Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

ATM Cash Withdrawal Limit: एटीएम से कैश निकालने की नई लिमिट तय, अब नहीं निकाल पाएंगे ज्यादा कैश

ATM Cash Withdrawal Limit: एटीएम से कैश निकालने की नई लिमिट तय, अब नहीं निकाल पाएंगे ज्यादा कैश

ATM Cash Withdrawal Limit: एटीएम से कैश निकालने को लेकर सभी बैंकों की नई लिमिट तय की गई है। आज हम आपको देश के कुछ टॉप बैंकों के रूपे कार्ड से कैश निकासी की लिमिट के बारे में बताने जा रहे है।

Old Coins Bazaar: डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, ATM Cash Withdrawal Limit: आप एटीएम से रोजाना कितना पैसा निकाल सकते हैं, इसको लेकर अलग-अलग बैंकों के अपने-अपने नियम हैं. यहां हम आपको देश के कुछ टॉप बैंकों के रुपे कार्ड से कैश निकासी की लिमिट का नियम बता रहे हैं।

डिजिटल बैंकिंग के जमाने में ज्यादातर काम ऑनलाइन ही हो जाता है। हालांकि, कई तरह की जरूरतों के लिए कैश की जरूरत होती है। ऐसे में एटीएम से पैसे निकालने पड़ते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप एटीएम मशीन से एक दिन में कितना पैसा निकाल सकते हैं? इसे लेकर अलग-अलग बैंकों/कार्ड के अलग-अलग नियम हैं। यहां हम आपको देश के कुछ टॉप बैंकों के रोजाना कैश निकासी के नियम बता रहे हैं।

नकद निकासी और खरीद लेनदेन के लिए आपके RuPay कार्ड की सीमा बैंक पर निर्भर करती है। इसके अलावा, बैंक एटीएम और पीओएस मशीन लेनदेन के लिए दैनिक सीमा भी लगाते हैं और यह कार्ड के प्रकार के आधार पर भिन्न हो सकती है। रुपे डेबिट कार्ड के लिए वार्षिक सदस्यता शुल्क बैंकों पर निर्भर करता है।

RuPay डेबिट कार्ड निम्नलिखित रूपों में उपलब्ध हैं-

>> सरकारी योजनाएं
>> क्लासिक
>> प्लेटिनम
>> चयन करें

आइए हम बैंकों की वेबसाइटों के अनुसार दैनिक नकदी और कार्ड के लेनदेन पर एक नजर डालते हैं।

एसबीआई रुपे कार्ड लिमिट

एसबीआई के घरेलू एटीएम पर न्यूनतम लेनदेन की सीमा 100 रुपये और अधिकतम लेनदेन की सीमा 40 हजार रुपये है। दैनिक ऑनलाइन लेनदेन की अधिकतम सीमा 75 हजार रुपये है।

एचडीएफसी बैंक रुपे प्रीमियम सीमा

घरेलू एटीएम निकासी की दैनिक सीमा 25,000 रुपये तय की गई है। दैनिक घरेलू खरीदारी की सीमा 2.75 लाख रुपये है। एचडीएफसी बैंक डेबिट कार्ड पर प्रति दिन 2000 रुपये की अधिकतम ऊपरी सीमा के साथ व्यापारी प्रतिष्ठानों (पीओएस) पर नकद निकासी की सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है। पीओएस के माध्यम से प्रति माह अधिकतम 10,000 रुपये नकद निकाले जा सकते हैं।

पीएनबी सेलेक्ट रुपे कार्ड लिमिट

पीएनबी रूपे एनसीएमसी प्लेटिनम डेबिट कार्ड पर प्रति दिन एटीएम की सीमा 1 लाख रुपये है और पीओएस/ईकॉम की संयुक्त सीमा 3 लाख रुपये प्रति दिन है।

पीएनबी ने कैश निकासी की अधिकतम सीमा तय कर दी है। बैंक ने पीएनबी के एटीएम पर 15,000 रुपये और अन्य बैंकों के एटीएम पर 10,000 रुपये की सीमा तय की है।

यस बैंक रुपे प्लेटिनम कार्ड

यस बैंक की दैनिक नकद निकासी की सीमा 25,000 रुपये तय की गई है और पीओएस पर दैनिक खरीदारी की सीमा 25,000 रुपये तय की गई है। वेतनभोगी ग्राहकों के लिए एटीएम और पीओएस पर लेनदेन की सीमा 75,000 रुपये है।

 

 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love
[democracy id="1"]

खटीमा-बाड़ पीड़ित के चेक वितरण के दौरान भाजपा और कांग्रेस में हुई भिड़ंत,भाजपा नेता की तहरीर पर कांग्रेसी नेता पर हुआ मुकदमा दर्ज,कांग्रेसियों ने दी भाजपा कार्यकर्ताओं खिलाफ दी तहरीर।

मुख्यमंत्री धामी के निर्देश पर खटीमा में आपदा पीड़ितों को  प्रशासन ने 10 हजार परिवारों को 5 करोड़ 2 लाख 50 हजार रुपए तात्कालिक सहायता राशि की वितरित,नियम विरुद्ध लिये गये चैक को लेकर प्रशासन हुआ सख्त,होगी जांच।