Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

मौसम विभाग ने कुमाऊं मंडल में आज भी भारी बारिश का रेड अलर्ट किया जारी, इन आठ जिलों में 12वीं तक के स्कूल रहेंगे बंद।

मौसम विभाग ने कुमाऊं मंडल में आज भी भारी बारिश का रेड अलर्ट किया जारी, इन आठ जिलों में 12वीं तक के स्कूल रहेंगे बंद।

 

मौसम विज्ञान केंद्र ने कुमाऊं के 6 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। विभाग ने संवेदनशील व भूस्खलन वाले स्थान और नदियों के किनारे अधिक सतर्कता रखने की सलाह दी है।

राज्‍य के अधिकतर इलाकों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट
12वीं तक के स्कूलों के साथ ही आंगनबाड़ी केंद्रों में शनिवार को अवकाश
नैनीताल में मूसलधार वर्षा से नैनी झील का जलस्तर 2.8 फीट बढ़ा

 

देहरादून- उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में आज भी भारी से भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से पिथौरागढ़, चंपावत, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर समेत चमोली और पौड़ी जिले के कुछ इलाकों में भारी से भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

यह खबर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

प्रदेश भर की 111 सड़कें बंद, कुमाऊं में जगह-जगह बारिश: बरसात राहत के साथ लाई आफत, लबालब सड़कें और घरों में घुसा पानी, जलभराव से बढ़ी दिक्कतें।

वहीं, देहरादून, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, टिहरी और हरिद्वार में कहीं-कहीं भारी से भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट है। मौसम वैज्ञानिकों ने खुले स्थान पर रहने व जाने से बचने के लिए कहा है। संवेदनशील व भूस्खलन वाले स्थान और नदियों के किनारे अधिक सतर्कता रखें।

यह खबर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

विजिलेंस ने उधमसिंहनगर के जिला आबकारी अधिकारी अशोक कुमार मिश्रा को खटीमा के शराब कारोबारी से रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार,विजीलेंस छापे से प्रशासन में मचा हड़कंप…

आठ जिलों में स्‍कूलों की छुट्टी
पर्वतीय क्षेत्री में भूस्खलन और निचले इलाकों में नदी- नालों के उफान पर आने को लेकर भी चेतावनी दी गई है। इधर प्रशासन ने मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए गढ़वाल मंडल के पौड़ी, रुद्रप्रयाग और कुमाऊं के सभी छह जिलों में 12वीं तक के स्कूलों के साथ ही आंगनबाड़ी केंद्रों में शनिवार को अवकाश घोषित किया है।

यह खबर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

देशभर में लागू हुए तीन नए आपराधिक कानूनों का मुख्यमंत्री  ने उत्तराखंड में किया औपचारिक शुभारंभ,देश को नई दिशा दिखाने का कार्य करेंगे नए कानून: सीएम धामी।

उत्‍तराखंड में अगले कुछ दिन भारी वर्षा जारी रहने की आशंका है। आज शनिवार को भी राज्‍य के अधिकतर इलाकों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है। कुमाऊं सहित गढ़वाल के आठ जिलों में 12वीं तक स्‍कूल और आंगनबाड़ी केंद्र बंद हैं। वहीं राज्‍य में 100 मार्ग मलबा आने से अवरुद्ध चल रहे हैं।

यह खबर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

सेल्फी के शौक ने ले ली महिला फार्मासिस्ट की जान, खाई में गिरने से हुई मौत -एसडीआरएफ और स्थानीय ग्रामीणों ने का शव खाई से निकाला, घटना के बाद से पति बेहोश।

प्रदेश में भारी वर्षा का अलर्ट
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार, प्रदेश में अगले कुछ दिन भारी वर्षा का सिलसिला जारी रहने का अनुमान है। प्रदेश के सभी जिलों में भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है। इसको लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है।

यह खबर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

थाना बनबसा और एसओजी चम्पावत के संयुक्त अभियान में ( 840 ग्राम ) 85 लाख की स्मैक, दो मोटरसाइकिल समेत चार तस्करों को किया गिरफ्तार।

प्रदेश में लगभग 100 सड़कें बंद

भूस्खलन होने और मालबा आने से प्रदेश में लगभग 100 सड़कें बंद हैं। इस कारण 200 से अधिक गांव आलग-थलग पड़ गए हैं। ग्रामीणों को राशन, सब्‍जी, दूध समेत रोजमर्रा के अन्य सामान के लिए, जूझना पड़ रहा है। बीमारों को अस्पताल पहुंचाना भी कठिन हो गया है। चारधाम यात्रा मार्ग भी निरंतर अवरुद्ध हो रहे हैं। विद्युत, पेयजल और संचार सेवा भी बाधित होने लगी है।

यह खबर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

संदिग्ध परिस्थितियों में अपने ही गाड़ी से लटका मिला युवक का शव, मौत से पहले वीडियो बनाकर व्हाट्सएप स्टेटस में डाला,सनसनीखेज मामले के सामने आने से क्षेत्र में मचा हड़कंप।

100 गांव रातभर अंधेरे में रहे

टिहरी जिले के बल्यूड ब्रिजालीयर में मलबा घुसने से 100 गांव रातभर अंधेरे में रहे। करीब 12 घंटे बाद मलबा साफ हुआ, तब क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति सुचारु हुई। रुद्रप्रयाग में केदारघाटी को जोड़ने वाले गौरीकुंड हाईवे पर बनी सुरंग का एक हिस्सा टूटने से आवाजाही बंद कर दी गई है। पौड़ी में नजीबाबाद-बुआरकात राष्ट्रीय राजमार्ग पर कोटद्वार-दुगड्डा के मध्य मलबा और बोल्डर निरने का सिलसिला जारी है।

यह खबर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उत्तराखंड-हाईवे गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा. रॉन्ग साइड दौड़ रही दो कारों में सवार बदमाशों ने खुलेआम की 20 राउंड से ज्यादा ताबड़तोड़ फायरिंग, हाईवे पर मचा हड़कंप।

नैनी झील का जलस्तर 2.8 फीट बढ़ा
नैनीताल में मूसलधार वर्षा से नैनी झील का जलस्तर 2.8 फीट बढ़ गया है। पिथौरागढ़ जिले में चीन सीमा को जोड़ने वाला धारचूला-तवाघाट मार्ग अब तक नहीं खुल पाया है। इस कारण आदि कैलास से लौटे 35 यात्री तवाघाट के पास फंसे हुए हैं। भूस्खलन से चारचूला के टीवी टावर को खतरा पैदा हो गया है। काली नदी चेतावनी रेखा के ऊपर बह रही है।

यह खबर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

चम्पावत- दरिंदों ने नाबालिग का किडनैपिंग के कर किया गैंगरेप,’भैया-भैया’चीखती रही किशोरी,दरिंदों को नहीं आया रहम-पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार,तीसरा फरार।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]