Traffictail

नगर निकाय चुनाव में अभी और लगेगा समय ,प्रदेश के नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायतों में बढ़ सकता है प्रशासकों का कार्यकाल

नगर निकाय चुनाव में अभी और लगेगा समय ,प्रदेश के नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायतों में बढ़ सकता है प्रशासकों का कार्यकाल।

 

देहरादून ( उत्तराखंड )प्रदेश में निकाय चुनाव को लेकर बड़ी खबर सूत्रों के हवाले से आ रही है। कि चुनाव की तारीखों को और भी आगे बढ़ाया जा सकता है साथ ही नियुक्त किए गए प्रशासकों की अवधि बढ़ाने के मामले में भी सोच विचार चल रहा है। बताते चलें पिछले साल दिसंबर से सभी नगर निकायों में कार्यकाल पूरा होने के बाद प्रशासक तैनात हो गए थे। एक्ट के हिसाब से यह प्रशासक दो जून यानी छह माह तक के लिए ही तैनात हो सकते हैं। लेकिन लोकसभा चुनाव की आचार संहिता छह जून तक लागू है। लिहाजा, निकाय चुनाव इससे पहले नहीं हो पाए हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खटीमा- महिला प्रधानाध्यापिका ने विद्यालय परिसर से बगैर अनुमति के लाखों के कटवाये,जिला शिक्षा अधिकारी (प्राथमिक शिक्षा) हरेंद्र मिश्रा ने प्रधानाध्यापिका को किया निलंबित।

सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक सरकार प्रदेश के नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायतों में चुनाव से पहले प्रशासकों का कार्यकाल कुछ समय के लिए बढ़ाने का रास्ता तलाश रही है। इसके लिए विधिक राय ली जा रही है। निकाय चुनाव से पहले ओबीसी आरक्षण लागू करने, निकायों में परिसीमन, पदों का आरक्षण जारी करने आदि कार्यों के लिए कम से कम दो माह का समय चाहिए। छह जून को आचार संहिता खत्म होने के बाद ही इस पर काम आगे बढ़ सकेगा, लेकिन दो जून को प्रशासकों का कार्यकाल खत्म होने के चलते सरकार अब कुछ समय के लिए उनका कार्यकाल बढ़ाना चाहती है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

भाजपा के पूर्व विधायक का महिला के बाल संवारते हुए वीडियो हुआ वायरल, तो इधर पुलिस चौकी में खड़ी गाड़ी भी हुई सीज।।👉👇 देखिये वाइरल वीडियो।

सूत्रों के मुताबिक, इसके लिए विधिक राय ली जा रही है। सरकार को अपनी तैयारी के लिए एक माह और राज्य निर्वाचन आयोग को करीब 28 दिन की जरूरत है। इस लिहाज से निकाय चुनाव अगस्त-सितंबर तक खिसक सकते हैं। वर्तमान में राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों पर सभी निकायों में मतदाता सूची संशोधन संबंधी काम हो रहा है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

पोती ही निकली दादी के हत्या की मास्टरमाइंड, पैसों के लिए प्रेमी के दोस्त से दादी को लगवाया ठिकाने, दादी की हत्या के आरोप में पोती और प्रेमी का दोस्त गिरफ्तार,ऐसे बनाई पूरी प्लानिंग।

 

 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

मुख्यमंत्री धामी ने तपोवन मुख्य बाजार ज्योतिर्मठ, चमोली में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित जनसभा को किया संबोधित,विकास की धारा को आगे बढ़ाने के लिए भाजपा के पक्ष में मतदान करेगी जनता:सीएम धामी।