Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

मुख्यमंत्री धामी ने बुधवार को लोक सभा क्षेत्र नैनीताल के अन्तर्गत विधानसभा- खटीमा एवं नानकमत्ता के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ संवाद कार्यक्रम में किया प्रतिभाग।

मुख्यमंत्री धामी ने बुधवार को लोक सभा क्षेत्र नैनीताल के अन्तर्गत विधानसभा- खटीमा एवं नानकमत्ता के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ संवाद कार्यक्रम में किया प्रतिभाग।

खटीमा-(उधम सिंह नगर) मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को खटीमा स्थित रंगोली मण्डप, लोहियाहेड में लोक सभा क्षेत्र नैनीताल के अन्तर्गत विधानसभा- खटीमा एवं नानकमत्ता के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ संवाद कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का कुशल क्षेम जानते हुए सभी को आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाने की बात कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सभी कार्यकर्ताओं ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए पूरी तैयारियों के साथ जुट जाना है। आगामी महीने में हम सभी को केंद्र एवं राज्य सरकार ने जो भी जनहित में काम किए हैं, उन्हें जनता तक संवाद के माध्यम से ले जाना है। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि देश के प्रत्येक व्यक्ति को किसी न किसी योजनाओ का लाभ मिला है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के 10 साल के कार्यकाल के दौरान हर व्यक्ति विकास योजनाओं का लाभार्थी है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान योजना, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना, जैसी कई योजनाओ का लाभ मिल रहा है। प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में हमने अपने आस पास बदलाव देखा है। देश को विकास एवं लंबे समय से लंबित कार्यों को पूरा होते देखा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि खटीमा नानकमत्ता क्षेत्र के साथ ही पूरे राज्य एवं देश में सड़कों का स्वर्णिम विकास हुआ है। आज खटीमा से रूद्रपुर महज 1 घंटे से भी कम समय में पहुंचा जा सकता है। जो पहले 3 घंटे में पूरा होता था। खटीमा में बायपास बनने से शहर के अंदर जाम की समस्या का समाधान हुआ है। अच्छी सड़के हाईवे बनने से दूसरे शहरो से खटीमा की दूरी घटी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में धारा 370 समाप्त हुई है। हाल ही में CAA कानून लागू हुआ है। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य पूरा हुआ है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य से हमने कैबिनेट मंत्रियों के साथ हाल ही में राम मंदिर के दर्शन किए।


प्रधानमंत्री जी के दूरदर्शी नेतृत्व में अनेक शहरों को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात मिली है। साथ ही देहरादून से अयोध्या के लिए सीधी फ्लाइट भी शुरू हो गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत का मान सम्मान स्वाभिमान पूरी दुनिया में बड़ा है। दुनियां में भारत के रहने वाले लोगो का मान, गौरव भी बड़ा है। डबल इंजन की सरकार में डबल सुविधा जनता को मिल रही है। हेली सेवा, हवाई अड्डे, किच्छा में एम्स जैसे कई विकास कार्य निरन्तर हो रहे हैं। केदारनाथ – बद्रीनाथ का पुनर्निमाण कार्य हुआ है। केदारखंड के साथ मानसखंड में भी कई योजनाओं पर कार्य चल रहा है।

प्रधानमंत्री जी का उत्तराखंड से विशेष लगाव है। प्रधानमंत्री जी उत्तराखंड वासियों को अपना परिवार मानते हैं। अब उनके परिजनों के रुप में आशिर्वाद देते हुए आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को रिकॉर्ड मतों से विजई बनाना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में सभी को समान अधिकार देने के लिए समान नागरिक संहिता विधेयक लागू किया, वहीं देश का सबसे कठोर नकल विरोधी कानून लागू किया, साथ ही धर्मांतरण रोकने के लिए भी कानून बनाया गया, उन्होंने कहा अगर प्रदेश के अंदर कहीं धर्मांतरण होता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि पहली बार लैंड जिहाद के खिलाफ कार्रवाई की गई,

वहीं भ्रष्टाचारियों के खिलाफ भी पहली बार कार्रवाई करने से सरकार पीछे नहीं हटी, प्रदेश की महिलाओं के लिए 30 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था लागू करने के साथ ही दंगारोधी कानून भी हमारी सरकार लेकर आई। उन्होंने कहा बीते कई दिनों से लगातार विभिन्न विभागों में युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम चल रहे हैं। इससे पता चलता है कि राज्य में ईमानदारी से परीक्षाएं करवाई जा रही हैं। युवाओं को भरोसा है कि उनके साथ न्याय हो रहा है। राज्य सरकार ने राज्यहित में फैसले लिए हैं। गरीब परिवारों को 3 सिलेंडर निशुल्क रिफिल करवाएं जा रहे हैं। चुनाव में किए वादे पूरे हुए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में कई काम हुए हैं। जहां कोई प्रधानमंत्री नही गया वहां मोदी जी पहुंचे हैं। जॉलिकोंग, आदि कैलाश, जागेश्वर धाम, जैसी जगह भी प्रधानमंत्री जी आए हैं। उन्होंने खटीमा एवं नानकमत्ता क्षेत्र की जनता से अनुरोध करते हुए कहा कि सांसद प्रत्याशी अजय भट्ट को ऐतिहासिक जीत देकर प्रधानमंत्री मोदी जी तक अपना आशीर्वाद पहुंचाना है। और जन जन तक पहुंचकर भाजपा के पक्ष में वोट मांगने हैं। और इस क्षेत्र से बीते वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ते हुए नया कीर्तिमान स्थापित करना है।

इस दौरान केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट,राज्य मंत्री उत्तम दत्ता , मंडी परिषद के अध्यक्ष अनिल कुमार डब्बू जिलाध्यक्ष कमल जिंदल,विधानसभा खटीमा  प्रभारी दान सिंह रावत ,भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रमेश चन्द्र जोशी रामू भाई, नन्दन सिंह खड़ायत,हिमांशु बिष्ट, जीवन धामी , भुवन भट्ट,  मनोज वाधवा , संतोष अग्रवाल एवं  पूर्व विधायक प्रेम सिंह राणा, गोपाल बोरा ,अशोक बत्रा, कामिल खान, अमित पांडेय जगदीश जोशी, अचल शर्मा, राजपाल सिंह , रंजीत सिंह नामधारी ,मोहिनी पोखरिया,रेनू भंडारी, विमला मुडेला, नीता सक्सेना, गोकुल ओली, किशोर जोशी, विमला बिष्ट, ध्रुव सिंह राणा,अन्य पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

एक्शन में डीएम, टैक्सी चलाकर सरकारी अस्पताल पहुचे ,पहचान छिपाकर अस्पताल लाइन में लग कर बनवाया पर्चा, मौके पर नदारद सीएमएस व पाँच डॉक्टरों के वेतन रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि जारी के दिये आदेश।

मुख्यमंत्री धामी के 15 अक्टूबर तक” गड्ढा मुक्त सड़क “निर्देश का असर धरातल पर लगा दिखने,राष्ट्रीय राजमार्ग खंड, हल्द्वानी द्वारा जॉलीकोट से भीमताल तिराहा) तक पैच वर्क का कार्य  किया शुरू ।

3 दिन से बंद है राज्य सरकारी की सभी वेबसाइट, मुख्यमंत्री धामी ने जतायी नाराजगी, स्टेट डाटा सेंटर, SWAN, एनआईसी, आई.टी.डी.ए से संबंधित सभी अधिकारियों  एवं शासन के उच्च अधिकारियों को तलब किया है।