Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

दुखद ख़बर-अल्मोड़ा के जंगल में भीषण हादसा, आग से चार वन कर्मियों की जलकर हुई मौत, सीएम धामी ने जताया दुख, मृतकों के परिवार को 10-10 लाख अनुग्रह राशि देने के निर्देश।

दुखद ख़बर-अल्मोड़ा के जंगल में भीषण हादसा, आग से चार वन कर्मियों की जलकर हुई मौत, सीएम धामी ने जताया दुख, मृतकों के परिवार को 10-10 लाख अनुग्रह राशि देने के निर्देश।

गुरुवार शाम को अल्मोड़ा में जंगल की आग में जलकर चार लोगों की मौत हो गई है। जबकि चार गंभीर रूप से झुलस गए।

अल्मोड़ा ( उत्तराखंड) गुरुवार की दोपहर वन विभाग के कर्मचारियों को बिनसर अभयारण्य स्थित गैराड़ बुरुश कुटिया के पास जंगल में आग लगने की सूचना मिली। जिसके बाद वन विभाग के कर्मी विभागीय बोलेरो गाड़ी यूके 01-जीए-0124 से घटनास्थल पर पहुंचे। कर्मी जंगल की आग बुझाने मौके पर गए। लेकिन आग बुझाने से पहले ही कर्मचारी आग की भयंकर लपटों में घिर गए और बुरी तरह झुलस गए।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

झुलसाती गर्मी में स्कूल जाने को मजबूर निजी स्कूलों के बच्चे, कई निजी स्कूल संचालको द्वारा शिक्षा विभाग के आदेशों को ठेंगा दिखाकर छठी से दसवीं के बच्चों की स्कूल में करवायी जा रही है परीक्षायें।

बिनसर अभ्यारण क्षेत्र स्थित गैराड़ के पास जंगल की आग बुझाते समय झुलस कर चार लोगों की मौत हो गई है। जबकि चार लोग गंभीर हैं। यह सभी वन विभाग के अस्थायी कर्मचारी बताए जा रहे हैं। इनमें एक वन रक्षक है। इस बार फायर सीजन में अब तक वनाग्नि से अल्मोड़ा जिले में नौ लोगों की मौत हो चुकी है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खौफनाक हत्याकांड़- नाबालिग लड़की ने पिता और नौ साल के भाई की दी दर्दनाक हत्या,शवों के टुकड़े फ्रिज में…72 दिन बाद किलर बेटी हरिद्वार से हुई गिरफ्तार, बॉयफ्रेंड हुआ फरार –

मृतकों में वन विभाग के कर्मचारी और पीआरडी जवान शामिल
बिनसर अभयारण्य स्थित गैराड़ के जंगल में आग बुझाने के दौरान दावानल की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गई। मृतकों में वन विभाग के स्थाई, अस्थाई कर्मचारी और पीआरडी जवान शामिल हैं। कर्मचारी आग लगने की सूचना के बाद उसे रोकने जंगल पहुंचे थे। घटना के बाद स्वजन में कोहराम मचा हुआ है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

आशिक मिजाज दरोगा जी पीड़ित महिला को विवेचना के बहाने ले गये नैनीताल,महिला से जबरन किया दुष्कर्म ,एसएसपी ने चौकी प्रभारी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर किया निलंबित।

 

सरकारी गाड़ी भी जलकर राख
गुरुवार की दोपहर वन विभाग के कर्मचारियों को बिनसर अभयारण्य स्थित गैराड़ बुरुश कुटिया के पास जंगल में आग लगने की सूचना मिली। जिसके बाद वन विभाग के कर्मी विभागीय बोलेरो गाड़ी यूके 01-जीए-0124 से घटनास्थल पर पहुंचे। कर्मी जंगल की आग बुझाने मौके पर गए। लेकिन आग बुझाने से पहले ही कर्मचारी आग की भयंकर लपटों में घिर गए और बुरी तरह झुलस गए।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

नौकरी के लिए बैंकॉक गए खटीमा-बनबसा के लड़कों को म्यांमार में बनाया बंधक, म्यांमार में फंसे पांच लोगों को भारत वापस लाने की परिजनों ने की मांग।

आग में झुलसने से चार वन कर्मियों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि चार कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को आपातकालीन सेवा 108 की मदद से बेस चिकित्सालय लाया गया। जहां उपचार के बाद गंभीर रूप से घायल कृष्ण कुमार और कुंदन सिंह को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। वहीं आग की चपेट में वाहन भी जलकर खाक हो गया।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उधम सिंह नगर-बेटे ने मरने से पहले पिता और भाईयों को काटा , कुछ घंटे बाद मौत।…जानें वजह पढ़िये बड़ी खबर।

सूचना के बाद वन विभाग के कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे। इधर, डीएफओ सिविल सोयम ध्रुव मर्ताेलिया ने बताया कि दावानल में चार की मौत हो गई है, चार लोग गंभीर रूप से घायल है।

मृतकों की सूची
मृतकों की सूची दीवान राम उम्र 35 फारेस्ट गार्ड, निवासी भेटूली करन आर्या, उम्र 21 फायर वाचर, निवासी भेटूली त्रिलोक मेहता 56 फारेस्ट गार्ड, निवासी बाड़ेछीना पूरन मेहरा 52 पीआरडी जवान, निवासी कलौन

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खटीमा-उच्च शिक्षा के नाम पर कनाडा भेजने के 11.5 रूपये की धोखाधड़ी,18 लाख का खर्च बता,कनाडा की जगह दिया ऑस्ट्रेलिया का फर्जी वीजा,आरोपी दम्पति के खिलाफ मुकदमा हुआ दर्ज

घायलों की सूची
कृष्ण कुमार पुत्र नारायण राम उम्र 21 फायर वाचर, निवासी अयारपानी कैलाश भट्ट 44, पुत्र बद्री दत्त दैनिक श्रमिक वन विभाग, निवासी भट्ट घनेली भगवत सिंह भोज 38 पुत्र बची सिंह, चालक निवासी अयारपानी कुंदन नेगी 44 पुत्र प्रताप सिंह, पीआरडी निवासी खांकरी ——

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उत्तराखंड में इस दिन तक पहुचेगा मानसून…उससे पहले चढ़ेगा पारा, खूब सताएगी गर्मी, इस तारीख से होगी झमाझम बारिश।

अल्मोड़ा के बिन्सर वन्यजीव विहार में वनाग्नि से चार वन कर्मियों की मृत्यु पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने गहरा दुख जताया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह धनराशि दिए जाने के निर्देश दिए हैं। उधर, वन मंत्री सुबोध उनियाल ने प्रमुख वन संरक्षक (पीसीसीएफ) को घटना की जांच कर 15 दिन के भीतर रिपोर्ट देने को कहा है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

दुखद हादसा-जानवर से बचने के प्रयास में अनियंत्रित कार हुई दुर्घटनाग्रस्त, हादसे में मामा और भांजे की हुई मौत।

 

घटना में घायल वन कर्मियों को उपचार के लिए हल्द्वानी स्थित मेडिकल कॉलेज के अधीन सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती करने का भी निर्देश दिया है। साथ ही आवश्यकतानुसार उपचार के लिए हल्द्वानी से एम्स ऋषिकेश एयर लिफ्ट करने का भी निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री के विशेष सचिव डॉ. पराग मधुकर धकाते ने बताया कि शासन इस घटना पर पूरी तरह नजर बनाए हुए है। आग कैसे लगी, फायर वाचर का बीमा आदि समेत कई बिंदुओं पर रिपोर्ट तलब कर ली है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उधम सिंह नगर में नहीं थम रहा नशे का कारोबार, 124 ग्राम स्मैक के साथ दो सगे भाई समेत तीन अभियुक्तों को किया गिरफ्तार।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

एक्शन में डीएम, टैक्सी चलाकर सरकारी अस्पताल पहुचे ,पहचान छिपाकर अस्पताल लाइन में लग कर बनवाया पर्चा, मौके पर नदारद सीएमएस व पाँच डॉक्टरों के वेतन रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि जारी के दिये आदेश।

मुख्यमंत्री धामी के 15 अक्टूबर तक” गड्ढा मुक्त सड़क “निर्देश का असर धरातल पर लगा दिखने,राष्ट्रीय राजमार्ग खंड, हल्द्वानी द्वारा जॉलीकोट से भीमताल तिराहा) तक पैच वर्क का कार्य  किया शुरू ।

3 दिन से बंद है राज्य सरकारी की सभी वेबसाइट, मुख्यमंत्री धामी ने जतायी नाराजगी, स्टेट डाटा सेंटर, SWAN, एनआईसी, आई.टी.डी.ए से संबंधित सभी अधिकारियों  एवं शासन के उच्च अधिकारियों को तलब किया है।