Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

हल्द्वानी – न्याय पंचायत स्तरीय खेल महाकुंभ-2023 का आगाज,राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल(से.नि.)गुरमीत सिंह ने खेल मंत्री रेखा आर्या के साथ संयुक्त रूप से किया शुभारंभ।

हल्द्वानी – न्याय पंचायत स्तरीय खेल महाकुंभ-2023 का आगाज,राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल(से.नि.)गुरमीत सिंह ने खेल मंत्री रेखा आर्या के साथ संयुक्त रूप से किया शुभारंभ।

हल्द्वानी-खेल महाकुंभ खिलाड़ियो की प्रतिभा को निखारने का देता है मंच, 38 वें राष्ट्रीय खेलो में निकलेंगी राज्य से प्रतिभाएं।

हल्द्वानी की कुंवरपुर न्याय पंचायत से शुरू हुआ न्याय पंचायत स्तरीय खेल महाकुंभ-2023 का आगाज,राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल(से.नि.)गुरमीत सिंह ने खेल मंत्री रेखा आर्या के साथ संयुक्त रूप से किया शुभारंभ।

खेल महाकुंभ से निखरतीं हैं प्रतिभाएं, सरकार खिलाड़ियो के हितों के लिए लगातार कर रही कार्य-रेखा आर्या


हल्द्वानी स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में न्याय पंचायत स्तरीय खेल महाकुंभ-2023 का कुंवरपुर न्याय पंचायत से राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल(से.नि.) गुरमीत सिंह और नैनीताल जनपद प्रभारी व खेल मंत्री रेखा आर्या ने विधिवत शुभारंभ किया। वहीं इसके बाद खिलाड़ियों द्वारा शानदार मार्च पास्ट किया गया।इस दौरान विभिन्न स्कूली छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां प्रस्तुत की। राज्यपाल गुरमीत सिंह ने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनायें दी।

लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस पर खेल विभाग की ओर से रन फॉर यूनिटी दौड़ का आयोजन भी किया गया। जिसमें प्रथम मेघा गोस्वामी, द्वितीय रूचि अधिकारी तथा तृतीय अवनि चन्द्र के साथ ही फाइनल 800 मीटर दौड में प्रथम विकास सिंह, द्वितीय गौरव रावत तथा तृतीय नीरज बिष्ट को न्याय पंचायत स्तर के विजयी खिलाड़ियों को राज्यपाल ने मेडल, प्रशस्तिपत्र के साथ ही नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

प्रेरणादायक :- आर्टिलरी से सेवानिवृत्त कैप्टन राज के थापा ने युवाओं का भविष्य तराशने को दी उन्हें फ्री फिजिकल ट्रेनिंग,9 युवाओं का हुआ अग्निवीर में चयन।

खिलाडियों को सम्बोधित करते हुये राज्यपाल  ने कहा कि भारत का युवा पूरी दुनिया में बडी ताकत के रूप में उभर रहा है। उन्होंने कहा कि सपने बडे-बडे देखने चाहिए और उन सपनों को आपके लक्ष्य को एक विजन एवं संकल्प के साथ अपने जीवन में परिवर्तित करना होगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड के बच्चे प्रतिभा के धनी है आप जो संकल्प अपने जीवन में अवतरित कर लेंगे तो आपको सिद्वि अवश्य मिलेगी।
उन्होंने कहा कि राष्ट्र के निर्माण में लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल के योगदान को कभी भुलाया नही जा सकता है। उनके नेतृत्व व प्रशासनिक क्षमता से ही भारत में विलीनीकरण करके भारतीय एकता का निर्माण किया। आज राष्ट्र इस दिवस को एकता दिवस के रूप में मना रहा है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

नानकमत्ता-भ्रष्टाचार पर वार,विजिलेंस टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा पटवारी, तहसील कर्मियों में मची हड़कंप

खेल मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि हमारी सरकार ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में शिक्षा के साथ खेलों में भी विद्यार्थियों को जोड़ने का प्रयत्न किया है, खेलने से जहां हम तनाव मुक्त होते हैं तो वहीं हम अपने जीवन मे अनुशासन भी सीखते हैं।साथ ही कहा कि आज के दौर में खिलाड़ियों के लिए खेल का दायरा महज मनोरंजन और फिटनेस तक सीमित नहीं रहा बल्कि अब इसमें खिलाड़ियों को सुनहरा करियर नजर आ रहा हैं जिसके लिए हम प्रयत्नशील हैं और लगातार कई योजनाओं को धरातल पर उतारा गया है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

सीमान्त खटीमा में कच्ची शराब ????का कारोबार चरम पर गांव गांव में हो रही होम डिलीवरी, आबकारी विभाग मौन ????????तो आखिर✍️ जिम्मेदार कौन ?

इस दौरान खेल मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि जिस प्रकार से महाकुंभ में स्नान कर तन मन की स्वच्छता होती है उसी प्रकार खेल महाकुंभ से भी स्वस्थ प्रतिभाएं उभर कर सामने आती हैं। खेल महाकुंभ के आयोजन की यही परिकल्पना है कि न्याय पंचायत स्तर से प्रतिभाओं को अवसर देते हुए विकासखंड, जिला स्तर तथा राज्य स्तर तक मंच प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि खेल विभाग की कोशिश है कि बच्चों को अवसर प्राप्त होते रहे।विभिन्न आयु वर्ग के बच्चों को उनकी प्रतिभा अनुसार खेलो में प्रतिभाग करने के लिए मंच देने का कार्य किया जा रहा है, खेल महाकुंभ उसी का परिचायक है। कहा कि आने वाला समय खेल के दृष्टिकोण से उत्तराखंड का हो तथा यही बच्चे राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश तथा प्रदेश का नाम ऊंचा करें इसी दिशा में खेल विभाग द्वारा गंभीरता से प्रयास किया जा रहा है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

दुस्साहस–खनन माफियाओं के हौसले बुलन्द, वाहन सीज कार्यवाही से भड़के खनन माफियाओं ने तहसीलदार की गाड़ी पर किया पथराव,चालक ने गाड़ी दौड़ाकर उनकी बचायी जान।

साथ ही उन्होंने सभी खिलाड़ियों से कहा कि आप खेलों में अच्छा प्रदर्शन करें तथा वह खेल मंत्री के रूप में खेल संसाधनों को बढ़ाने हेतु अच्छा प्रदर्शन करने का प्रयास लगातार कर रही हैं। साथ ही कहा कि सरकार द्वारा खिलाड़ियों हेतु 4ः क्षैतिज आरक्षण के लिए विधिक प्रयास किए जा रहे है जिससे उन्हें सरकारी नौकरियों में लाभ प्राप्त हो। उन्होंने सभी आयु वर्ग के लोगों से अनुरोध किया कि वे दिन का एक घंटा खेल के लिए जरूर दें, जिससे चुस्त रहने के साथ ही वह सभी अपने शरीर भी स्वस्थ रख सके।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

रिसर्च’ सोसाइटी फार स्टडी ऑफ डाइबिटीज इन इंडिया  का दो दिवसीय सेमिनार का समापन,प्रिंसिपल एंड प्रैक्टिस आफ क्लीनिक डाइबिटीज पुस्तक का विमोचन।देश भर के वरिष्ठ विशेषज्ञों ने किया प्रतिभाग।

साथ ही उन्होंने बताया कि पूर्व में न्याय पंचायत स्तर पर विजेता खिलाड़ियो को सिर्फ प्रशस्ती पत्र मिलता था लेकिन अब उन्हें नगद धनराशि भी दी जा रही है जो कि क्रमशः न्याय पंचायत स्तर पर प्रथम , द्वितीय और तृतीय स्थान पर आने वालो के लिए रुपए 300,200 और 150 की प्रोत्साहन राशि रखी है।विकासखंड पर पहले स्थान पर आने वाले को रुपए 500 दूसरे स्थान पर 400 और तीसरे स्थान पर आने वाले को 300 की पुरुस्कार राशि दी जाएगी।

जनपद स्तर पर पहले स्थान पर रहने वाले को 800 ,दूसरे स्थान पर 600 और तीसरे स्थान पर आने वाले को 400 की पुरुस्कार राशि दी जाएगी और राज्य स्तर पर पहले स्थान पर आने वाले को 1500 दूसरे स्थान वाले को 1000 और तीसरे स्थान पर आने वाले को 700 की पुरुस्कार राशि दी जाएगी। साथ ही कहा कि राज्य स्तर पर जो भी खिलाड़ी राष्ट्रीय खेल रिकॉर्ड को तोड़ेंगे उन्हें 1 लाख रुपये की नगद धनराशि दी जाएगी।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

देहरादून–धामी सरकार की आज महत्वपूर्ण कैबिनेट बैठक सचिवालय में हुई 30 बिंदुओं पर मंत्रिमंडल द्वारा मंजूरी,  मंत्रिमंडल द्वारा बसपा के दिवंगत विधायक हाजी शरबत करीम अंसारी को दी श्रद्धांजलि।

इस अवसर पर लालकुआं विधायक मोहन बिष्ट ,निदेशक खेल एवं युवा कल्याण जितेंद्र सोनकर ,कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत , डीआईजी कुमाऊं  योगेंद्र सिंह रावत ,डीएम नैनीताल वंदना ,नैनीताल एसएसपी  प्रह्लाद मीणा, अपर जिलाधिकारी शिव चरण द्विवेदी, संयुक्त निदेशक युवा कल्याण  अजय अग्रवाल,जिला युवा कल्याण अधिकारी प्रतीक जोशी, सिटी मजिस्टेªट ऋचा सिंह सहित बच्चे एवं खिलाडी उपस्थित रहे।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

सेना में भर्ती के नाम पर ठगी करने वाला अंतरराज्यीय गिरोह हुआ सक्रिय, उत्तराखण्ड के युवाओं से बरेली में 11 लाख की ठगी पर दर्ज हुआ मुकदमा।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

एक्शन में डीएम, टैक्सी चलाकर सरकारी अस्पताल पहुचे ,पहचान छिपाकर अस्पताल लाइन में लग कर बनवाया पर्चा, मौके पर नदारद सीएमएस व पाँच डॉक्टरों के वेतन रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि जारी के दिये आदेश।

मुख्यमंत्री धामी के 15 अक्टूबर तक” गड्ढा मुक्त सड़क “निर्देश का असर धरातल पर लगा दिखने,राष्ट्रीय राजमार्ग खंड, हल्द्वानी द्वारा जॉलीकोट से भीमताल तिराहा) तक पैच वर्क का कार्य  किया शुरू ।

3 दिन से बंद है राज्य सरकारी की सभी वेबसाइट, मुख्यमंत्री धामी ने जतायी नाराजगी, स्टेट डाटा सेंटर, SWAN, एनआईसी, आई.टी.डी.ए से संबंधित सभी अधिकारियों  एवं शासन के उच्च अधिकारियों को तलब किया है।