Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी,मौसम विभाग ने 24 जून के बाद बहुत भारी बारिश का जारी किया ऑरेंज अलर्ट..,जानिए कब पहुंच सकता है मानसून।

उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी,मौसम विभाग ने 24 जून के बाद बहुत भारी बारिश का जारी किया ऑरेंज अलर्ट..,जानिए कब पहुंच सकता है मानसून।

उत्तराखंड में मानसून के आगमन से पूर्व मौसम विभाग ने अल्मोड़ा,पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल,तथा चंपावत जनपदों में भारी बरसात की चेतावनी का अलर्ट जारी किया है। पहाड़ी इलाकों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली चमकने के साथ गरज के साथ बारिश व तेज हवाएं (40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे) चलने की भी आशंका है।

देहरादून- (उत्तराखंड) प्रदेश में प्री मानसून की बारिश होने के बाद अब अगले कुछ दिन तक मौसम खराब रहेगा। मौसम विभाग ने अगले सप्ताह प्रदेश के विभिन्न जिलों में 24 से 30 जून तक भारी से भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके चलते खासतौर पर चारधाम यात्रा पर निकले तीर्थयात्रियों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है। इसके साथ ही कुमाऊं मंडल के चार जिलों में तीन दिन का भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

नौकरी के लिए बैंकॉक गए खटीमा-बनबसा के लड़कों को म्यांमार में बनाया बंधक, म्यांमार में फंसे पांच लोगों को भारत वापस लाने की परिजनों ने की मांग।

मौसम विभाग देहरादून के महानिदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि अगले सप्ताह 27, 28 और 30 जून को प्रदेश के अधिकांश जिलों में भारी से भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट किया गया है। इस दौरान पहाड़ों पर कहीं हल्का तो कहीं भारी भूस्खलन होने की आशंका है। इससे रास्ते भी प्रभावित हो सकते हैं। ऐसे में खासतौर पर चारधाम यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों को पूर्वानुमान के अनुसार सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है। कहीं-कहीं पर नदियों में जलस्तर बढ़ने एवं रास्तों आदि में जलभराव से नुकसान होने की आशंका है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

जज साहब के बेटे का रौब…मजिस्ट्रेट पिता की गाड़ी लेकर दोस्तों के साथ घूमने निकले युवक, ट्रैफिक नियम तोड़कर शेखी बघारना पड़ा भारी ,फिर पुलिस ने ऐसे सिखाया सबक।

इसके अलावा बारिश और बिजली आदि चमकने से कच्चे घरों को भी नुकसान हो सकता है। इसी तरह 24 जून से 26 जून तक और 29 जून को कुमाऊं मंडल के चार जिलों नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट किया गया है। इस दौरान संवेदनशील क्षेत्रों में हल्का भूस्खलन और पत्थरों के गिरने की आशंका रहेगी। इससे कहीं-कहीं पर रास्ते ब्लॉक हो सकते हैं। कई जगहों पर जलभराव आदि की समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खौफनाक हत्याकांड़- नाबालिग लड़की ने पिता और नौ साल के भाई की दी दर्दनाक हत्या,शवों के टुकड़े फ्रिज में…72 दिन बाद किलर बेटी हरिद्वार से हुई गिरफ्तार, बॉयफ्रेंड हुआ फरार –

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए उत्तराखंड के जिलों
में अलग अलग स्थानों में इससे सचेत रहने के लिए बस्तियों/नालों/नालों के पास रहने वाले लोगों को सतर्क रहने की बात कही है।भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना बिजली चमकने के साथ आंधी, बहुत तीव्र से अत्यधिक तीव्र आंधी आने की संभावना व्यक्त की है।भारी बरसात के दौरान मामूली भूस्खलन और चट्टानों का गिरना बस्तियों में / भूस्खलन संभावित क्षेत्र में अलग-थलग स्थानों पर रहने वाले लोग संवेदनशील क्षेत्रों में हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खटीमा-अमेरिका से छुट्टी पर आए घर आये युवक की सड़क हादसे में हुई मौत,चोरगलिया में हुआ हादसा, साथी युवक गंभीर, एसटीएच में भर्ती।

यूपी में अगले चार दिनों में पहुंचेगा मानसून, उसके बाद उत्तराखंड में करेगा प्रवेश
आने वाले तीन से चार दिनों में दक्षिण पश्चिम मानसून के उत्तरप्रदेश पहुंचने की संभावना है। इसके बाद मानसून उत्तराखंड में प्रवेश कर जाएगा। मौसम विभाग की ओर से जारी सूचना के अनुसार मानसून उत्तर अरेबिनयन सागर, गुजरात, महाराष्ट्र व मध्यप्रदेश के कुछ हिस्सों में व छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार और पूर्वी उत्तरप्रदेश के कुछ हिस्सों में आगामी चार दिनों में पहुंचेगा।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उत्तराखंड-पहले युवकों को झांसे में फंसाती थी युवती, फिर वीडियो कॉल कर अश्लील विडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड़ करने की धमकी दे करती है ब्लैकमेल,पुलिस ने किया गिरफ्तार।

उत्तराखंड में मौसम विभाग की भविष्यवाणी सटीक साबित हुई है। जारी पूर्वानुमान के मुताबिक प्रदेश कई इलाकों में आज जोरदार बारिश हुई. जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली. पहाड़ों की रानी मसूरी में भी मौसम ने अचानक करवट बदली. मसूरी में बारिश होने से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई. जिससे मौसम सुहावना हो गया. देहरादून. ऋषिकेश में आंधी, तूफान के बाद बारिश हुई।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

नैनीताल-होटल के कमरे मे डेड बॉडी के साथ तीन पर्यटकों  को प्रैंक करना पड़ा भारी, महिला समेत तीन पर्यटकों को पुलिस ने लिया हिरासत।

आंधी-तूफान के कारण देहरादून रोड पर सात मोड़ के निकट एक पेड़ अचानक चलती कार पर गिर गया. घटना में कार क्षतिग्रस्त हो गई. इस घटना में कार सवार तीन लोगों की जान बाल बाल बच गई. पेड़ गिरने से देहरादून रोड पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खटीमा: बाघ ने हमला कर साइकिल सवार वृद्ध को बनाया अपना  निवाला ,लम्बे समय से इस इलाके में बाघ की है मौजूदगी ,ग्रामीणों में भारी आक्रोश।

शुक्रवार शाम करीब चार बजे अचानक बदले मौसम के बाद तेज तूफान चलने लगा. तूफान की वजह से एक पेड़ अचानक चलती हुई कर के ऊपर जा गिरा. पेड़ के गिरते ही कार सवार किसी तरह खिड़की खोलकर नीचे उतरे. इस दौरान देहरादून रोड पर ट्रैफिक पेड़ गिरने से बाधित हो गया. जिससे कई किलोमीटर लंबी ट्रैफिक जाम हो गया. सूचना मिलते ही पुलिस और वन विभाग के टीम मौके पर पहुंची।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

मूसलाधार बारिश का कहर, चंपावत-पिथौरागढ़ नेशनल हाईवे और घाट पनार मोटर मार्ग बंद, मलबा आने से फंसे वाहन , करीब 15 जगह मार्ग अवरुद्ध-यात्रियों को हुई दिक्कत

एक घंटे की मशक्कत के बाद वन विभाग और पुलिस ने मिलकर पेड़ को काटकर सड़क से किनारे किया. तब जाकर ट्रैफिक सुचारू हुआ. जानकारी के मुताबिक कार देहरादून से पौड़ी जा रही थी. कार सवारों को मामूली खरोंच आई है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

पिता को देख पुत्र ने नदी में लगाई छलांग, पुत्र को बचाने के लिए पिता ने भी नदी में लगा दी छलांग,दोनों हुए लापता ,पुलिस,एसडीआरएफ, जल पुलिस ने चलाया सर्च अभियान।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

खटीमा-बाड़ पीड़ित के चेक वितरण के दौरान भाजपा और कांग्रेस में हुई भिड़ंत,भाजपा नेता की तहरीर पर कांग्रेसी नेता पर हुआ मुकदमा दर्ज,कांग्रेसियों ने दी भाजपा कार्यकर्ताओं खिलाफ दी तहरीर।

मुख्यमंत्री धामी के निर्देश पर खटीमा में आपदा पीड़ितों को  प्रशासन ने 10 हजार परिवारों को 5 करोड़ 2 लाख 50 हजार रुपए तात्कालिक सहायता राशि की वितरित,नियम विरुद्ध लिये गये चैक को लेकर प्रशासन हुआ सख्त,होगी जांच।