Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

छात्रों को विज्ञान से जोड़ता शिवालिक बाल विज्ञान फाउंडेशन राजकीय इंटर कॉलेज सैजना में विज्ञान कार्यशाला में 110 बच्चों ने किया प्रतिभाग।

छात्रों को विज्ञान से जोड़ता शिवालिक बाल विज्ञान फाउंडेशन राजकीय इंटर कॉलेज सैजना में विज्ञान कार्यशाला में 110 बच्चों ने किया प्रतिभाग।

खटीमा ( उधम सिंह नगर ) शिवालिक बाल विज्ञान फाउंडेशन द्वारा खटीमा ग्रामीण क्षेत्र के विद्यालय राजकीय इंटर कॉलेज सैजना में एक दिवसीय गतिविधि आधारित विज्ञान कार्यशाला का आयोजन किया गया। प्रिंसिपल अतर सिंह के संबोधन के पश्चात कार्यशाला में विज्ञान के प्रयोगों पर आधारित चर्चा द्वारा छात्रों को सिद्दांतों की समझ विकसित करने का प्रयास किया।
कार्यशाला में एन सी ई आर टी आधारित विज्ञान के 20 प्रयोग छात्रों द्वारा समूह में किये।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खटीमा की छात्रा अर्शदीप अंतरराष्ट्रीय पटल पर, बाल वैज्ञानिक अर्शदीप कौर इंस्पायर अवार्ड मानक के अंतर्गत सकुरा साइंस एक्सचेंज प्रोग्राम 2024 के लिए पहुची जापान।


कार्यक्रम का संचालन कर रहे संस्था सचिव विनय जोशी द्वारा कार्यशाला की रूपरेखा बच्चों के बीच रखी गई, साथ ही विद्यालयी शिक्षा के विज्ञान से जुड़े महत्व पूर्ण कार्यक्रम बाल विज्ञान कांग्रेस, इंस्पायर अवार्ड, विज्ञान महोत्सव तथा विज्ञान संगोष्ठी में प्रतिभाग करने के तरीकों पर बच्चों को जागरुक किया।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

विजिलेंस ने उधमसिंहनगर के जिला आबकारी अधिकारी अशोक कुमार मिश्रा को खटीमा के शराब कारोबारी से रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार,विजीलेंस छापे से प्रशासन में मचा हड़कंप…

बच्चे प्रत्येक क्रियाकलापों को देखकर उत्सुक नजर आए। कक्षा 6 से 8 तक विज्ञान प्रश्नोत्तरी का आयोजन किया गया जिससे विज्ञान के प्रति रुझान बड़े तथा बच्चों में वैज्ञानिक दृष्टिकोण के साथ ज्ञान का वर्धन भी हो सके पूरे। कार्यशाला में कक्षा 6 से 10 तक के 110 बच्चों ने प्रतिभाग किया जो निर्मल कुमार न्योलिया तथा सत्यम चौरसिया जी के मार्गदर्शन में संपन्न हुई ।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

वैज्ञानिक दृष्टिकोण विकसित करता शिवालिक बाल विज्ञान फाउंडेशन, राजकीय  उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, बिरिया मझोला में एक दिवशीय विज्ञान ओरिएंटेशन सत्र का किया आयोजन।

 

कार्यक्रम को सफल बनाने में सचिव विनय जोशी, उपसचिव सुमित पांडे , कोषाध्यक्ष हर्षित सामंत , खुशबू गुप्ता, समीर सिंह, आशीष गौतम, अभिषेक और दिव्यांशु फुलेरा का योगदान रहा । स्थानीय लोगों ने गर्मी के लंबे अवकाश के बाद विधालय में हुई इस पहल पर खुशी जताई।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

रील बनाने का शौक पड़ा महंगा- रेलवे ट्रैक पर Reel बना रही थी छात्रा ,अचानक आ गई ट्रेन और टुकड़ों में बट गया शरीर,साथ में  मौजूद अन्य दोनों छात्र बाल बाल बचे।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]