Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

थारू राजकीय इंटर कॉलेज खटीमा में साहित्य अकादमी द्वारा महामना मदन मोहन मालवीय और भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के जयंती पर कवि गोष्ठी का किया आयोजन।

थारू राजकीय इंटर कॉलेज खटीमा में साहित्य अकादमी द्वारा महामना मदन मोहन मालवीय और भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के जयंती पर कवि गोष्ठी का किया आयोजन।

खटीमा,(उधम सिंह नगर) भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी व महामना मदन मोहन मालवीय के जयंती पर सीमान्त खटीमा के कवियों साहित्यकारों ने थारू राजकीय इंटर कॉलेज खटीमा के अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के सभागार में साहित्य अकादमी खटीमा के माध्यम से कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया।  देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न पंडित अटल बिहारी वाजपेई जी एक राजनेता के साथ देश के प्रख्यात कवियों में भी शुमार रहे।

उनके जन्मदिन के अवसर पर साहित्य अकादमी के तत्वाधान में शिक्षाविद साहित्यकार रावेंद्र कुमार “रवि” ने मुख्य आयोजनकर्ता के रूप में वरिष्ट साहित्यकार डॉ महेंद्र प्रताप पांडे के निर्देशन में काव्य गोष्ठी का आयोजन कर साहित्य रसधार रूप अटल जी को श्रद्धांजलि अर्पित की।इस अवसर पर महामना मदन मोहन मालवीय जी को भी उनके जन्मदिन के अवसर पर काव्य गोष्ठी में एकत्र हुए प्रमुख साहित्यकार,कवियों शायरों द्वारा स्मरण किया गया।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

टनकपुर में आयोजित द्वितीय तीन दिवसीय पुस्तक मेले का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया शुभारंभ।मुख्यमंत्री ने अपील कि किसी कार्यक्रम में स्वागत समारोह में बुके नहीं बुक देकर परंपरा की शुरुआत करें।

छंदों पर आधारित इस कवि गोष्ठी में अनेक मुद्दों पर कविताएं प्रस्तुत की गई ।दीपक फुलेरा बेबाक ने “दौरे मोहब्बत का किस्सा मैं सुनाऊंगा, महफिल में यारों को सच मैं बताऊंगा , सुनाया तो वही शांति देवी “शांति”ने अपने दोहों से “विकट विनायक बुद्धि से रखो हमारी लाज, तेरे पूजन से बने सकल सुमंगल काज ” कह करके कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए। रामचंद्र प्रेमी “दद्दा” ने “जन्म हीरा खोई दियो रे , अब काहे पछताव” तो आकाश प्रभाकर ने “मर्यादाओं के पुरुष माना जाना जिन्हें सदा, पहचान देश की बनाने वाले राम है ” कहकर खूब वाहवाही लूटी।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

खटीमा-अजब गजब???????? जिसकी लावारिस लाश को शिनाख्त करके परिजनों ने किया था अंतिम संस्कार,पांच दिन बाद उसने वीडियो कॉल कर बताया- में अभी जिंदा हूं–प्रकरण पूरे क्षेत्र में बना चर्चा का विषय।

हेमा जोशी परू ने अपने मधुरिम गीत “कैसे समझाऊं तुम्हें कैसे बतलाऊं तुम्हें, मैं यह जो तराने गुनती हूं ,सुनाकर तालियां बटोरी।नूर निशा ने अपनी बाल कविताओं से “जब तितली फूलों पर डोले, तोता उससे टैटू बोले” कह कर एक नई दिशा दी तो वहीं। हाजी डॉक्टर इलियास सिद्दीकी ने “नशेमन फिर बनाऊंगा चमन में, मुझे बरक ए तपा का का गम नहीं है”।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

जिला स्तरीय राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस 2023 प्रतियोगिता का मुख्य शिक्षा अधिकारी उधम सिंह नगर- डी एस राजपूत ने किया शुभारम्भ।

***************************************

राम रतन यादव रतन ने अपने शृंगारिक कविता” कह न सके कुछ अधर अधखुले ,मन के भाव रह गए मन में ” सुना कर गुदगुदी पैदा की ।  त्रिलोचन जोशी “टीसी गुरु” ने “आया जाड़ा झूमकर,ठंडक लाई भोर” सुना कर अपने विचार व्यक्त किया । वहीं बसंती सामंत ने “क्या लिखूं प्रियतम तुमको,कोई पुराना गीत लिखूं या तुमको अपना मीत लिखूं” सुनाया तो वहीं तुलसी बिष्ट ने “धूप से सुबह सलोनी और खुशनुमा है शाम, आज दिन पर हुई कुछ यूं मेहरबान है शाम” जैसी गजल सुनाई।तरुण सकलानी “सरल” ने “मैया तेरा कान्हा मां हरसाए “कह कर वातावरण को भजनमय कर दिया तो कैलाश पांडे ने संयोग श्रृंगार पर गीत प्रस्तुत किया।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन अहमदाबाद (इसरो) द्वारा  स्कूली बच्चों के लिए पंत नगर में लगाई स्पेस प्रदर्शनी, साढ़े तीन हजार छात्रों ने देखी प्रदर्शनी

**************************************

अमीर अहमद अमीर ने ” उसकी आंखों में नूर है शाकी,,तो रावेंद्र कुमार रवि ने” फरर फरर बढ़े गेहूं,मन में फूले फुलका सुनाकर बचपन की यादों को ताजा कर दिया।

कार्यक्रम का संचालन कर रहे महेंद्र प्रताप पांडे नंद ने भूमंडलीय ताप वृद्धि पर चिंता जताते हुए कहा कि “कैसे तुम पर प्यार लुटाऊं मुश्किल दिन है रात ,जाने कहां गई बरसात ,पूछे हरदम मोर गुजरिया”सुनाकर चिंतन को मजबूर कर दिया।

***************************************

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

वाइल्ड लाइफ के क्षेत्र में एसटीएफ उत्तराखण्ड व वन विभाग तथा WCCB की संयुक्त कार्यवाही में 02 कस्तूरी के साथ अन्तर्राष्टीय वन्यजीव तस्कर को किया गिरफ्तार।

कार्यक्रम के अध्यक्ष रामनारायण वर्मा ने कहा कि साहित्य अकादमी खटीमा के द्वारा 22 कवियों और शायरों ने अपने गीत गजल और कविताओं से समाज को नई दिशा देने का प्रयास किया है और साहित्य अकादमी परिवार का यह कार्य बहुत ही सराहनीय है साहित्य समाज का दर्पण है और कवियों ने समाज की दशा का व्यापक चित्रण किया है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

लालकुआं दुग्ध संघ के आंचल दूध में मेलामाइन नाम का खतरनाक कंपाउंड होने का दावा, दूघ के नमूने MBR टेस्ट में हुए फेल।

इस अवसर पर शायर तकी हनफी, अमीर अहमद “अमीर” नूर मोहम्मद “नूर” शहजादा अबसार सिद्दीकी, आलोक सिंह ने भी अपनी कविताओं और गजलों को पेश किया।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

शाखा प्रबंधक ने सीबीएस सिस्टम से छेड़छाड़ कर 1.18 करोड़ रुपये की हेराफेरी कर अपनी पत्नी और मां के नाम पर बनायी एफडी,पुलिस ने बैंक प्रबंधक सहित अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा किया दर्ज।

काव्य गोष्ठी कार्यक्रम के अध्यक्ष प्रधानाचार्य रामनारायण वर्मा ने कहा कि साहित्य अकादमी खटीमा के द्वारा 22 कवियों और शायरों ने अपने गीत गजल और कविताओं से समाज को नई दिशा देने का प्रयास किया है और साहित्य अकादमी परिवार का यह कार्य बहुत ही सराहनीय है। साहित्य समाज का दर्पण है और कवियों ने समाज की दशा का व्यापक चित्रण किया है।उन्होंने इस अवसर पर सभी कवियों शायरो के प्रस्तुति करण की जमकर प्रशंसा की।काव्य गोष्ठी के समापन पर महामना मदन मोहन मालवीय व भारत रत्न पंडित अटल बिहारी बाजपेई जी को नमन कर फिर अगली काव्य चौपाल पर मिलने के वादे के साथ सभी कवियों ने कार्यक्रम का समापन किया।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

31वीं राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस में सीमान्त खटीमा के राजीव गांधी नवोदय विद्यालय खटीमा की छात्रा हिमांशी राणा,अदिति राणा समेत छात्रा रिद्धि गुप्ता का हुआ राष्ट्रीय स्तर के लिए चयन

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

मुख्यमंत्री धामी से केबीना मंत्री  सौरभ बहुगुणा के नेतृत्व में उधम सिंह नगर जनपद के सितारगंज, गदरपुर एवं रूद्रपुर क्षेत्र के बंगाली समुदाय के लोगों ने जाति प्रमाण पत्रों से “पूर्वी पाकिस्तान” शब्द हटाये जाने पर सीएम का जताया आभार।

पिथौरागढ़-टनकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर danger zone स्वांला के पास हुआ हादसा,मना करने पर भी नहीं माना ड्राइवर, लोडेड कैटर गिरा गहरी खाई में,चालक ने गाड़ी से कूद कर बचायी जान,-👉👇📹 देखिये exclusive वीडियो।