Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

नए कप्तान प्रहलाद नारायण मीणा  ने कमान संभालते ही दो बड़े मामलों- गुलदार की खाल और कंपनी फ्रॉड के मामले का किया खुलासा।

नए कप्तान प्रहलाद नारायण मीणा  ने कमान संभालते ही दो बड़े मामलों- गुलदार की खाल और कंपनी फ्रॉड के मामले का  किया खुलासा।

हल्द्वानी : नैनीताल जनपद के नए कप्तान प्रहलाद नारायण मीणा ने बीते रोज़ जिले का चार्ज लिया, जिसके बाद आज उन्होंने एक साथ दो बड़े मामलों जिसमें दो गुलदार की खालों के साथ तस्कर की गिरफ्तारी के अलावा हल्द्वानी में फ्रॉड के मामले में कंपनी के डायरेक्टर को अरेस्ट किया गया है।

पुलिस बहुद्देशीय भवन में प्रेस वार्ता के दौरान ही SSP ने नशे के खिलाफ बड़ी स्ट्राइक के SOG टीम को निर्देश दे दिये है।

यह खबर भी पढ़िये।????????

खटीमा: शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने का लगाया आरोप।पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा किया  दर्ज।

नवॉगतुक एसएसपी नैनीताल श्री प्रहलाद नारायण मीणा, द्वारा जनपद का कार्यभार ग्रहण करने के उपरान्त जनपद की एस० ओ०जी० एवं मुखानी पुलिस ने 02 गुलदार की खाल के साथ 01 व्यक्ति को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

प्रहलाद नारायण मीणा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा वन्य जीव-जन्तुओं की तस्करी करने वालों पर सर्तक नजर रखते हुए कार्यवाही करने के निर्देश पर एसओजी टीम एवं मुखानी पुलिस द्वारा एक व्यक्ति जो कि साई हॉस्पिटल से मुखानी में उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती था, सूचना पर चैक किये जाने पर कब्जे से 02 अदद गुलदार की खाल बरामद कर मौके पर वन विभाग की टीम को बुलाकर आवश्यक कार्यवाही कर वन्य जीव जन्तु संरक्षण अधिनियम 429 भादवि के अन्तर्गत वैधानिक कार्यवाही की गयी है।

यह खबर भी पढ़िये।????????

सुर्खियों में है खटीमा महाविद्यालय, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहें हैं। ऑडियो और स्क्रीन शॉट ????????सुनिये कौन है इस महाविद्यालय में हाफिज सईद ????????

पूछताछ पर अभियुक्त ने बताया कि अधिक धन कमाने की लालसा में गुलदार को मारकर, चोरी छिपे सुखाकर हल्द्वानी ले आया था तथा अपना इलाज कराने अस्पताल आ गया। इलाज के उपरान्त दोनों खालों को बेचने की फिराक में था पुलिस की। गिरफ्त में आ गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा पुलिस टीम के उत्साहवर्धन हेतु 2,500/- रुपए नगद इनाम से पुरस्कृत किया गया है।

यह खबर भी पढ़िये।????????

कुमौड़ में हिलजात्रा देखने उमड़ा जन सैलाब ,सोरघाटी पिथौरागढ़ के विरासत का प्रतीक हिलजात्रा पर्व पर फूल, अक्षत से शांत हुआ लखिया का रोष।

जनपद नैनीताल में को-ऑपरेटिव सोसायटी के नाम पर जनता से करोड़ों रूपये की ठगी करने वाले कम्पनी के डायरेक्टर को किया गिरफ्तार

शहर हल्द्वानी में 1- विजन सोशल सोसायटी 2- विदित अक्षय विजन निधि लिमिटेड नाम से को- ऑपरेटिव सोसायटी का संचालन चल रहा था इस दौरान कई लोगों द्वारा उक्त कम्पनी में निवेश किये गये धनराशि के गबन की शिकायतें पुलिस को प्राप्त हुई इस क्रम में दि० 19/02/2023 को मोहन चन्द्र सती पुत्र स्व० गंगा दत्त सती निवासी आनन्दपुर गेबुआ कालाढूंगी द्वारा थाना कोतवाली हल्द्वानी पर तहरीर सूचना अंकित करायी कि विजन सोशल सोसायटी व विदित अक्षय विजन निधि लिमिटेड कम्पनी के निदेशकों द्वारा जनता को गुमराह कर विभिन्न योजनाओं धनराशि जमा करायी गयी व वर्ष 2022 में उक्त कम्पनी जनता द्वारा जमा की गयी धनराशि का गबन कर अपने कार्यालय बन्द कर फरार हो गये उक्त सूचना के आधार पर थाना हल्द्वानी पर मु०अ०सं० सं० 88/2023 धारा 420 भादवि पंजीकृत होकर विवेचना च०3०नि० विजय मेहता कोतवाली हल्द्वानी के सुपुर्द की गयी उक्त कम्पनी व सोसायटी के विरूद्ध अन्य व्यक्तियों द्वारा भी थाना कोतवाली हल्द्वानी पर निम्न अभियोग पंजीकृत कराया गये – 1-एफआईआर न० 401/22 धारा 420 भादवि बनाम अरविन्द पन्त आदि आरोप पत्र मा०न्या० प्रेषित किया जा चुका है।

यह खबर भी पढ़िये।????????

एसटीएफ उत्तराखण्ड ने वन्यजीव तस्करी नेक्सस का किया भण्डाफोड़,03 शातिर वन्यजीव तस्करों को गिरफ्तार कर  02 टाइगर(बाघ) की खाल व 35 किग्रा बाघ की हड्डी बरामद।

2- एफआईआर न० 87/23 धारा 420/120बी भादवि व ३ यूपीआईडी एक्ट बनाम अरविन्द पन्त आदि 3- एफआईआर न० 88/23 धारा 420/120बी /409 भादवि व 3 यूपीआईडी एक्ट बनाम अरविन्द पन्त आदि

4- एफआईआर न० 90/23 धारा 420/120बी भादवि व 3 यूपीआईडी एक्ट बनाम अरविन्द पन्त आदि 5- एफआईआर न० 293/23 धारा 420 भादवि कोतवाली हल्द्वानी

पुलिस द्वारा की गयी कार्यवाही –

यह खबर भी पढ़िये।????????

छात्राओं के साथ हुई छेड़छाड़ से आक्रोशित अभिभावकों ने विद्यालय पहुंचकर जमकर काट हंगामा, 3अध्यापकों को किया बर्खास्त 3 लोगों को पुलिस ने लिया हिरासत।

विवेचना से पाया कि अभियुक्त अरविन्द पन्त द्वारा अपने सहयोगी सन्तोष पन्त व आनन्द सिंह मेहरा के साथ उक्त सोसायटी का गठन किया गया एवं इनके द्वारा उपरोक्त कम्पनी / सोसायटी में लोगों को झांसा देकर निवेश कराया गया एवं इसके उपरान्त आम जनता की जमा पूंजी का गबन किया गया इस संबंध में मुकदमा एफआईआर न० 88/2023 में धारा 420 भादवि पंजीकृत हुआ। विवेचना के दौरान प्रकाश में आया कि उक्त सोसायटी के निदेशकों द्वारा जनपद नैनीताल व अल्मोडा व बागेश्वर क्षेत्र में लगभग साढे तीन हजार व्यक्तियों से उपरोक्त कम्पनी / सोसायटी में लगभग सात करोड़ रूपये का निवेश कराया गया है इसके उपरान्त उनकी धनराशि वापस नही की गयी अभियोग में साक्ष्यों के आधार पर अभियुक्तगणों के विरूद्ध धारा 409/120बी भादवि व 3 यूपी आई०डी० एक्ट की बढोत्तरी की गयी एवं पर्याप्त साक्ष्य होने पर प्रहलाद नारायण मीणा (IPS), वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल के दिशा निर्देशानुसार हरबन्स सिंह एस.पी. सिटी हल्द्वानी, भूपेन्द्र सिंह धौनी सी०ओ० सिटी हल्द्वानी के पर्यवेक्षण में

यह खबर भी पढ़िये।????????

खटीमा-घर से कॉलेज में फार्म भरने को निकली युवती हुई लापता ,हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने पुलिस से युवती को तत्काल बरामद करने की मांग

हरेन्द्र चौधारी प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हल्द्वानी के नेतृत्व में अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु थाना स्तर पर टीम गठित की गयी टीम द्वारा अभियुक्त अरविन्द पन्त पुत्र नारायण दत्त पन्त निवासी सोल्जर्स कालोनी हल्द्वानी जनपद नैनीताल के सम्भावित ठिकानों में लगातार दबिश दी जा रही थी। जो काफी समय से लगातार फरार चल रहा था अभियुक्त को पुलिस टीम द्वारा दि०14/09/2023 को सोल्जर्स कालोनी हल्द्वानी से गिरफ्तार किया गया अन्य निदेशकों / अभियुक्तों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है।

यह खबर भी पढ़िये।????????

भारत नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दोनों देशों के पुलिस, व्यापार मण्डल व होटल एशोसिएशन के बीच हुई बैठक।

 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों को 10 फीसदी क्षैतिज आरक्षण देने सम्बन्धी विधेयक को हाईकोर्ट में दी गई चुनौती । हाईकोर्ट ने 6 हफ्ते में मांगा सरकार से जबाव,विधेयक को चुनौती देती जनहित याचिका पर सुनवाई।

जल जीवन मिशन योजना में यहां पहाड़ के 22 गांवों तक पानी पहुंचाने में 10 करोड़ के फर्जी भुगतान का आरोप, 1730 मी0 पेयजल लाइन की पड़ताल में  800 मीटर पाइप लाइन मिली गायब,पूर्व में कई इंजीनियर हुए निलंबित।