Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

उत्तराखंड उच्च न्यायालय बेल बसानी हों सकता है शिफ्टिंग। प्रमुख वन सचिव, अन्य ने मुख्य न्यायाधीश से भेंटकर दी चयनित जमीन की दी जानकारी।

उत्तराखंड उच्च न्यायालय बेल बसानी हों सकता है शिफ्टिंग। प्रमुख वन सचिव, अन्य ने मुख्य न्यायाधीश से भेंटकर दी चयनित जमीन की दी जानकारी।

 

नैनीताल (उत्तराखंड)नैनीताल। केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्रालय की आपत्ति के बाद शासन ने फिलहाल हाईकोर्ट के लिए नैनीताल के पटवाडांगर-फतेहपुर (हल्द्वानी) मार्ग पर बेल बसानी में 10 हेक्टेयर जमीन चयनित की है।

न्यायाधीश समेत अन्य न्यायाधीशों ने प्रमुख सचिव राजस्व व उनकी टीम के साथ न्यायालय सभागार में बैठक की। सरकार ने वन एवं पर्यावरण मंत्रालय के पत्र पर हल्द्वानी के बेल बसानी में दस हैक्टेयर जमीन खोजी है।वन एवं पर्यावरण जलवायु मंत्रालय की क्षेत्रीय सशक्त समिति (Regional empowered committee) ने राज्य सरकार को 20 फरवरी को पत्र लिखकर कहा था कि हाईकोर्ट गौलापार में न बनाकर किसी अन्य राजस्व क्षेत्र में बनाया जाए। इसके बाद सचिव पंकज पाण्डे ने जिलाधिकारी को उस पत्र का हवाला देते हुए हाईकोर्ट के लिए जिले में अन्यत्र भूमि देखने को कहा था।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

” परीक्षा पर चर्चा ” कार्यक्रम में खटीमा की रही गूंज,देश भर के महज 15 विद्यार्थियों में डायनेस्टी गुरुकुल की छात्रा स्नेहा त्यागी ने प्रधानमन्त्री से पूछा अपना सवाल।????????देखिये वीडियो

 

प्रदेश के प्रमुख सचिव वन डॉ. आर के सुधांशु, सचिव पंकज पांडेय और अन्य अधिकारियों ने सोमवार की दोपहर इस संबंध में हाईकोर्ट की मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति ऋतु बाहरी से भेंटकर इस चयनित भूमि की जानकारी दी। – अधिकारियों ने बताया कि हाईकोर्ट के लिए 26 हेक्टेयर भूमि की जरूरत है जो एक जगह पर नहीं मिल रही है। ऐसे में विकल्प के रूप में सबसे बड़ी 10 हेक्टेयर राजस्व भूमि बेल बसानी में चयनित की है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

उधम सिंह नगर में नामी गिरामी कम्पनियों की नकली दवा बनाने की फैक्टरी पकड़ी, लाखों की दवा बरामद।नकली दवा बनाकर देश के अधिकतर राज्यों में की सप्लाई।

मुख्य न्यायाधीश ऋतु बाहरी ने सभी संबंधित विभागों की एक कमेटी बनाकर कल मंगलवार को बेल बसानी का निरीक्षण कर रिपोर्ट बनाने को कहा है। सचिव के पूर्व के आदेशानुसार भी राजस्व भूमि में बहुमंजिले भवन का निर्माण का स्कोप देखने को कहा गया था। इसमें कॉन्क्रीट का इस्तेमाल कर क्षेत्र में हरियाली बनाए रखने के भी इंस्ट्रक्शन दिए गए थे।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

” विधायक जी में राजू जिंदा हूं ” पिता ने जमीन के लालच में मुझे मृत दर्शाकर पुस्तैनी जमीन हथियाने का रचा डाला कुचक्र, विधायक से न्याय की गुहार लगाता मृत दर्शाया व्यक्ति।????????देखिये वीडियो।

अपरजिलाधिकारी नैनीताल शिव चरण द्विवेदी ने बताया कि बैठक में बेल बसानी में नए तलाशे राजस्व क्षेत्र का निरीक्षण कर एक रिपोर्ट बनाने को कहा गया है। इसमें राजस्व विभाग, वन विभाग, प्रशासन और लोक निर्माण विभाग के उच्चाधिकारियों को शामिल किया गया है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

सीमान्त खटीमा में कच्ची शराब ????का कारोबार चरम पर, ग्रामीण क्षेत्रों में हो रही होम डिलीवरी, आबकारी विभाग मौन ????????तो आखिर✍️ जिम्मेदार कौन ?

वन एवं पर्यावरण मंत्रालय ने आदेश दिया था कि ऐसी राजस्व भूमि तलाशो जाए जहां बहुमंजिले भवन निर्माण किए जा सके और वहां वृक्षों का कम से कम नुकसान हो। मंझलय की एम्पॉवरमेंट कमेटी ने उत्तराखंड हाईकोर्ट को गौलापार शिफ्ट करने के प्रस्ताव पर आपत्ति लगाते हुए इसके लिए दूसरी जगह तलाशने के निर्देश उत्तराखंड के मुख्य सचिव को 20 फरवरी 2024 को जारी पत्र में दिए थे।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

मुख्यमंत्री धामी के आदेश पर अवैध खनन माफियाओं और सट्टेबाजों को संरक्षण देने वाले के खिलाफ हुई कार्यवाही, खटीमा में संरक्षण में लिप्त उपद्रवी का शास्त्र लाइसेंस किया निरस्त।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

एक्शन में डीएम, टैक्सी चलाकर सरकारी अस्पताल पहुचे ,पहचान छिपाकर अस्पताल लाइन में लग कर बनवाया पर्चा, मौके पर नदारद सीएमएस व पाँच डॉक्टरों के वेतन रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि जारी के दिये आदेश।

मुख्यमंत्री धामी के 15 अक्टूबर तक” गड्ढा मुक्त सड़क “निर्देश का असर धरातल पर लगा दिखने,राष्ट्रीय राजमार्ग खंड, हल्द्वानी द्वारा जॉलीकोट से भीमताल तिराहा) तक पैच वर्क का कार्य  किया शुरू ।

3 दिन से बंद है राज्य सरकारी की सभी वेबसाइट, मुख्यमंत्री धामी ने जतायी नाराजगी, स्टेट डाटा सेंटर, SWAN, एनआईसी, आई.टी.डी.ए से संबंधित सभी अधिकारियों  एवं शासन के उच्च अधिकारियों को तलब किया है।