Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

सचिव मुख्यमंत्री डॉ.एसएन पाण्डे ने सरकार जनता के द्वार के तहत दाह ढ़ाकी पहुंच कर सेन्ट फ्रान्सिस स्कूल में रात्रि चौपाल लगाकर सुनी जनसमस्याएं।

सचिव मुख्यमंत्री डॉ.एसएन पाण्डे ने सरकार जनता के द्वार के तहत दाह ढ़ाकी पहुंच कर सेन्ट फ्रान्सिस स्कूल में रात्रि चौपाल लगाकर सुनी जनसमस्याएं।

खटीमा-  सरकार की मंशा के अनुरूप सचिव मुख्यमंत्री, आवास, वित्त विभाग उत्तराखण्ड शासन डॉ.एसएन पाण्डे ने सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत गुरूवार की रात्रि में दाह ढ़ाकी पहुंचकर सेन्ट फ्रान्सिस स्कूल में रात्रि चौपाल लगाकर जनसमस्याएं सुनी। उन्होंने कहा कि दूरस्थ के एवं निर्धन व्यक्ति जो सरकार एवं शासन तक नहीं पहुॅच पाते हैं, ऐंसे व्यक्तियों के लिए राज्य सरकार ने ’’सरकार जनता के द्वार’’ कार्यक्रम के अन्तर्गत सभी स्तर के अधिकारियों को भी ग्राउण्ड स्तर पर रात्रि चौपाल हेतु निर्देशित किया गया है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश हैं कि शासन स्तर के अधिकारी भी गांव-गांव जाएं और चौपाल लगाकर समस्याएं सुने, समझे और शासन स्तर की समस्या है तो उनको शासन स्तर पर लाकर समाधान करें, जनहित में पॉलिसी परिवर्तन से सम्बन्धित है तो वह भी किया जाए।
डॉ.पाण्डे ने निर्देशित करते हुए कहा कि सभी अधिकारी तथा कर्मचारी दो तरफा संवाद कायम करते हुए जनता से सीधे जुड़ें। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि पात्र व्यक्ति के अपने ऑफिस पहुॅचने का इन्तजार न करें, बल्कि क्षेत्र में जाकर पात्र व्यक्तियों को लाभांवित करने का कार्य करें ताकि सरकार जनता के द्वार की संकल्पना को और अधिक बेहतर ढंग से साकार किया जा सके।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

प्रेरणादायक :- आर्टिलरी से सेवानिवृत्त कैप्टन राज के थापा ने युवाओं का भविष्य तराशने को दी उन्हें फ्री फिजिकल ट्रेनिंग,9 युवाओं का हुआ अग्निवीर में चयन।

उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा है कि समस्याओं के निस्तारण तथा योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुॅचाने के लिए प्रक्रियाएं सरल हों और अधिकारी एवं कर्मचारी जनता से जुड़ें। उन्होंनें सभी अधिकारियों तथा कर्मचारियों को आपसी समन्वय से कार्य करने के निर्देश दिये।रात्रि चौपाल में लगभग 31 गांववासियों द्वारा समस्याएं रखी गई, जिसमें से अधिकांश समस्याओं को मौके पर ही निस्तारण किया गया।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

खटीमा- विवाहिता को वाट्सअप मैसेज और फोटो, सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी मामले में आरोपी युवक के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर शुरू की जांच।

प्रमुख समस्याओं में गांव वासियों अमरदीप सिंह, गुरमेल सिंह, मेजर चन्द, गुरप्रीत सिंह, भूपेन्द्र सिंह, गुरपाल सिंह, ओमेन्द सिंह आदि ने दाह ढ़ाकी में देहवा व प्रवीन नदी से हो रहे भू-काट को रोकने की मांग की, जिस पर सचिव डॉ.पाण्डे ने भू-कटाव रोकने तथा बाढ़ सुरक्षा कार्य स्थायी तौर पर किये जाये और अस्थायी कार्य न किये जाये। उन्होंने ज्यादा बड़े कार्य होने पर चरणबद्ध योजना तैयार करने के निर्देश अधिशासी अभियंता सिंचाई को दिये। कुछ गांववासियों द्वारा आयुष्मान कार्ड तथा आभा आईडी बनवाने की मांग की, जिस पर डॉ.पाण्डे ने क्षेत्र में शिविर लगाकर आयुष्मान कार्ड तथा आभा आईडी बनवाने के निर्देश चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को दिये।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

सीमांत खटीमा के सुरई वन क्षेत्र में 18 माह में बाघ के हमले से 9 लोगों की मौत 5 लोगों को घायल किया है ,यहां जंगल में जाने का मतलब मौत को दावत देना। पढ़िये ख़बर।

रिटायर्ड प्रवक्ता शिव भगवान मिश्रा ने सेवा का अधिकार आयोग से उनके पक्ष में निर्णय आने के बावजूद खण्ड शिक्षा अधिकारी द्वारा निर्णय का अनुपालन न करने की शिकायत की, जिस पर डॉ.पाण्डे ने निर्णय का अनुपालन कराने के निर्देश मुख्य शिक्षा अधिकारी को दिये। उन्होंने यह भी स्पष्ट निर्देश दिये कि खण्ड शिक्षा अधिकारी द्वारा निर्णय का अनुपालन करने में हीला-हवाली बरती जाती है तो तत्काल स्पष्टीकरण लेने के भी निर्देश दिये।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

सीमान्त खटीमा में कच्ची शराब ????का कारोबार चरम पर गांव गांव में हो रही होम डिलीवरी, आबकारी विभाग मौन ????????तो आखिर✍️ जिम्मेदार कौन ?

ग्राम वासियों ने दाह-ढाकी को सीधे राज्य की सड़क से जोड़ने अर्थात यूपी होते हुए खटीमा न आना पड़े, इस हेतु नदी पर पुल व सड़क निर्माण की मांग की, जिस पर डॉ.पाण्डे ने लोनिवि, राजस्व तथा सिंचाई विभाग के अधिकारियों को संयुक्त सर्वे करने के निर्देश दिये। जोगिन्दर सिंह तथा गांववासियों ने दाह ढाकी में बरसात के पानी की उचित निकासी हेतु लोहिया नाले को नियमानुसार खुलवाने की मांग की, जिस पर सचिव डॉ.पाण्डे ने सिंचाई विभाग के अभियंताओं को नियमानुसा कार्यवाही करने तथा यूपी सिंचाई विभाग के अभियंताओं से समन्वय स्थापित करने के निर्देश दिये। सदस्य राज्य किसान आयोग कारज सिंह गिल ने कब्रिस्तान की चाहर दीवारी निर्माण कराने की मांग की, जिस पर डॉ.पाण्डे ने जिला अल्प संख्यक कल्याण अधिकारी को चाहर दीवारी निर्माण हेतु कार्यवाही करने के निर्देश दिये। इसके साथ ही कारज सिंह ने गुरपाल सिंह के घर से खैरा फार्म तक रोड रिपेयरिंग कराने, कारज सिंह गिल ने खैरा फार्म से लेकर मंजीत सिंह के घर की ओर नया रोड बनाने आदि की मांग की।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

नानकमत्ता-भ्रष्टाचार पर वार,विजिलेंस टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा पटवारी, तहसील कर्मियों में मची हड़कंप

रात्रि चौपाल में मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा, अपर जिलाधिकारी जय भारत सिंह, परियोजना निदेशक हिमांशु जोशी, उप जिलाधिकारी रविन्द्र सिंह बिष्ट, जिला समाज कल्याण अधिकारी अमन अनिरूद्ध, जिला सेवा योजना अधिकारी आरके पन्त, सदस्य राज्य किसान आयोग कारज सिंह गिल, अहमद नदीम जिला सूचना अधिकारी ऊधम सिंह नगर, आदि उपस्थित थे।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

उत्तराखण्ड का लाल गंगोलीहाट निवासी आर आर में तैनात जवान दीपक सिंह जम्मू-कश्मीर में हुआ शहीद।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

मुख्यमंत्री धामी से केबीना मंत्री  सौरभ बहुगुणा के नेतृत्व में उधम सिंह नगर जनपद के सितारगंज, गदरपुर एवं रूद्रपुर क्षेत्र के बंगाली समुदाय के लोगों ने जाति प्रमाण पत्रों से “पूर्वी पाकिस्तान” शब्द हटाये जाने पर सीएम का जताया आभार।

पिथौरागढ़-टनकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर danger zone स्वांला के पास हुआ हादसा,मना करने पर भी नहीं माना ड्राइवर, लोडेड कैटर गिरा गहरी खाई में,चालक ने गाड़ी से कूद कर बचायी जान,-👉👇📹 देखिये exclusive वीडियो।