Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

उत्तराखंड वन विभाग में आउटसोर्स एजेंसियों के माध्यम से नियुक्त कर्मचारियों को नौकरी से हटाने पर हाई कोर्ट ने लगाई अंतरिम रोक।

उत्तराखंड वन विभाग में आउटसोर्स एजेंसियों के माध्यम से नियुक्त कर्मचारियों को नौकरी से हटाने पर हाई कोर्ट ने लगाई अंतरिम रोक।

नैनीताल ( उत्तराखंड ) वन विभाग में उपनल सहित अन्य आउटसोर्स एजेंसियों के माध्यम से कुल 2187 लोग काम कर रहे हैं। बीते नौ नवंबर को शासन ने अधिसूचना जारी कर विभाग के पुनर्गठन की तैयारी करने और 1113 पदों को आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से भरने का निर्देश दिया था।इस आदेश को देहरादून के दिनेश चौहान और अल्मोड़ा के दिनेश परिहार ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर चुनौती दी थी। याचिकाकर्ताओं का कहना था कि वे पद भी दूसरी आउटसोर्स एजेंसी से भरने के निर्देश दे दिए गए, जिन पर वह कार्यरत हैं। वह वर्षों से विभाग में काम कर रहे हैं और दूसरे लोगों को आउटसोर्स से नियुक्त कर, उनको सेवा से बाहर करना सही नहीं है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

खटीमा-अजब गजब???????? जिसकी लावारिस लाश को शिनाख्त करके परिजनों ने किया था अंतिम संस्कार,पांच दिन बाद उसने वीडियो कॉल कर बताया- में अभी जिंदा हूं–प्रकरण पूरे क्षेत्र में बना चर्चा का विषय।

वन विभाग के आउटसोर्स कर्मचारियों को डिविजनों ने हटाना भी शुरू कर दिया था। नवंबर माह में बिना आदेश के ही कुछ डिविजनों ने तमाम आउटसोर्स कर्मचारियों को हटा दिया था। वहीं तीन माह से वेतन नहीं मिलने के कारण कर्मचारी परेशान थे। विभाग के पास उनके लिए बजट नहीं था।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

शाखा प्रबंधक ने सीबीएस सिस्टम से छेड़छाड़ कर 1.18 करोड़ रुपये की हेराफेरी कर अपनी पत्नी और मां के नाम पर बनायी एफडी,पुलिस ने बैंक प्रबंधक सहित अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा किया दर्ज।

वन विभाग में प्रदेश भर में आउटसोर्स, उपनल व प्रांतीय रक्षक दल (पीआरडी) से लगभग 2,187 कर्मचारी नियुक्त हैं। ये कर्मचारी वन विभाग में में बैरियर्स पर चेकिंग दल, ड्राइवर, फायर वॉचर, बीट वॉचर, कुक, स्वीपर, माली, केयर टेकर, चौकीदार, अर्दली, डाक वाहक, कंप्यूटर ऑपरेटर, डाटा एंट्री ऑपरेटर समेत विभिन्न पदों पर कार्यरत हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने पार्किंग टेंडर विस्तार घोटाले में तत्कालीन एसई, दो एक्सईएन, राजस्व अफसर, ठेकेदार समेत आठ के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा।

 

फॉरेस्ट ट्रेनिंग अकादमी और अंतरराष्ट्रीय चिड़ियाघर में तैनात आउटसोर्स के माध्यम से वन कर्मियों को हटा दिया था। इनमें चौकीदार से लेकर लिपिक समेत अन्य पदों पर कार्यरत कर्मचारी शामिल हैं। इन कर्मियों को काफी समय से वेतन भी नहीं मिला रहा था। इस कारण कर्मचारी मुश्किलें झेल रहे थे। इन कर्मचारियों को भी फैसले से बड़ी राहत मिली है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

हाईकोर्ट में खटीमा निवासी शैलेन्द्र वर्मा की याचिका पर खटीमा के एक निजी स्कूल द्वारा अभिभावकों के उत्पीड़न मामले में CBSE सचिव को दिए ये आदेश।

 

पूर्व में डीएफओ स्तर पर फायर वॉचर, बीट वॉचर, माली, कुक, स्वीपर वगैरह पर तैनाती हो जाती थी। शासन का मानना था कि इससे मनमानी भर्तियां की जाती हैं। वहीं जरूरतमंद के बजाय चहेतों को भी रखा जाता है। इस पर रोक लगाने के मकसद से वर्ष 2018 में शासनादेश जारी हुआ कि नियुक्तियों के लिए शासन से अनुमति लेना अनिवार्य है। इसके बाद डीएफओ स्तर पर सीधी भर्ती पर रोक लगाई थी।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

नाबालिग छात्रा से दुराचार के दोषी एनसीसी प्रशिक्षक दीपक सिंह नेगी को 25 साल के कठोर कारावास व एक लाख के अर्थदंड की हुई सजा।

 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

मुख्यमंत्री धामी से केबीना मंत्री  सौरभ बहुगुणा के नेतृत्व में उधम सिंह नगर जनपद के सितारगंज, गदरपुर एवं रूद्रपुर क्षेत्र के बंगाली समुदाय के लोगों ने जाति प्रमाण पत्रों से “पूर्वी पाकिस्तान” शब्द हटाये जाने पर सीएम का जताया आभार।

पिथौरागढ़-टनकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर danger zone स्वांला के पास हुआ हादसा,मना करने पर भी नहीं माना ड्राइवर, लोडेड कैटर गिरा गहरी खाई में,चालक ने गाड़ी से कूद कर बचायी जान,-👉👇📹 देखिये exclusive वीडियो।