Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

मुख्यमंत्री धामी ने चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं की समीक्षा की,चारधाम यात्रा की लगातार मॉनिटरिंग करें अधिकारी ,रजिस्ट्रेशन के अनुसार ही श्रद्धालुओं को चारधाम यात्रा की दें अनुमति- सीएम

मुख्यमंत्री धामी ने चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं की समीक्षा की,चारधाम यात्रा की लगातार मॉनिटरिंग करें अधिकारी ,रजिस्ट्रेशन के अनुसार ही श्रद्धालुओं को चारधाम यात्रा की दें अनुमति- सीएम।

देहरादून ( उत्तराखंड ) मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को सचिवालय में चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए चारधाम यात्रा से जुड़े जनपदों के जिलाधिकारियों से विभिन्न व्यवस्थाओं का फीडबैक लिया। मुख्यमंत्री बड़कोट जाकर ग्राउंड जीरो से यमुनोत्री धाम की व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं। चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं की सुविधा के दृष्टिगत और यात्रा को सुगम बनाने के लिए मुख्यमंत्री स्वयं मोर्चा संभाले हुए हैं। मुख्यमंत्री ने चारधाम यात्रा से जुड़े सभी विभागों के सचिवों को निर्देश दिये हैं कि वे लगातार चारधाम यात्रा मार्गों पर अपने विभागों से संबंधित सभी व्यवस्थाओं को देंखे और विभागों के उच्चाधिकारियों को भी मौके पर भेजें। उन्होंने कहा कि यात्रा व्यवस्थाओं में सभी अधिकारी चारधाम यात्रा से जुड़े जनपदों के जिलाधिकारी और एसपी का पूरा सहयोग करें। यात्रा व्यवस्थाओं में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

चारधाम यात्रा को लेकर सीएम धामी ने बुलाई अहम बैठक, अपने सभी राजनैतिक कार्यक्रम किए स्थगित,चारों धामों के मंदिर परिसरों के 200 मीटर के दायरे में मोबाइल का प्रयोग प्रतिबंधित।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि यात्रियों को जिन स्थानों पर ठहराने की व्यवस्थाएं की गई है, यह सुनिश्चित किया जाए कि उन स्थानों पर सभी मूलभूत सुविधाएं पेयजल, विद्युत, शौचालय, खानपान और बच्चों के लिए दूध और अन्य आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध रहें। उन्होंने निर्देश दिये कि चारधाम पैदल मार्गों पर श्रद्धालुओं को पेयजल एवं अन्य सुविधाएं पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हों। चारधाम यात्रा के दौरान भीड़ प्रबंधन और श्रद्धालुओं की सुविधा के दृष्टिगत आवश्कतानुसार वैकल्पिक मार्गों की व्यवस्था की जाए और श्रद्धालुओं को इन मार्गों के बारे में जानकारी भी दी जाए। सचिव परिवहन को मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि वाहनों की फिटनेस का विशेष ध्यान रखा जाए। बिना फिटनेस के कोई वाहन यात्रा मार्ग पर चल रहे हैं तो, इसके लिए सबंधित परिवहन अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जाय। मुख्यमंत्री ने रजिस्ट्रेशन के अनुसार ही श्रद्धालुओं को चारधाम यात्रा पर भेजा जाए। ऑफलाईन रजिस्ट्रेशन को फिलहाल स्थगित रखा जाय।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

हाईकोर्ट को गढ़वाल में शिफ्ट की सुगबुगाहट पर खटीमा के विभिन्न संगठनों के विभिन्न लोगो ने एकत्र होकर एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री धामी को एक ज्ञापन भेजा गया।

मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी रूद्रप्रयाग से केदारनाथ यात्रा के बारे में जानकारी ली। जिलाधिकारी रूद्रप्रयाग श्री सौरभ गहरवार ने अवगत कराया कि श्री केदारनाथ में यात्रा सुचारू रूप से चल रही है। आज अभी तक श्री केदारनाथ में 11 हजार हजार श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं, पैदल मार्ग से 08 हजार यात्री दर्शन के लिए गये हैं। ठहराव वाले स्थानों पर श्रद्धालुओं के लिए सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से यात्रा मार्ग पर वाहनों के आवागमन की व्यवस्थाओं की कंट्रोल रूम से निगरानी की जा रही है। यातायात प्रबंधन के लिए यात्रा मार्ग पर पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था की गई है। जिलाधिकारी रूद्रप्रयाग ने कहा कि उन्होंने गुरूवार रात्रि को रूद्रप्रयाग से गौरीकुंड तक यात्रा व्यवस्थाओं को देखा।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

चारधाम दर्शन को उमड़ा श्रद्धालुओं का जन सैलाब, सुगम, सुरक्षित, और सुव्यवस्थित चारधाम यात्रा सरकार की प्राथमिकता- मुख्यमंत्री,प्रभारी मंत्रियों और मुख्य सचिव को मॉनिटरिंग के दिये निर्देश।

जिलाधिकारी उत्तरकाशी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने कहा कि गंगोत्री और यमुनोत्री धाम की यात्रा के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि आज गंगोत्री धाम में 11 हजार और यमुनोत्री धाम में 10 हजार श्रद्धालुओं के दर्शन करने की संभावना है। श्रद्धालुओं के लिए जिन स्थानों पर ठहराव की व्यवस्था की गई वहां पर सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। एसपी उत्तरकाशी ने कहा कि कुछ लोग फर्जी रजिस्ट्रेशन वाले पाये गये हैं, जिन पर सख्त कार्रवाई की जा रही है। जिलाधिकारी चमोली श्री हिमांशु खुराना ने कहा कि श्री बद्रीनाथ में यात्रा सुचारू रूप से चल रही है। आगामी सप्ताह में अवकाश के दृष्टिगत श्रद्धालुओं की संख्या में वृद्धि के दृष्टिगत भी सभी व्यवस्थाएं की जा रही हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

बड़ी ख़बर-मुख्यमंत्री धामी का शिक्षा विभाग के कर्मचारियों पर जोरदार ऐक्शन, इस मामले में नैनीताल सीईओ जगमोहन  सोनी समेत 17 अधिकारियों पर हुई बड़ी कार्यवाही,विभाग में मच गया हड़कंप।

बैठक में प्रमुख सचिव  आर. के सुधांशु, सचिव  अरविन्द सिंह ह्यांकी, डॉ. पंकज कुमार पाण्डेय,  सचिन कुर्वे, गढ़वाल कमिश्नर  विनय शंकर पाण्डेय, सचिव  एस.एन. पाण्डेय, विशेष सचिव डॉ. पराग मधुकर धकाते, महानिदेशक सूचना बंशीधर तिवारी, जिलाधिकारी देहरादून श्रीमती सोनिका, एसएसपी  अजय सिंह, वर्चुअल माध्यम से डीजीपी  अभिनव कुमार, जिलाधिकारी हरिद्वार  धीराज गर्ब्याल उपस्थित थे।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

पोती ही निकली दादी के हत्या की मास्टरमाइंड, पैसों के लिए प्रेमी के दोस्त से दादी को लगवाया ठिकाने, दादी की हत्या के आरोप में पोती और प्रेमी का दोस्त गिरफ्तार,ऐसे बनाई पूरी प्लानिंग।

 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]