Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

झुलसाती गर्मी में स्कूल जाने को मजबूर निजी स्कूलों के बच्चे, कई निजी स्कूल संचालको द्वारा शिक्षा विभाग के आदेशों को ठेंगा दिखाकर छठी से दसवीं के बच्चों की स्कूल में करवायी जा रही है परीक्षायें।

झुलसाती गर्मी में स्कूल जाने को मजबूर निजी स्कूलों के बच्चे, कई निजी स्कूल संचालको द्वारा शिक्षा विभाग के आदेशों को ठेंगा दिखाकर छठी से दसवीं के बच्चों की स्कूल में करवायी जा रही है परीक्षायें।

खटीमा ( उधम सिंह नगर) इन दिनों प्रचंड गर्मी और झुलसाने वाली लू अपना भीषण रूप दिखा रही हैं। तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा है। तपा देने वाली गर्मी में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। वहीं, झुलसाती गर्मी में बच्चे स्कूल जाने को मजबूर हैं। इसके बावजूद कई निजी स्कूल संचालक शिक्षा विभाग के आदेशों को ठेंगा दिखाकर छठी से दसवीं के बच्चों की स्कूल में परीक्षायें करवायी जा रही हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खटीमा की छात्रा अर्शदीप अंतरराष्ट्रीय पटल पर, बाल वैज्ञानिक अर्शदीप कौर इंस्पायर अवार्ड मानक के अंतर्गत सकुरा साइंस एक्सचेंज प्रोग्राम 2024 के लिए पहुची जापान।


गर्मी के भयावह रूप को देखते हुए खण्ड शिक्षा अधिकारी द्वारा समस्त निजी मान्यता प्राप्त विद्यालय विकास खंड खटीमा
समस्त प्रबंधक/प्रधानाचार्य महोदय जैसा कि आप को विदित है कि कल दिनांक 27 मई 2024 से ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित है और इस समय अधिक तापमान एवम HEAT WAVES भी है।अतः आप सभी से अनुरोध है कि इन परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए विद्यालय संचालन न करे।का आदेश व्हाट्सएप मैसेज के माध्यम से अभी निजी स्कूलों को भेजा गया  सरकार के आदेशों के बाद उपायुक्त ने भी सभी स्कूलों में  अवकाश घोषित किया था। इसके बावजूद निजी स्कूलों की मनमर्जी जारी है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उत्तराखंड- देहरादून में गर्मी का पिछले 6 साल का रिकॉर्ड टूटा, सीजन का सबसे गर्म दिन रिकॉर्ड, हीट स्ट्रोक का खतरा; क्या है उत्तराखंड के मौसम का पूर्वानुमान ? 👉👇पढ़िये।

सोमवार को Uttarakhand live24.in द्वारा की गई पड़ताल के दौरान पाया कि निजी स्कूलों द्वारा न केवल परीक्षाएं करवायी जा रही हैं बल्कि समर कैम्प के नाम पर भी अभिभावकों से एक फॉरमेट में लिखवाया जा रही है।बच्चों को कोई भी परेशानी होने पर जिम्मेदारी अभिभावकों की होगी।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

नदी नालो में डूब करके युवाओं की मौत पर भाजपा झनकट मंडल के कार्यकर्ताओं ने नदियों, नहरों के किनारे लगाए जन जागरण के लिए भावनात्मक अपील के बोर्ड।

वही इस मामले में खण्ड शिक्षा अधिकारी भानु कुशवाहा का कहना है। सूचना मिलने और उनके द्वारा संकुल प्रभारियों की टीम बनाकर छापेमारी की गई। जिसमे के विद्यालय में बच्चे  मिले है कई अन्य जगहों पर छापेमारी की जा रही है।जो भी विद्यालय नियम विरुद्ध पाये गये है। उनको नोटिस जारी कर वैधानिक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

छठी से इंटर कक्षा के विद्यार्थियों के स्कूल खुले है। खटीमा के विभिन्न क्षेत्रों में निजी स्कूलों की मनमर्जी जारी है। भीषण गर्मी का असर मासूम बच्चों के स्वास्थ्य पर पड़ सकता है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खटीमा- भारतीय नौसेना में कमीशन प्राप्त कर लेफ्टिनेंट बने रोहित बिष्ट ,केरला के एचडीमाला से पासआउट हो रोहित भारतीय नौसेना का बने हिस्सा।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

खटीमा-बाड़ पीड़ित के चेक वितरण के दौरान भाजपा और कांग्रेस में हुई भिड़ंत,भाजपा नेता की तहरीर पर कांग्रेसी नेता पर हुआ मुकदमा दर्ज,कांग्रेसियों ने दी भाजपा कार्यकर्ताओं खिलाफ दी तहरीर।

मुख्यमंत्री धामी के निर्देश पर खटीमा में आपदा पीड़ितों को  प्रशासन ने 10 हजार परिवारों को 5 करोड़ 2 लाख 50 हजार रुपए तात्कालिक सहायता राशि की वितरित,नियम विरुद्ध लिये गये चैक को लेकर प्रशासन हुआ सख्त,होगी जांच।