Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

सुरई वन क्षेत्र में घास काटने गयी महिला को बाघ ने बनाया निवाला,घटनास्थल पर बख़्तरबंद ट्रेक्टर लेकर पहुचे वनकर्मियों ने कब्जे में लिया महिला का शव,आदमखोर की तलाश में वन विभाग।

सुरई वन क्षेत्र में घास काटने गयी महिला को बाघ ने बनाया निवाला,घटनास्थल पर बख़्तरबंद ट्रेक्टर लेकर पहुचे वनकर्मियों ने कब्जे में लिया महिला का शव,आदमखोर की तलाश में वन विभाग।

बुधवार सुबह करीब 11 बजे बग्गा निवासी भागुली घास काटने गई हुई थी। वह बैठकर घास काट रही थी। अचानक से बाघ ने महिला पर पीछे से हमला कर दिया। बाघ ने महिला की गर्दन को दबोचा, जिस कारण महिला की गले की नस फटने से मौके पर ही मौत हो गई।

खटीमा क्षेत्र के अंतर्गत सुरई कक्ष संख्या 47 (ब) में घास काटने आई महिला को बाघ ने निवाला बना लिया। घटनास्थल पर पहुंची टीम ने खोजबीन कर शव को बरामद किया।

इधर सूचना मिलते ही झनकईया थाने के थाना अध्यक्ष थाना अध्यक्ष रविंद्र सिंह बिष्ट उप निरीक्षक प्रदीप शर्मा अपनी टीम के साथ घटना स्तर पर पहुंचे और स्थिति को सामान बनाए रखा।

खटीमा -तराई पूर्वी डिवीजन हल्द्वानी के उप वन प्रभाग खटीमा के सुरई वन क्षेत्र के अंर्तगत  सरपुडा चौकी से व.बी.अ. सतपाल द्वारा दूरभाष द्वारा सूचना दी गई कि क्षेत्र के अन्तर्गत सुरई कक्ष संख्या – 47 (ब) जहां पर बाघ द्वारा एक महिला भागुली पत्नी स्व. नैन सिंह आयु 70 वर्ष निवासी बघा जो वृक्षारोपण क्षेत्र के अन्दर घास काटने आयी थी को मार दिया गया। बाघ करीब डेढ़ घंटे तक शव को जंगल में जगह-जगह घसीटकर ले जाता रहा। वन कर्मियों की ओर से करीब 17 राउंड हवाई फायरिंग के बाद बाघ महिला के शव को छोड़कर भागा। घटना से बग्गा गांव में दहशत बनी हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार डिप्टी रेंजर सतीश रेखाडी द्वारा टीम गठित कर घटनास्थल पर पहुंचकर टीम के साथ स्थलीय निरीक्षण किया गया। घटना स्थल के आस पास क्षेत्रों की सघंन तलाशी ली गई व बाघ की उपस्थिति के पद चिन्ह व निशानों की खोज बीन की गई खोज बीन के दौरान कक्ष संख्या 47(ब) में बाघ के स्पष्ट पद चिन्ह नहीं मिले बख़्तरबंद ट्रेक्टर द्वारा मौके पर पहुंचकर महिला के शव को बरामद किया गया।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

खटीमा- विवाहिता को वाट्सअप मैसेज और फोटो, सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी मामले में आरोपी युवक के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर शुरू की जांच।

वन विभाग द्वारा फोरेंसिक एक्सपर्ट के तौर पर  डिप्टी रेंजर सतीश रेखाडी द्वारा मौके पर ही शव का निरीक्षण किया गया जिसमें बाघ के बाल मिले जिन्हें सैंपल के रूप में एकत्र किया गया। इसके साथ शव में मौजूद बाघ के द्वारा किए गए घाव से बाघ की लार का स्लाइवा सैंपल लिया गया जिसे स्लाइवा स्टिक में एकत्र किया गया घटना स्थल पर बाघ की उपस्थिति व बाघ की गतिविधियों की खोजबीन हेतु घटना स्थल पर ट्रैप कैमरा लगाए जा रहे हैं। मौके पर ही जी.पी.एस. रीडिंग साक्ष हेतु संकलित किये गए।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

प्रेरणादायक :- आर्टिलरी से सेवानिवृत्त कैप्टन राज के थापा ने युवाओं का भविष्य तराशने को दी उन्हें फ्री फिजिकल ट्रेनिंग,9 युवाओं का हुआ अग्निवीर में चयन।

सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहूंचे क्षेत्रीय विधायक भुवन कापड़ी ने समाजसेवी रमेश चौहान की माता के निधन पर शौक व्यक्त करते हुए परिजनों को ढांढस बंधाया।

टीम में निम्न सदस्य शामिल रहे!
1-श्री सतीश चन्द्र रिखाडी (उपराजि)   2- श्री अजमत खां ( वन दरोगा)  3-श्री चन्द्रपाल ( वन दरोगा)   4-श्री रामेश्वर दयाल वर्मा (वन दरोगा)  ,5-श्री संजय कुमार (वन दरोगा)
6-श्री मुकेश कुमार (व०बी०अ०)  ,7-श्री चन्द्र प्रकाश (व०बी०अ०)  8-श्री सुखबिंदर सिंह (व०बी०अ०)      9-श्री सतपाल सिंह (व०बी०अ०)   10-श्री दीपक कुमार ( व० बी०अ०)  11-श्री रविन्द्र कुमार (व०बी०अ०)
व अन्य दैनिक श्रमिक आदि मौजूद रहें।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

विवेचना के लिए गांव गए दरोगा से की मारपीट कर  वर्दी फाड़ना पड़ा भारी, मौके पर पहुची पुलिस बल ने आरोपी को हिरासत में लेकर की विभिन्न धाराओं में मुकदमा किया दर्ज।

खटीमा उप वन प्रभागीय अधिकारी संतोष पंत ने सुरई वन रेंज में वृद्ध महिला के बाघ के हमले में मौत की जहां पुष्टि की है।वही स्थानीय ग्रामीणों द्वारा लगातार वन क्षेत्रों में आवागमन से मानव वन्य जीव संघर्ष की घटनाओं के सामने आने की भी बात कही है। वन अधिकारी ने स्थानीय ग्रामीणों से वन क्षेत्र से आवागमन ना करने व वन क्षेत्र में प्रवेश ना करने की अपील की है।ताकि इस तरह की दुखद घटनाओं को रोका जा सके। उप प्रभागीय वनाधिकारी पंत ने सुरई वन रेंजर को उक्त मामले में आवश्यक कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए है।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

मुख्यमंत्री धामी से केबीना मंत्री  सौरभ बहुगुणा के नेतृत्व में उधम सिंह नगर जनपद के सितारगंज, गदरपुर एवं रूद्रपुर क्षेत्र के बंगाली समुदाय के लोगों ने जाति प्रमाण पत्रों से “पूर्वी पाकिस्तान” शब्द हटाये जाने पर सीएम का जताया आभार।

पिथौरागढ़-टनकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर danger zone स्वांला के पास हुआ हादसा,मना करने पर भी नहीं माना ड्राइवर, लोडेड कैटर गिरा गहरी खाई में,चालक ने गाड़ी से कूद कर बचायी जान,-👉👇📹 देखिये exclusive वीडियो।