Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

खटीम— सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के अन्तर्गत मुख्य विकास अधिकारी, ऊधमसिंह नगर द्वारा  विकास खण्ड खटीमा के ग्राम ढाकी में रात्रि चौपाल का आयोजन किया गया,

खटीमा

सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के अन्तर्गत मुख्य विकास अधिकारी, ऊधमसिंह नगर द्वारा  विकास खण्ड खटीमा के ग्राम ढाकी में रात्रि चौपाल का आयोजन किया गया, जिसमें उपजिलाधिकारी रविन्द्र सिंह बिष्ट, खण्ड विकास अधिकारी असीत आनंद,तहसीलदार खटीमा, नायब तहसीलदार खटीमा, पूर्ति निरीक्षक खटीमा, सहायक समाज कल्याण अधिकारी खटीमा, आदि अधिकारीगण एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि व स्थानीय ग्रामीण उपस्थित रहे। मुख्य विकास अधिकारी द्वारा ग्रामवासियों से उनकी आजीविका, शिक्षा, स्वास्थ्य, आदि के विषय में विस्तारपूर्वक जानकारी प्राप्त की गयी एंव उनकी समस्याओं एंव मांगो को भी सुना गया।

सीडीओ ने आजीविका संसाधनों के बारे में विस्तार से चर्चा करते हुए महत्वपूर्ण सुझाव किसानों को दिए। उन्होंने शिक्षा तथा स्वास्थ्य के बारे में भी विस्तार से चर्चा की।
चौपाल में ग्रामवासियों द्वारा प्रमुखता से ग्राम दाह एंव मजगमी के बीच परवीन नदी पर पुल निर्माण की मॉग की गयी, जिससे उत्तराखण्ड से उनकी प्रत्यक्ष सम्बद्धता स्थापित हो सके। वर्तमान में ढाकी के ग्रामवासियों को उत्तराखण्ड के अन्य क्षेत्रों तक पहुँचने हेतु उत्तर प्रदेश से होकर गुजरना पड़ता है।

ग्रामवासियों की दूसरी मांग है कि ग्राम दाह एंव ढाकी को ग्राम पंचायत मझोला से अलग कर पृथक ग्राम पंचायत का गठन किया जाये। इसके अतिरिक्त ग्रामवासियों नें गॉव की भूमि की नदियों द्वारा कटाव से सुरक्षा, गाँव की सडकों की मरम्मत, प्राथमिक विधालय ढाकी की चाहर दिवारी के निर्माण, गाँव में जल की गुणवत्ता की जाँच, गॉव में जंगली जानवरों से फसल एवं जनमानस की सुरक्षा की मांग की गयी।

ग्रामवासियों की समस्या एंव मांगो को सुनने के उपरान्त मुख्य विकास अधिकारी द्वारा सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को ग्राम वासियों की उक्त समस्याओं के प्रभावी निस्तारण तथा गाँव के विकास हेतु प्रभावी कार्ययोजना तैयार कराकर आवश्यक कार्यवाही कराने के निर्देश दिये गये ।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love
[democracy id="1"]

खटीमा-बाड़ पीड़ित के चेक वितरण के दौरान भाजपा और कांग्रेस में हुई भिड़ंत,भाजपा नेता की तहरीर पर कांग्रेसी नेता पर हुआ मुकदमा दर्ज,कांग्रेसियों ने दी भाजपा कार्यकर्ताओं खिलाफ दी तहरीर।

मुख्यमंत्री धामी के निर्देश पर खटीमा में आपदा पीड़ितों को  प्रशासन ने 10 हजार परिवारों को 5 करोड़ 2 लाख 50 हजार रुपए तात्कालिक सहायता राशि की वितरित,नियम विरुद्ध लिये गये चैक को लेकर प्रशासन हुआ सख्त,होगी जांच।