Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

मुख्यमंत्री धामी ने मुख्य सेवक सदन में प्रदेश भर से आये हुए लोगों की समस्याओं को सुना,जन समस्याओं के त्वरित व समयबद्धता से निस्तारण के निर्देश, मौके पर ही किया निपटारा – 

मुख्यमंत्री धामी ने मुख्य सेवक सदन में प्रदेश भर से आये हुए लोगों की समस्याओं को सुना,जन समस्याओं के त्वरित व समयबद्धता से निस्तारण के निर्देश, मौके पर ही किया निपटारा –


उत्तराखंड में तमाम निर्देशों के बाद भी अधिकारी जन समस्याओं के समाधान पर ठोस रूप से काम नहीं कर पा रहे हैं।यही कारण है कि आम लोगों को मुख्यमंत्री के दरबार तक अपनी समस्याओं के लिए पहुंचना पड़ रहा है।रविवार को मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में भी अपनी समस्याओं के लिए कई लोग मुख्यमंत्री से मिले। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को जन समस्याओं के समाधान के लिए समयबद्ध रूप से निस्तारण के निर्देश दिए।


देहरादून ( उत्तराखंड)  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याओं को सुना. इस दौरान लोगों की मूलभूत समस्याओं के समाधान पर मुख्यमंत्री ने जल्द से जल्द निस्तारण के निर्देश अधिकारियों को दिए. खास बात यह रही कि कई शिकायतें ऐसी भी थी जिनका मुख्यमंत्री ने मौके पर ही निस्तारण किया. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि अपनी समस्याओं को लेकर लोगों को विभागों के चक्कर न काटने पड़े, इसके लिए उन्हें विशेष ध्यान देना होगा।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

देशभर में लागू हुए तीन नए आपराधिक कानूनों का मुख्यमंत्री  ने उत्तराखंड में किया औपचारिक शुभारंभ,देश को नई दिशा दिखाने का कार्य करेंगे नए कानून: सीएम धामी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लोगों से भी ऑनलाइन सुविधा का लाभ उठाने के लिए कहा. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा प्रदेश में अपणी सरकार पोर्टल के माध्यम से विभिन्न ई सेवाओं को दे रही है। लोगों को इसका लाभ उठाना चाहिए। राज्य में आम लोगों की शिकायतों को लेकर भी मुख्यमंत्री कार्यालय सीधे तौर पर मॉनिटरिंग करता है।ऑनलाइन शिकायत के निस्तारण को सुनिश्चित करने के लिए उसकी समीक्षा भी की जाती है। चिंता की बात यह है कि इस सबके बावजूद लोगों को मुख्यमंत्री दरबार तक अपनी शिकायत के लिए आना पड़ रहा है।इतना ही नहीं ऐसी शिकायतें जिनका मौके पर ही निस्तारण किया जा सकता है उन पर भी अधिकारी काम नहीं कर रहे यही कारण है कि लोगों को विभागों या अधिकारियों के पास जाने के बजाय मुख्यमंत्री दरबार आना पड़ रहा है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

मुख्यमंत्री धामी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण कर लिया जायजा,राहत कैंप में बाढ़ पीड़ितों को परोसा भोजन, अधिकारियों को ग्राउंड पर उतरकर बाढ़ प्रभावितों की हर संभव मदद करने के दिए निर्देश।

इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी जिलाधिकारी को तहसील दिवस और बीडीसी की नियमित बैठकें करने का भी निर्देश दिये। इसका मकसद ब्लॉक तहसील और जिला स्तर पर जन समस्याओं का समाधान करवाना है। जिसके लिए जिलाधिकारी को हर कार्य दिवस पर जनसुनवाई के भी निर्देश दिए जा चुके हैं।इतना कुछ होने के बाद भी मुख्यमंत्री कार्यालय तक शिकायतें पहुंच रही हैं।इसका मतलब ब्लॉक जिला और राज्य स्तर के अधिकारी भी जन समस्याओं को लेकर काम नहीं कर पा रहे है।इतना ही नहीं लोगों का विश्वास अधिकारियों पर न होकर मुख्यमंत्री कार्यालय पर दिखाई दे रहा है। यही सब वजह है कि निचले स्तर पर समस्याओं का समाधान शत प्रतिशत होने के बजाय कई शिकायतें ऊपर तक भी पहुंच रही हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

एक और कीर्तिमान उत्तराखंड के नाम,एसडीजी 2023-24 में उत्तराखंड देश में प्रथम. ,नीति आयोग ने जारी की रिपोर्ट, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेशवासियों को दी बधाई 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

थाना नानकमत्ता में हुए हत्याकांड का 12 घंटे में किया खुलासा,जमीनी विवाद में सो रहे भतीजों पर जानलेवा हमला, एक की मौत और दूसरा गंभीर घायल,हत्याकांड में दो सगे चाचाओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार।