Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

मुख्यमंत्री धामी के निर्देश पर खटीमा में आपदा पीड़ितों को  प्रशासन ने 10 हजार परिवारों को 5 करोड़ 2 लाख 50 हजार रुपए तात्कालिक सहायता राशि की वितरित,नियम विरुद्ध लिये गये चैक को लेकर प्रशासन हुआ सख्त,होगी जांच।

मुख्यमंत्री धामी के निर्देश पर खटीमा में आपदा पीड़ितों को  प्रशासन ने 10 हजार परिवारों को 5 करोड़ 2 लाख 50 हजार रुपए तात्कालिक सहायता राशि की वितरित,नियम विरुद्ध लिये गये चैक को लेकर प्रशासन हुआ सख्त,होगी जांच।

किसी भी व्यक्ति द्वारा एक से अधिक चैक तथ्यों को छुपाकर प्राप्त किये हैं या एक ही परिवार में एक से अधिक चैक प्राप्त किये हैं।वह तहसील कार्यालय खटीमा में स्वतः ही चैक जमा कर दें। अन्यथा जाँच में पाये जाने पर आपदा प्रबन्धन अधिनियम की संसुगत धाराओं के अन्तर्गत कठोर कार्यावाही अमल में लायी जायेगी, जिसका उत्तरदायित्व परिवार के मुखिया का होगा।

खटीमा(उधम सिंह नगर) मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के 8 जुलाई 2024 को खटीमा क्षेत्र में आई आपदा के उपरांत स्वयं खटीमा आपदा ग्रस्त क्षेत्र का दौरा कर आपदा पीड़ितों को तात्कालिक सहायता दिए जाने के निर्देश उपरांत जहां दस करोड़ की राशि आपदा पीड़ितों के सहायार्थ जारी की थी। वही प्रदेश के मुख्यमंत्री के निर्देश के उपरांत खटीमा तहसील प्रशासन लगातार आपदा पीड़ितों को तात्कालिक सहायता पहुंचाने के लिए महाअभियान चला रहा है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

एक और कीर्तिमान उत्तराखंड के नाम,एसडीजी 2023-24 में उत्तराखंड देश में प्रथम. ,नीति आयोग ने जारी की रिपोर्ट, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेशवासियों को दी बधाई 

खटीमा में आपदा पीड़ितों के सहायार्थ चला जा रहे कार्यक्रम के बारे में खटीमा के उपजिलाधिकारी रविंद्र बिष्ट ने जानकारी देते हुए बताया की तहसील खटीमा क्षेत्र अंतर्गत14 जुलाई 2024 तक बाढ़ प्रभावित 1300+3000+3500+2250 =10,050 परिवारों को₹5000 प्रति प्रभावित परिवार के हिसाब से कुल6500,000 +1,50,00000 +1,75,000000+1,12,50,000=5,02,50,0,000( पांच करोड़ दो लाख पचास हजार रुपए दैविक आपदा के अंतर्गत अहैतुक सहायता के रूप में राहत धनराशि का वितरण किया गया एवं 2750 राशन कीटों का वितरण बाढ़ प्रभावित परिवार को किया गया है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खटीमा- जल सैलाब में डूबा खटीमा,सड़के बनी नहर तो खेत बने तालाब,आमजन जीवन हुआ अस्त व्यस्त, प्रशासन ने एनडीआरएफ व एसडीआरएफ के नंबर किए जारी।

प्रदेश के मुख्यमंत्री लगातार आपदा राहत कार्यों पर नजर बनाए हुए है। आपदा प्रभावितों को शीघ्र एवं तीव्र सहायता दिए जाने का अभियान तहसील क्षेत्र में जारी है।आपदा प्रभावित अंतिम व्यक्ति तक जब तक सहायता नही पहुंच जारी प्रशासन की टीम का अभियान जारी रहेगा।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

दुखद खबर खटीमा- बाढ़ में फंसे परिवारों की मदद के लिए जा रहे दो युवकों की पानी में डूबने से हुई मौत,दोनों की मौत से परिवारों में मचा कोहराम।

दिनांक 08.07.2024 को आई बाढ़ आपदा में तहसील खटीमा अन्तर्गत ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में प्रत्येक प्रभावित परिवारों को अहैतुक सहायता के रूप में 5000 रूपये का चैक वितरण किया गया हैं। जिसमें यदि किसी व्यक्ति द्वारा एक से अधिक चैक तथ्यों को छुपाकर प्राप्त किये हैं या एक ही परिवार में एक से अधिक चैक प्राप्त किये हैं, वह तहसील कार्यालय खटीमा में स्वतः ही चैक जमा कर दें अन्यथा जाँच में पाये जाने पर आपदा प्रबन्धन अधिनियम की संसुगत धाराओं के अन्तर्गत कठोर कार्यावाही अमल में लायी जायेगी, जिसका उत्तरदायित्व परिवार के मुखिया का होगा।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

मुख्यमंत्री धामी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण कर लिया जायजा,राहत कैंप में बाढ़ पीड़ितों को परोसा भोजन, अधिकारियों को ग्राउंड पर उतरकर बाढ़ प्रभावितों की हर संभव मदद करने के दिए निर्देश।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

थाना नानकमत्ता में हुए हत्याकांड का 12 घंटे में किया खुलासा,जमीनी विवाद में सो रहे भतीजों पर जानलेवा हमला, एक की मौत और दूसरा गंभीर घायल,हत्याकांड में दो सगे चाचाओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार।