Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

फर्जी आईएएस की चौंकाने वाली कहानी,मौसी की बेटी ने फर्जी IAS को बनाया किराएदार, 22 लाख की नकदी और जेवर लेकर हुआ फरार-क्या है पूरा मामला, पढ़िये खबर।

फर्जी आईएएस की चौंकाने वाली कहानी,मौसी की बेटी ने फर्जी IAS को बनाया किराएदार, 22 लाख की नकदी और जेवर लेकर हुआ फरार-क्या है पूरा मामला, पढ़िये खबर।

देहरादून ( उत्तराखंड ) देहरादून में ठगी और धोखे का अनोखा मामला सामने आया है। एक शख्स पर खुद को आईएएस अफसर बताकर किराए पर रहकर लाखों रुपए की ठगी और गहनों की चोरी का आरोप लगा है। इस शख्स को खुद पीड़ित की रिश्तेदार किराएदार बनाकर लाई थी।

देहरादून में कोतवाली पटेल नगर क्षेत्र के अंर्तगत एक युवक फर्जी आईएएस बनकर किराए पर रहा और दंपति के लाखों रुपए लेकर कर चंपत हो गया। इतना ही नहीं रुपए के साथ घर में रखे लाखों रुपए के गहने भी चोरी करके फरार हो गया. पीड़ित की तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ कोतवाली पटेल नगर में मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

सेल्फी के शौक ने ले ली महिला फार्मासिस्ट की जान, खाई में गिरने से हुई मौत -एसडीआरएफ और स्थानीय ग्रामीणों ने का शव खाई से निकाला, घटना के बाद से पति बेहोश।

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में भी एक फर्जी आईएएस अधिकारी की चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। यह फर्जी अधिकारी दून के एक परिवार का भरोसा जीतकर न सिर्फ उनके घर पर रहा, बल्कि समय समय पर लाखों रुपए भी ऐंठ लिए। जब उसका भेद खुलने की नौबत आई तो घर से लाखों रुपए के गहने लेकर चंपत हो गया। इतना ही नहीं, वह जिस व्यक्ति के घर पर रहा, उसी की पत्नी की आपत्तिजनक तस्वीरें भी खींच ली। फर्जी आईएएस अधिकारी को लेकर लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी (एलबीएसएनएए) मसूरी ने स्थिति स्पष्ट की है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

विजिलेंस ने उधमसिंहनगर के जिला आबकारी अधिकारी अशोक कुमार मिश्रा को खटीमा के शराब कारोबारी से रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार,विजीलेंस छापे से प्रशासन में मचा हड़कंप…

फर्जी आईएएस अधिकारी हिमांशु जुयाल निवासी न्यायखंड गाजियाबाद (उत्तर प्रदेश) के विरुद्ध पटेलनगर पुलिस ने कारबारी ग्रांट (देहरादून) निवासी संतोष शर्मा की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस में दर्ज संतोष शर्मा की शिकायत के मुताबिक हिमांशु जुयाल से उनकी मुलाकात उनकी मौसी सुधा की पुत्री साक्षी अंथवाल ने 20 अगस्त 2023 को करवाई थी। साक्षी ने बताया कि हिमांशु एक आईएएस अधिकारी है। वह इन दिनों स्टडी लीव पर है और पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन विषय पर पीएचडी कर रहे हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खाकी का रौबः दारोगा का ऑडियो हुआ वायरल! महिला पटवारी को फोन पर गाली-गलौच, महिला आयोग तक पहुंचा मामला-डीएम ने बैठाई जांच –

परिचय के दौरान हिमांशु ने उन्हें अपना आईएएस का आईकार्ड दिखाया और बताया कि वह पूर्व में उनका चयन आईएफएस (भारतीय वन सेवा) के लिए किया गया था। तब हिमांशु ने वन विभाग की वर्दी में अपनी कुछ तस्वीरें भी दिखाई। साक्षी ने निवेदन किया कि वह हिमांशु को कुछ दिन के लिए अपने घर पर रहने दें। ताकि वह पढ़ाई कर सकें। साथ ही बताया कि हिमांशु और वह एक दूसरे से प्रेम करते हैं और जल्द शादी करने वाले हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

सर्किट हाउस में चल रही बैठक के दौरान सांसद के सामने ही भिड़े विधायक और डीएम! जमकर हुई बहस, देखिए वीडियो

साक्षी और हिमांशु की बात पर भरोसा कर संतोष शर्मा ने उसे अपने पर पर रहने दिया। इस दौरान उसने उनकी बात अपनी मां लता देवी और पिता विजय भूषण से भी करवाई। उनकी ओर से बताया गया कि उनका बेटा वर्तमान में एफसीआई में तैनात है और जल्द ही बलरामपुर में एडीएम का चार्ज लेने वाला है। हिमांशु भी उन्हें भरोसे में लेकर भविष्य में बड़े काम का साबित होने का झांसा देता रहा। इसी दौरान उसने संतोष शर्मा का फूड कार्पोरेशन ऑफ इंडिया का एक फर्जी लाइसेंस जारी करवा दिया। साथ ही उनकी पत्नी को भारतीय मानक ब्यूरो का एक फर्जी नियुक्ति पत्र भी दे दिया।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

बिग ब्रेकिंग-छात्र ने दिखाया साहस तो बेनकाब हुए रिश्वतखोर,पासपोर्ट के लिए मांग रहा था 10 हजार की ‘चाय’,दारोगा और सिपाही को रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार।

संतोष शर्मा के घर पर रहने के दौरान फर्जी आईएएस अधिकारी हिमांशु ने उनसे गाजियाबाद में घर के निर्माण के नाम पर 6.65 लाख रुपए, उनकी पत्नी से 3.26 लाख रुपए खाते में और 05 लाख रुपए नकद प्राप्त कर लिए। लंबे समय तक भी जब रकम नहीं लौटाई गई तो उन्हें उसके अधिकारी होने पर शक हुआ। हिमांशु को जब लगा कि उसका भेद खुलने वाला है तो वह घर से उनकी पत्नी के 07 लाख रुपए के गहने, 1.26 लाख रुपए का मोबाइल और अन्य सामान लेकर फरार हो गया। इतना ही नहीं हिमांशु ने सवा लाख रुपए का फोन भी पीड़ित के नाम से खरीदा, जिसकी वह किस्त अदा कर रहे हैं. आरोप है कि अब वो पैसे वापसी के नाम पर टालमटोल कर रहा है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

बाढ़ पीड़ित के नाम पर नियम विरुद्ध लिए गए चैकों को लेकर प्रशासन की सख्ती के बाद दर्जनों लोगों द्वारा तहसीलदार खटीमा को चैक किये गए वापस,

पुलिस के मुताबिक संतोष शर्मा ने जब हिमांशु जुयाल को कॉल कर अपने पैसे और गहने वापस मांगे तो उसने उनकी पत्नी की कुछ आपत्तिजनक तस्वीरें दिखाकर परिवार को बर्बाद करने की धमकी दे डाली। साथ ही कहा कि वह उनका कुछ नहीं बिगाड़ सकता है। यदि अधिक दबाव बनाया गया तो वह उनकी हत्या भी करवा देगा। आरोप है कि हिमांशु के साथ इस फर्जीवाड़े में उनकी मौसी की बेटी साक्षी समेत रंजीत, अमन आशीष और किशन गुप्ता नाम के व्यक्तियों के मिले होने का भी आरोप है। फिलहाल पुलिस ने हिमांशु जुयाल के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कोतवाली पटेल नगर प्रभारी कमल सिंह ने बताया है कि पीड़ित संतोष शर्मा की तहरीर के आधार पर आरोपी हिमांशु जुयाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।पुलिस मामले की जांच कर रही है।साथ ही पुलिस द्वारा आरोपी की तलाश की जा रही है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

बजट 2024-टैक्स स्लैब को लेकर वित्त मंत्री का बड़ा ऐलान,3 लाख तक की सैलरी पर कोई टैक्स नहीं ” उत्तराखंड को स्पेशल सहायता पैकेज” सोना-चांदी और मोबाइल,जानिए क्या मंहगा-क्या हुआ सस्ता..

 

एलबीएस अकादमी ने बताया हिमांशु कोई आईएएस अधिकारी नहीं
इस दौरान पीड़ित संतोष शर्मा ने एलबीएस अकादमी मसूरी को ईमेल कर हिमांशु के बारे में जानकारी मांगी और उसके आईकार्ड की फोटो भेजी। जिसके जवाब में अकादमी प्रशासन ने लिखा कि ऐसे किसी व्यक्ति को आईकार्ड जारी नहीं किया गया है। वह संबंधित व्यक्ति के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए स्वतंत्र हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

देह व्यापार गिरोह का पुलिस ने किया भंडाफोड़, एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम ने 3 महिलाओं सहित 9 व्यक्तियों को किया गिरफ्तार,5 पीड़ितों का रेस्क्यू कर परिजनों को किया सुपुर्द।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों को 10 फीसदी क्षैतिज आरक्षण देने सम्बन्धी विधेयक को हाईकोर्ट में दी गई चुनौती । हाईकोर्ट ने 6 हफ्ते में मांगा सरकार से जबाव,विधेयक को चुनौती देती जनहित याचिका पर सुनवाई।

जल जीवन मिशन योजना में यहां पहाड़ के 22 गांवों तक पानी पहुंचाने में 10 करोड़ के फर्जी भुगतान का आरोप, 1730 मी0 पेयजल लाइन की पड़ताल में  800 मीटर पाइप लाइन मिली गायब,पूर्व में कई इंजीनियर हुए निलंबित।