Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

मुख्यमंत्री धामी ने शिक्षा निदेशालय, ननूरखेड़ा, देहरादून में  “मेधावी छात्र सम्मान” कार्यक्रम में प्रदेश भर से आए 10वीं एवं 12वीं परीक्षा में उत्तीर्ण 108 मेधावी “होनहारों” छात्र छात्राओं को किया सम्मानित।

मुख्यमंत्री धामी ने शिक्षा निदेशालय, ननूरखेड़ा, देहरादून में  “मेधावी छात्र सम्मान” कार्यक्रम में प्रदेश भर से आए 10वीं एवं 12वीं परीक्षा में उत्तीर्ण 108 मेधावी “होनहारों” छात्र छात्राओं को किया सम्मानित।

देहरादून ( उत्तराखंड) उत्तराखंड मेधावी सम्मान समारोह शनिवार को ननूरखेड़ा स्थित एससीईआरटी के नवनिर्मित ऑडिटोरियम में आयोजित होगा। इसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं शिक्षा मंत्री डॉ. धनसिंह रावत प्रदेश के आठ टॉपर्स समेत प्रत्येक जिले के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के तीन-तीन टॉपर्स को सम्मानित किया।

10वीं में इन्हें मिला सम्मान
हाईस्कूल के प्रदेश स्तरीय टॉपर्स में जेबीएस जीआईसी गंगोलीहाट पिथौरागढ़ की प्रियांशी रावत, जनता एचएसएस मनीपुर चाक रुद्रप्रयाग के शिवम मलेठा और एसवीएमआईसी श्रीकोट गंगनाली पौड़ी गढ़वाल के आयुष को सम्मानित किया जाएगा।


12वीं में इन्हें मिला सम्मान
समारोह में सम्मानित होने वाले प्रदेश स्तरीय इंटरमीडिएट के टॉपर्स में विवेकानंद इंटर कॉलेज अल्मोड़ा के पीयूष खोलिया, एचजीसी एसवीएम इंटर कॉलेज हल्द्वानी की कंचन जोशी, एपीआईसी रुद्रप्रयाग के अंशुल नेगी, एसवीएमआईसी ऋषिकेश के हरिश्चंद बिजल्वाण और जीजीडी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के आयुष अवस्थी शामिल हैं।

13 जिलों के टॉपर्स को मुख्यमंत्री धामी ने सम्मानित किया।
इसमें प्रदेश के सभी 13 जिलों के टॉपर्स शामिल होंगे। समारोह में मुख्यमंत्री प्रदेश में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के आठ टॉपर्स को सम्मानित करेंगे। इसके अलावा प्रत्येक जिले के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के 108 टॉपर्स को भी मेधावी सम्मान से सम्मानित किया जाएगा।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

चम्पावत के देवीधुरा स्थित मां बाराही धाम मे 11 मिनट तक चला विश्व पाषाण युद्ध, विश्व प्रसिद्ध पाषाण युद्ध के साक्षी बने सीएम धामी, युद्ध में रणबांकुरे समेत 212 दर्शक हुए घायल।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को शिक्षा निदेशालय, ननूरखेड़ा, देहरादून में अमर उजाला द्वारा आयोजित “मेधावी छात्र सम्मान” कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए प्रदेश भर से आए 10वीं एवं 12वीं परीक्षा में उत्तीर्ण 108 मेधावी छात्र छात्राओं को सम्मानित किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने घोषणा कि की राज्य के 2871 विद्यालयों में मिड डे मील योजना के तहत बनने वाले भोजन हेतु इन विद्यालयों में दो गैस सिलेण्डर और एक चूल्हा, राज्य सरकार द्वारा उपलब्ध कराया जायेगा। इस पर लगभग 2 करोड़ 15 लाख का व्यय आयेगा।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

10 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण बिल को मंजूरी मिलने पर उत्तराखंड राज्य आंदोलन की जननी खटीमा में राज्य आंदोलन कारीयों ने सीएम धामी का जताया आभार।

मुख्यमंत्री ने सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सभी मेधावी विद्यार्थी भविष्य के कर्णधार हैं, जो आने वाले समय में विभिन्न क्षेत्रों में जाकर अपनी सर्वोच्च सेवाएं देंगे। मेधावी छात्र सम्मान जैसे कार्यक्रम छात्रों को प्रोत्साहित करते हैं। उन्होंने कहा देश एवं राज्य का भविष्य हमारे युवाओं, विद्यार्थियों के हाथों में है। मेधावी विद्यार्थियों ने प्रतिभा से अपने परिजनों, विद्यालय, शिक्षकों एवं सरकार को भी गौरवान्वित किया है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

Big breaking- हाईवे में हुआ भीषण सड़क हादसा,कार ने ई-रिक्शा में मारी टक्कर, उड़े परखच्चे; गर्भवती महिला समेत 4 लोगों की हुई मौत; कार चालक समेत 3 गंभीर घायल।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस सम्मान के साथ ही सभी विद्यार्थियों ने अपने जीवन में नई शुरुआत की है। उन्होंने कहा विद्यार्थियों की सफलता के पीछे उनके परिजनों के साथ ही गांव, जिले, राज्य की भावनाएं और उम्मीदें जुड़ गई हैं। अब परिजनों के साथ ही अपने स्कूल, जिले और राज्य का नाम रोशन करना मेधावी विद्यार्थियों का कर्तव्य और संकल्प होना चाहिए। छात्र छात्रों की सफलता आने वाली पीढ़ियों के लिए उदाहरण बननी चाहिए। उन्होंने कहा सम्मानित होने वाले कई विद्यार्थी ग्रामीण पृष्ठभूमि एवं विषम भौगोलिक परिस्थितियों से आते हैं, जो कि उनकी मेहनत और लगन का दर्शाता है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

मुख्यमंत्री धामी ने टिहरी क्षेत्रांतर्गत घुत्तू-पंजा-देवलिंग टिहरी पहुंचकर अतिवृष्टि से प्रभावित घुत्तु गांव का किया स्थलीय निरीक्षण, आपदा पीड़ितों को देखकर भावुक हुए- सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेंद मोदी के नेतृत्व में शिक्षा के क्षेत्र में नए कीर्तिमान स्थापित करने हेतु राष्ट्रीय शिक्षा नीति – 2020 को राज्य में लागू किया गया है। देश का सामाजिक और आर्थिक विकास उसकी शिक्षा की गुणवत्ता पर निर्भर करता है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत स्कूली और उच्च शिक्षा को नए आयाम मिलेंगे, कौशल विकास से युवाओं को कार्यकुशल बनाया जाएगा। बच्चों को रोजगार परख शिक्षा के साथ प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने में भी सहायता मिलेगी। शोध और अनुसंधान को भी प्रोत्साहन मिलेगा और वैज्ञानिक सोच का विकास होगा।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

गैरसैंण के सारकोट गांव में शहीद  के परिजनों से मिले मुख्यमंत्री धामी,लेह-लद्दाख में ड्यूटी के दौरान शहीद हुए हवलदार बसुदेव , परिजनों से मिलकर व्यक्त की शोक-संवेदना, 

मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षा, हमारे जीवन का आधार है और हर बच्चे को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त करने का अधिकार है। राज्य सरकार इस दिशा में निरंतर प्रयासरत है कि सभी विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा का अवसर मिले। विभिन्न योजनाओं के माध्यम से छात्रों को उनके शैक्षिक और व्यक्तिगत विकास के लिए हरसंभव सहायता प्रदान की जा रही है। राज्य सरकार ने सरकारी स्कूलों में बुनियादी सुविधाओं को सुधारने के लिए बड़े पैमाने पर कार्य किया है। स्कूल भवनों का पुनर्निर्माण, स्मार्ट क्लासरूम की स्थापना, कंप्यूटर लैब और विज्ञान प्रयोगशालाओं का निर्माण कर बच्चों को बेहतर इंफ्रास्टक्चर देने का प्रयास किया है। साथ ही शिक्षकों के प्रशिक्षण पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है छात्रों के लिए विभिन्न छात्रवृत्ति योजनाएँ चलाई जा रही है। उन्होंने कहा राज्य सरकार उत्तराखण्ड को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने के संकल्प को पूर्ण करने हेतु प्रतिबद्ध है। सर्वश्रेष्ठ राज्य का सपना छात्र-छात्राओं को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने से ही पूर्ण होगा।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

UKPSC- : लोअर पीसीएस के 117 पदों पर होगी भर्ती,  आयोग को भेजा अधियाचन,राज्य आंदोलनकारियों के लिए सात पद ,जानिए पूरी डिटेल।

शिक्षा मंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने कहा कि विद्यार्थियो को बेहतर से बेहतर शिक्षा देने के लिए राज्य सरकार निरंतर कार्य कर रही है। छठवीं से 12वीं कक्षा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति देने का प्रावधान राज्य सरकार द्वारा किया गया है। आगामी सत्र से प्रत्येक ब्लॉक से दो टॉपर छात्र – छात्राओं को भारत दर्शन के लिए ले जाया जाएगा। उन्होंने कहा बच्चो को किताबें, कपड़े के साथ ही नोटबुक फ्री देने का प्रावधान भी किया गया है। राज्य के किसी भी विद्यालय में शिक्षकों की कमी नहीं होने दी जाएगी।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

विपक्ष के हंगामे में बीच अनुपूरक बजट समेत सात विधेयक पारित और दो प्रवर समिति को सौंपे, विधानसभा सत्र  अनिश्चितकाल के लिए हुई स्‍थगित।

शिक्षा मंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने कहा कि 3000 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देने का कार्य गतिमान है। एल.टी के 1500 शिक्षकों को आगामी महीनो में नियुक्तियां दे दी जाएंगी। उन्होंने कहा राज्य सरकार द्वारा स्कूलों एवं महाविद्यालय में आने वाली समस्याओं को निरंतर दूर किया जा रहा है। स्कूलों में ई लर्निंग, डिजिटल एवं स्मार्ट क्लास बनाई जाएंगी, जिसके लिए स्वीकृति प्रदान हो चुकी है।

इस अवसर पर शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी भी उपस्थित थे।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

कांग्रेस विधायक हरीश धामी सदन में आपदा पर  चर्चा के दौरान बोलने का मौका नही मिलने पर कांग्रेस के प्रति जताई नाराजगी, सीएम से मिल कर क्षेत्र की बताई पीड़ा।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

मुख्यमंत्री धामी से केबीना मंत्री  सौरभ बहुगुणा के नेतृत्व में उधम सिंह नगर जनपद के सितारगंज, गदरपुर एवं रूद्रपुर क्षेत्र के बंगाली समुदाय के लोगों ने जाति प्रमाण पत्रों से “पूर्वी पाकिस्तान” शब्द हटाये जाने पर सीएम का जताया आभार।

पिथौरागढ़-टनकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर danger zone स्वांला के पास हुआ हादसा,मना करने पर भी नहीं माना ड्राइवर, लोडेड कैटर गिरा गहरी खाई में,चालक ने गाड़ी से कूद कर बचायी जान,-👉👇📹 देखिये exclusive वीडियो।