Traffictail

आदि कैलाश का चौथा यात्री दल आज टनकपुर से होगा रवाना ,पहली बार मां पूर्णागिरि के प्रमुख पड़ाव क्षेत्र टनकपुर से भी आदि कैलाश की यात्रा होगी शुरू।👉👇ये हैं यात्रा के पड़ाव।

आदि कैलाश का चौथा यात्री दल आज टनकपुर से होगा रवाना ,पहली बार मां पूर्णागिरि के प्रमुख पड़ाव क्षेत्र टनकपुर से भी आदि कैलाश की यात्रा होगी शुरू।👉👇ये हैं यात्रा के पड़ाव।

आदि कैलाश में उमड़ रहे यात्री: होम स्टे…होटल और वाहन संचालक खुश, चौथा यात्री दल टनकपुर से होगा रवाना, धारचूला की व्यास घाटी स्थित आदि कैलाश और ओम पर्वत के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में यात्री उमड़ रहे हैं। इससे होटल, होम स्टे और वाहन संचालक खुश हैं।

पिछले वर्ष अक्तूबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि इस बार बड़ी संख्या में पर्यटक आदि कैलाश दर्शन के लिए आएंगे। प्रशासन की ओर से दो मई से इनरलाइन पास जारी करने के बाद बड़ी संख्या में यात्री धारचूला पहुंच रहे हैं। निजी टूर ऑपरेटर और केएमवीएन की ओर से यात्रा का संचालन किया जा रहा है। मैदानी क्षेत्रों से काफी संख्या में बाइक सवार भी आदि कैलाश दर्शन के लिए आ रहे हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

चारधाम यात्रा को लेकर सीएम धामी ने बुलाई अहम बैठक, अपने सभी राजनैतिक कार्यक्रम किए स्थगित,चारों धामों के मंदिर परिसरों के 200 मीटर के दायरे में मोबाइल का प्रयोग प्रतिबंधित।

केएमवीएन का काठगोदाम से 27 सदस्यीय एक्सप्रेस बैच गुरुवार को धारचूला पहुंचा। सर्वर डाउन होने से चार सदस्यों के पास नहीं बन पाए। इसके चलते उन्हें धारचूला में ही रुकना पड़ा। पहले दल के 49 सदस्य ओम पर्वत के दर्शन कर गुंजी पहुंचे। यह दल शुक्रवार को आदि कैलाश के दर्शन करने जाएगा। सूत्रों के अनुसार यात्रियों की अधिक तादाद से धारचूला में होटल के साथ ही वाहनों के किराये में भी वृद्धि हो गई है। यात्रियों को मेडिकल रिपोर्ट बनाने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि इस समय उच्च हिमालयी क्षेत्र में भी मौसम सुहावना बना हुआ है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

हाईकोर्ट को गढ़वाल में शिफ्ट की सुगबुगाहट पर खटीमा के विभिन्न संगठनों के विभिन्न लोगो ने एकत्र होकर एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री धामी को एक ज्ञापन भेजा गया।

आदि कैलाश का चौथा यात्री दल आज टनकपुर से होगा रवाना
पहली बार मां पूर्णागिरि के प्रमुख पड़ाव क्षेत्र टनकपुर से भी आदि कैलाश की यात्रा शुरू होगी। इसका आगाज 18 मई से होगा। नगर से यह चौथा दल होगा जो चंपावत-लोहाघाट-पिथौरागढ़ होकर आदि कैलाश और ओम पर्वत के दर्शन करेगा। प्रशासन और पर्यटन विभाग की ओर से तैयारियां तेज कर दी गई हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

बड़ी ख़बर-मुख्यमंत्री धामी का शिक्षा विभाग के कर्मचारियों पर जोरदार ऐक्शन, इस मामले में नैनीताल सीईओ जगमोहन  सोनी समेत 17 अधिकारियों पर हुई बड़ी कार्यवाही,विभाग में मच गया हड़कंप।

एसडीएम आकाश जोशी ने बताया कि टीआरटी से सुबह आठ बजे दल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। जिला पर्यटन अधिकारी अरविंद गौड़ ने बताया कि आदि कैलाश यात्रा 10 मई से शुरू हो चुकी है। कुल आठ दल आदि कैलाश के लिए जाएंगे। इनमें से छह दल काठगोदाम और दो दल टनकपुर से रवाना होंगे।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

भाजपा के पूर्व विधायक का महिला के बाल संवारते हुए वीडियो हुआ वायरल, तो इधर पुलिस चौकी में खड़ी गाड़ी भी हुई सीज।।👉👇 देखिये वाइरल वीडियो।

पहले दिन दल चंपावत में गोलू देवता मंदिर, बालेश्वर मंदिर, लोहाघाट में मायावती आश्रम का भ्रमण करेगा। दल रात्रि विश्राम पिथौरागढ़ में करेगा और 19 मई को कनालीछीना, ओगला, जौलजीबी होते हुए जलेश्वर मंदिर के दर्शन के बाद धारचूला में ठहरेगा जहां मेडिकल चेकअप होगा।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

पोती ही निकली दादी के हत्या की मास्टरमाइंड, पैसों के लिए प्रेमी के दोस्त से दादी को लगवाया ठिकाने, दादी की हत्या के आरोप में पोती और प्रेमी का दोस्त गिरफ्तार,ऐसे बनाई पूरी प्लानिंग।

20 मई को दल गुंजी, गर्ब्यांग, नाभीढांग की यात्रा की जाएगी, रात्रि विश्राम गुंजी में रहेगा। इसके बाद अगले दिन गणेश पर्वत, नाग पर्वत, व्यास गुफा, काली मंदिर, कालापानी, नाभी पर्वत, ओम पर्वत दर्शन करेंगे। 21 मई को पार्वती सरोवर, आदि कैलाश, पार्वती मुकुट, पांडव पर्वत, गौरी कुंड के दर्शन होंगे।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खटीमा- महिला प्रधानाध्यापिका ने विद्यालय परिसर से बगैर अनुमति के लाखों के कटवाये,जिला शिक्षा अधिकारी (प्राथमिक शिक्षा) हरेंद्र मिश्रा ने प्रधानाध्यापिका को किया निलंबित।

 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

मुख्यमंत्री धामी ने तपोवन मुख्य बाजार ज्योतिर्मठ, चमोली में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित जनसभा को किया संबोधित,विकास की धारा को आगे बढ़ाने के लिए भाजपा के पक्ष में मतदान करेगी जनता:सीएम धामी।