Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा के बन्धन बेंकट हॉल में आयोजित अनुसूचित जाति के युवाओं के संवाद कार्यक्रम में किया प्रतिभाग।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा के बन्धन बेंकट हॉल में आयोजित अनुसूचित जाति के युवाओं के संवाद कार्यक्रम में किया प्रतिभाग।

खटीमा ( उधम सिंह नगर)  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा के एक निजी बेंकट हॉल में आयोजित अनुसूचित जाति के युवाओं के संवाद कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। कार्यक्रम में संबोधित करते हुए  मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि की डबल इंजन सरकार दलित एवं अनुसूचित जाति,जनजाति समाज के लिए कार्य कर रही है भारत सरकार व प्रदेश सरकार द्वारा कई योजनाऐं अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं दलित समाज के अंतिम छोर में रहने वाले व्यक्तियों कों विकास के मुख्य धारा से जोड़ने हेतु समाज कल्याण विभाग के माध्यम से चलाई जा रही है, उनका लाभ उठायें। उन्होंने बाबा साहब के सपनो कों साकार करने का कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी कर रहे है। उन्होंने अनेक कल्याणकारी योजनाओं के संचालन के साथ ही संविधान दिवस मनाने, पंचतीर्थ निर्माण के माध्यम बाबा साहब की यादों व योगदान को संजोने व सवारने का कार्य किया जा रहा है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

प्रदेश के इन 17 शिक्षकों को मिलेगा शैलेश मटियानी राज्य शैक्षिक पुरस्कार,राजभवन में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) करेंगे सम्मानित।👉👇 पढ़िये ये है शिक्षक।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा मोदी सरकार द्वारा दलित उत्पीड़न की सुनवाई के लिए विशेष अदालत चलाई जा रही है तथा अधिवक्ता भी उपलब्ध कराये जा रहे है। मोदी सरकार द्वारा यह कार्य अनुसूचित जाति, जनजाति के सर्वागिन भाव व भावना रखते हुए कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी जी की सरकार व प्रदेश सरकार द्वारा वँचित युवाओं व बच्चों के लिए डिलीकेटेड शिक्षण संस्थाएं, छात्रावास छात्रवृति योजनाए समाज कल्याण माध्यम से चलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री जनमन योजना के अंतर्गत प्रधानमंत्री आवास योजना, जल जीवन मिशन, कौशल विकास, गाँव-गाँव तक सड़क, पीएम जनधन योजना, सुकन्या योजना जैसे कई कार्यक्रम जनजातिय आदिवासी लोगों के लिए चलाई जा रही है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उत्तराखंड की महिलाओं के लिए सुनहरा मौका, चार हजार महिलाओं को टाटा समूह की टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड में नौकरी का मौका, 10 वीं -12वीं पास कर सकेंगे अप्लाई।

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार का अनुसरण करते हुए प्रदेश सरकार भी अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति व दलित वर्ग को विकास की मुख्य धारा में जोड़ने के लिए विभिन्न कार्यक्रम योजनाएं चलाई जा रही है। उन्होंने कहा की बाबा साहब के सपनों को अंगिकृत कर सरकार प्रदेश में समान नागरिक संहिता (युसीसी ) लागू करने जा रही है। उन्होंने कहा कि हमें जातिवाद, क्षेत्रवाद को बढ़ावा देने वालों से सावधान रहना होगा, उनसे दूरी बनाकर रखनी होंगी तभी देश व प्रदेश का सर्वगींण विकास सम्भव होगा।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

मुख्यमंत्री धामी ने राष्ट्रीय खेल दिवस पर पेरिस ओलंपिक 2024 में प्रतिभाग कर लाैटे चार खिलाड़ियों को किया सम्मानित,सीएम ने खिलाड़ियों को डिजिटल माध्यम से ट्रांसफर की धनराशि।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री से कार्यक्रम आयोजक मंडली के पदाधिकारीयों द्वारा खटीमा में अनुसूचित जाति, जनजाति के युवाओं के लिए आईटीआई, छात्रावास, लाइब्रेरी एवं कोचिंग सेंटर खोलने का अनुरोध किया जिस पर मुख्यमंत्री जी ने परीक्षण करा कर शिक्षण संस्थान खोलने का आश्वासन दिया।कार्यक्रम में मुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह व अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया।-
यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

 मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 1 सितंबर 1994 खटीमा गोलीकांड की 30 वीं वर्षगांठ पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की,शहीदों के परिजनों को शॉल ओढ़ाकर किया सम्मानित।

जिसको लेकर मुख्यमंत्री ने सकारात्मक निर्णय लेने का आश्वाशन दिया, कार्यक्रम की अध्यक्ष्ता ब्लॉक प्रमुख रंजीत सिंह नामधारी एवम संचालन बीजेपी नगर महामंत्री मनोज वाधवा एवम संजय दिवाकर ने संयुक्त रुप से किया इस अवसर पर विधायक शिव अरोड़ा प्रदेश कार्यकारणी सदस्य रमेश चंद्र जोशी रामू ,दर्जा राज्यमंत्री उत्तम दत्ता, अनिल कपूर डब्बू,विकास शर्मा, जिला महामंत्री सतीश गोयल, जिला अध्यक्ष कमल जिंदल,  नगर अध्यक्ष जीवन धामी, करमजीत दिवाकर सहित अनेक युवा व जनप्रतिनिधि आदि मौजूद थे।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खटीमा मझराफार्म में बसे सोर घाटी पिथौरागढ के लोगों ने भव्यता से मनाया विरासत का प्रतीक हिलजात्रा लोकपर्व, -लखिया भूत ने धन, धान्य और सुख समृद्धि का दिया आर्शीवाद ।

 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों को 10 फीसदी क्षैतिज आरक्षण देने सम्बन्धी विधेयक को हाईकोर्ट में दी गई चुनौती । हाईकोर्ट ने 6 हफ्ते में मांगा सरकार से जबाव,विधेयक को चुनौती देती जनहित याचिका पर सुनवाई।

जल जीवन मिशन योजना में यहां पहाड़ के 22 गांवों तक पानी पहुंचाने में 10 करोड़ के फर्जी भुगतान का आरोप, 1730 मी0 पेयजल लाइन की पड़ताल में  800 मीटर पाइप लाइन मिली गायब,पूर्व में कई इंजीनियर हुए निलंबित।