Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

खटीम— सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के अन्तर्गत मुख्य विकास अधिकारी, ऊधमसिंह नगर द्वारा  विकास खण्ड खटीमा के ग्राम ढाकी में रात्रि चौपाल का आयोजन किया गया,

खटीमा

सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के अन्तर्गत मुख्य विकास अधिकारी, ऊधमसिंह नगर द्वारा  विकास खण्ड खटीमा के ग्राम ढाकी में रात्रि चौपाल का आयोजन किया गया, जिसमें उपजिलाधिकारी रविन्द्र सिंह बिष्ट, खण्ड विकास अधिकारी असीत आनंद,तहसीलदार खटीमा, नायब तहसीलदार खटीमा, पूर्ति निरीक्षक खटीमा, सहायक समाज कल्याण अधिकारी खटीमा, आदि अधिकारीगण एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि व स्थानीय ग्रामीण उपस्थित रहे। मुख्य विकास अधिकारी द्वारा ग्रामवासियों से उनकी आजीविका, शिक्षा, स्वास्थ्य, आदि के विषय में विस्तारपूर्वक जानकारी प्राप्त की गयी एंव उनकी समस्याओं एंव मांगो को भी सुना गया।

सीडीओ ने आजीविका संसाधनों के बारे में विस्तार से चर्चा करते हुए महत्वपूर्ण सुझाव किसानों को दिए। उन्होंने शिक्षा तथा स्वास्थ्य के बारे में भी विस्तार से चर्चा की।
चौपाल में ग्रामवासियों द्वारा प्रमुखता से ग्राम दाह एंव मजगमी के बीच परवीन नदी पर पुल निर्माण की मॉग की गयी, जिससे उत्तराखण्ड से उनकी प्रत्यक्ष सम्बद्धता स्थापित हो सके। वर्तमान में ढाकी के ग्रामवासियों को उत्तराखण्ड के अन्य क्षेत्रों तक पहुँचने हेतु उत्तर प्रदेश से होकर गुजरना पड़ता है।

ग्रामवासियों की दूसरी मांग है कि ग्राम दाह एंव ढाकी को ग्राम पंचायत मझोला से अलग कर पृथक ग्राम पंचायत का गठन किया जाये। इसके अतिरिक्त ग्रामवासियों नें गॉव की भूमि की नदियों द्वारा कटाव से सुरक्षा, गाँव की सडकों की मरम्मत, प्राथमिक विधालय ढाकी की चाहर दिवारी के निर्माण, गाँव में जल की गुणवत्ता की जाँच, गॉव में जंगली जानवरों से फसल एवं जनमानस की सुरक्षा की मांग की गयी।

ग्रामवासियों की समस्या एंव मांगो को सुनने के उपरान्त मुख्य विकास अधिकारी द्वारा सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को ग्राम वासियों की उक्त समस्याओं के प्रभावी निस्तारण तथा गाँव के विकास हेतु प्रभावी कार्ययोजना तैयार कराकर आवश्यक कार्यवाही कराने के निर्देश दिये गये ।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love
[democracy id="1"]

एक्शन में डीएम, टैक्सी चलाकर सरकारी अस्पताल पहुचे ,पहचान छिपाकर अस्पताल लाइन में लग कर बनवाया पर्चा, मौके पर नदारद सीएमएस व पाँच डॉक्टरों के वेतन रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि जारी के दिये आदेश।

मुख्यमंत्री धामी के 15 अक्टूबर तक” गड्ढा मुक्त सड़क “निर्देश का असर धरातल पर लगा दिखने,राष्ट्रीय राजमार्ग खंड, हल्द्वानी द्वारा जॉलीकोट से भीमताल तिराहा) तक पैच वर्क का कार्य  किया शुरू ।

3 दिन से बंद है राज्य सरकारी की सभी वेबसाइट, मुख्यमंत्री धामी ने जतायी नाराजगी, स्टेट डाटा सेंटर, SWAN, एनआईसी, आई.टी.डी.ए से संबंधित सभी अधिकारियों  एवं शासन के उच्च अधिकारियों को तलब किया है।