और पॉक्सो के तहत मुकदमा किया दर्ज।

एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि गृह मंत्रालय के आईफोरसी पोर्टल से जानकारी मिली थी कि देशभर में धोखाधड़ी की 22 घटनाओं से संबंधित गिरोह हरिद्वार से संचालित हो रहा है। इस पर एसटीएफ इंस्पेक्टर यशपाल सिंह बिष्ट की टीम बनाकर पड़ताल की गई। मोबाइल नंबरों और बैंक खातों की जांच की गई तो पता चला कि इनमें राजस्थान, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और अन्य राज्यों से पैसा जमा और ट्रांसफर किया गया है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

प्रेमिका के खर्चे पूरे करने के लिए दो लाख रुपये में किया मुन्ना भाई बनने का सौदा ,दूसरे छात्र की परीक्षा देने गया एमबीबीएस द्वितीय वर्ष का छात्र हुआ गिरफ्तार।

इन खातों में करीब 70 लाख रुपये का लेनदेन पाया गया। स्थानीय सिडकुल पुलिस को लेकर रावली महदूद गांव के एक घर में छापा मारा गया। यहां से विपिन पाल निवासी ग्राम पिंडोरा, जहांगीरपुर, झिंझाना, शामली को गिरफ्तार किया गया। इसके पास से डेबिट कार्ड, पीओएस मशीन, रजिस्टर और चेकबुक आदि बरामद हुईं।पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह यह काम वर्ष 2017 से कर रहा है। वह केवल 10वीं पास है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

शिक्षक बना शैतान- राजकीय प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक पर तीन छात्राओं ने लगाया यौन शोषण का आरोप,आरोपी शिक्षक के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज।

उसने अपने साथ में कुल 11 लोगों को रखा हुआ है। सभी को अलग-अलग जिम्मेदारियां दी गईं हैं। इनमें से कुछ लोग डाटा इकट्ठा करते हैं। जबकि, कुछ फोन कर लोगों को फंसाते हैं। मूल रूप से वह ठगी क्रेडिट कार्ड में अच्छी लिमिट बताकर करते हैं। इसके बाद प्रोसेसिंग शुल्क आदि लेकर लोगों से पैसे अपने खाते में ट्रांसफर कराते हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

बैरक में चल रही थी शराब पार्टी, बेलगाम सिपाहीयों की दारु-मुर्गा पार्टी में खलल डालने पर चढ़ा पारा,लोगों से की धक्का-मुक्की; मामले में चौकी इंचार्ज समेत चार हुए सस्पेंड।

विपिन ने ठगी की रकम से रावली महदूद में ही एक दो मंजिला मकान भी बनाया है। एसएसपी ने बताया कि आरोपी ने अपना एक ऑफिस ब्रह्मपुरी बाजार में खोला था। इसमें उसने कंप्यूटर आदि रखे थे। आरोपी को हरिद्वार न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

बड़ी ख़बर-मुख्यमंत्री धामी का शिक्षा विभाग के कर्मचारियों पर जोरदार ऐक्शन, इस मामले में नैनीताल सीईओ जगमोहन  सोनी समेत 17 अधिकारियों पर हुई बड़ी कार्यवाही,विभाग में मच गया हड़कंप।

रजिस्टर में लिखी मिली स्क्रिप्ट
मौके से एक रजिस्टर भी एसटीएफ को मिला है। इसमें आरोपियों ने लोगों से बात करने के लिए एक स्कि्रप्ट लिखी है। इसमें लिखा है हेलो सर आईसीआईसीआई बैंक केडिट कार्ड डिपार्टमेंट से नेहा शर्मा बात कर रही हूं सर आईसीआइसीआई बैंक आपको फ्री आफॅ कॉस्ट क्रेडिट कार्ड ऑफर कर रहा है। इसकी लिमिट आपको पांच लाख तक प्रोवाइड की जाएगी सर, क्या आप इंटरेस्टेड हो क्रेडिट कार्ड लेने के लिए के लिये। इसके बाद लोगों को एक लिंक भेजा जाता है। इस पर सहमति जताने के बाद लोग क्लिक करते हैं। इससे उनके फोन का एक्सेस लेकर ठगी की जाती है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

पहाड़ों में स्मैक सप्लाई कर युवाओं की जिन्दगी बर्बाद करने खटीमा निवासी स्मैक तस्करी का सरगना को पिथौरागढ़ पुलिस ने खटीमा से धर दबोचा

दो महीने में तीन कॉल सेंटर पकड़े
एसटीएफ ने उत्तराखंड के देहरादून और हरिद्वार में बीते दो माह में तीन फर्जी कॉल सेंटर पकड़े हैं। पिछले दिनों विदेश में बैठे लोगों को ठगने वाले एक गिरोह का भी भंडाफोड़ किया गया था। इसका सरगना पहले भी कॉल सेंटर चलाते पकड़ा गया था। इसके अलावा तीन साल में अकेले देहरादून में ही सात फर्जी कॉल सेंटर पकड़े जा चुके हैं। एसटीएफ एसएसपी ने बताया कि आरोपियों के बारे में और भी जानकारियां जुटाई जा रही हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

हाईकोर्ट-हाईकोर्ट शिफ्टिंग के खिलाफ नैनीताल में हाईकोर्ट बार ने ध्वनिमत से खंडपीठ के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने का प्रस्ताव किया पारित।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

एक्शन में डीएम, टैक्सी चलाकर सरकारी अस्पताल पहुचे ,पहचान छिपाकर अस्पताल लाइन में लग कर बनवाया पर्चा, मौके पर नदारद सीएमएस व पाँच डॉक्टरों के वेतन रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि जारी के दिये आदेश।

मुख्यमंत्री धामी के 15 अक्टूबर तक” गड्ढा मुक्त सड़क “निर्देश का असर धरातल पर लगा दिखने,राष्ट्रीय राजमार्ग खंड, हल्द्वानी द्वारा जॉलीकोट से भीमताल तिराहा) तक पैच वर्क का कार्य  किया शुरू ।

3 दिन से बंद है राज्य सरकारी की सभी वेबसाइट, मुख्यमंत्री धामी ने जतायी नाराजगी, स्टेट डाटा सेंटर, SWAN, एनआईसी, आई.टी.डी.ए से संबंधित सभी अधिकारियों  एवं शासन के उच्च अधिकारियों को तलब किया है।