Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

हल्द्वानी- केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट का जमरानी बांध परियोजना को हरी झंडी मिलने के बाद हल्द्वानी पहुंचने पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

हल्द्वानी- केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट का जमरानी बांध परियोजना को हरी झंडी मिलने के बाद हल्द्वानी पहुंचने पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

1975 से लंबित जमरानी बांध परियोजना को केंद्र सरकार द्वारा मिली  हरी झंडी  जल्द ही धरातल में जमरानी बांध का कार्य होगा शुरू । कुमाऊं के साथ ही यूपी के बरेली और रामपुर जिले को भी पेयजल संकट से निजात मिलेगी।

हल्द्वानी, जमरानी बांध परियोजना को मंजूरी मिलने के बाद पहली बार हल्द्वानी पहुंचे केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट का बीजेपी कार्यालय में पार्टी के तमाम नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। स्वागत देख केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने पार्टी कार्यकर्ताओं और आम जनता को आभार व्यक्त किया। पत्रकारों से बातचीत करते हुए केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा जमरानी बांध परियोजना प्रदेश की महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक है जिसमें हल्द्वानी के साथ ही तराई के क्षेत्र के लिए किसी वरदान से कम नहीं हैऔर यूपी के दो जिलों बरेली और रामपुर की छः से अधिक गांवों को भी जामरानी बांध बनने से सिंचाई और पीने के लिए पेयजल मिलेगा।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

बॉलीवुड की फेमस हीरोइन नैनीताल की बेटी मनस्वी ममगाई अमेरिका के बाद,अब बिग बॉस-17 में वाइल्ड कार्ड एंट्री।

 

अजय भट्ट ने कहा जमरानी बांध परियोजना के लिये ढाई हजार करोड रुपए स्वीकृत किए गए हैं, इसे प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना में शामिल किया गया है, लेकिन इसकी लागत अधिक आने की संभावना है, जिसका प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा जा रहा है , ताकि इसके निर्माण में कोई दिक्कत ना आए, उन्होंने कहा कि जमरानी बांध के विषय में उनके द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, जल शक्ति मंत्रालय के मंत्री गजेंद्र शेखावत और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अहम भूमिका रही है जिनके अथक प्रयासों के दम पर आज जमरानी बांध को केंद्रीय कैबिनेट ने मंजूरी दी है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

उधम सिंह नगर जनपद में पहली बार होगा “किताब कौतिक”  1,2 और 3 दिसंबर को नानकमत्ता में आयोजन,20 स्कूलों में कैरियर काउंसलिंग के साथ होगी 3 दिवसीय “नानकमत्ता किताब कौथिग” की शुरुआत।

जिसके लिए उन्होंने सभी का आभार व्यक्त किया है उन्होंने संसद के अंदर भी जमरानी बांध के मुद्दे को बड़ी गंभीरता से उठाने का काम किया और आज वह अपने को भाग्यशाली मानते हैं कि उनके काल में जमरानी बांध जैसी महत्वपूर्ण परियोजना को मंजूरी मिली है, जो कि उनके सांसद के कार्यकाल का स्वर्णिम अवसर है। आयोजित प्रेस वार्ता में जिला अध्यक्ष प्रताप विष्ट ,प्रदेश सह मीडिया प्रभारी चंदन सिंह बिष्ट मेयर हल्द्वानी जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला, प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश रावत ,महामंत्री नवीन भट्ट ,रंजन बर्गली, भुवन भट्ट, विनोद मेहरा समेत अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहें।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

सेना में भर्ती के नाम पर ठगी करने वाला अंतरराज्यीय गिरोह हुआ सक्रिय, उत्तराखण्ड के युवाओं से बरेली में 11 लाख की ठगी पर दर्ज हुआ मुकदमा।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों को 10 फीसदी क्षैतिज आरक्षण देने सम्बन्धी विधेयक को हाईकोर्ट में दी गई चुनौती । हाईकोर्ट ने 6 हफ्ते में मांगा सरकार से जबाव,विधेयक को चुनौती देती जनहित याचिका पर सुनवाई।

जल जीवन मिशन योजना में यहां पहाड़ के 22 गांवों तक पानी पहुंचाने में 10 करोड़ के फर्जी भुगतान का आरोप, 1730 मी0 पेयजल लाइन की पड़ताल में  800 मीटर पाइप लाइन मिली गायब,पूर्व में कई इंजीनियर हुए निलंबित।