Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

छोटे-मझले काश्तकार अपना धान बिचौलियों के हाथों बेचने को हैं मजबूर। प्रशासन और बिचौलियों की सांठगांठ के चलते किसानों को नहीं मिल पा रहा है उचित दाम- यशपाल आर्य

छोटे-मझले काश्तकार अपना धान बिचौलियों के हाथों बेचने को हैं मजबूर। प्रशासन और बिचौलियों की सांठगांठ के चलते किसानों को नहीं मिल पा रहा है उचित दाम- यशपाल आर्य

खटीमा। सीमन्त खटीमा के दौरे पर आए नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि वह लोकसभा प्रत्याशी की दौड़ में शामिल  नहीं है और पार्टी का आदेश उनके लिए  सर्वोपरी होगा। खटीमा दौर पर आये  नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने लोनिवि विश्राम गृह में पत्रकारों से वार्ता की इस दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुई उन्होंने कहा कि वह उत्तराखंड की पांचों संसदीय क्षेत्रों में प्रत्याशियों के प्रचार प्रसार में अपनी भागीदारी करेंगे। नेता प्रतिपक्ष आर्य ने कहा वह धन्यवाद देना चाहते हैं खटीमा की महान जनता ने उनको 1988 में विधायक बनाया था अब  उन्हें लोकसभा सीट पर प्रत्याशी के तौर पर देखना चाहती है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

राष्ट्रीय फलक पर राजीव नवोदय की छात्रा अर्शदीप ने किया खटीमा का नाम रौशन, विज्ञान शिक्षक निर्मल न्योलिया के मार्गदर्शन में विकसित किया  प्रोटोटाइप ‘इंप्रूव्ड ड्रम फॉर स्टोरिंग ग्रेन एट’।

नेता प्रतिपक्ष आर्य ने कहा कि कांग्रेस पार्टी लोकसभा और नगर पालिका चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है। प्रदेश का किसान आज स्वयं को ठगा सा महसूस कर रहा है। छोटे-मझले काश्तकार अपना धान बिचौलियों के हाथों बेचने को मजबूर हैं। प्रशासन की सांठगांठ से किसानों को फसल का उचित दाम नहीं मिल पा रहा है। गेहूं की फसल तराई और हरिद्वार में अतिवृष्टि से बरबाद हो गई। बेमौसमी सब्जियां, दाल का नुकसान हुआ। मगर सरकार ने न तो कई सर्वे कराया और न ही किसानों को मुआवजा दिया गया।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

धान क्रय केंद्रों व कच्चा आढ़ती में किसानों की धान की फसल की तौल न होने से भड़के भाकियू पदाधिकारियों एवं किसानों ने मंडी परिसर में किया प्रदर्शन।

बीमा कंपनियां किसानों को उनकी फसल का बीमा देने में कोताही बरत रही हैं। आर्य ने कहा कि सरकार किसानों की आय दोगुना करने की बात कहती है, लेकिन किसानों के गन्ने का भुगतान नहीं किया जा रहा है। बाजपुर के बीस गांव के किसानों से उनके उनकी जमीन का मालिकाना हक छीन लिया गया है। अतिक्रमण के नाम पर गरीब उजाड़े जा रहे हैं। पहाड़ हो या मैदान पूरा प्रदेश आपदा की चपेट में है। प्रभावितों के विस्थापन की कार्रवाई नहीं हुई है और न ही उनको मुआवजा दिया गया है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

हाइकोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा- नगर पालिकाओं में अभी तक चुनाव प्रक्रिया क्यों प्रारम्भ नहीं की गई ? एक सप्ताह के भीतर शपथपत्र के माध्यम से न्यायालय को बताने के दिये निर्देश

प्रधानमंत्री के दौरे के बाद कांग्रेस करेगी बयान जारी
खटीमा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुमाऊं दौरे को नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने चुनावी दौरा बताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री चालीस हजार करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि प्रधानमंत्री राज्य को ग्रीन बोनस देंगे, टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन के लिए धनराशि जारी करेंगे। आर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे के बाद कांग्रेस अपने वक्तव्य जारी कोगी।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने मंडी समिति कार्यालय पहुंच कर धान खरीद के सम्बन्ध में मंडी सचिव व धान क्रय एजेंसियों के साथ बैठक कर दिये आवश्यक दिशा निर्देश,कहा किसानों का हित सर्वोपरि है।

 

इस दौरान नानकमत्ता विधायक गोपाल सिंह राणा,खटीमा पालिकाध्यक्ष सोनी राणा, पीसीसी सदस्य बॉबी राठौर, नगर अध्यक्ष रवीश भटनागर,ब्लॉक अध्यक्ष विनोद चंद, मेंहदी हसन, बाबूदीन, राशिद अंसारी, राजकिशोर सक्सेना, नरेंद्र आर्य, जिला पंचायत सदस्य अरविंद कुमार, राजू सोनकर, विजय कुमार, दान सिंह राणा, शमीम अंसारी, नासिर खान, रेहान अंसारी, नीरज कन्याल, हिमांशु तिवारी ,मान सिंह, भजन सिंह तलवार, माधव चंद आदि थे।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

खटीमा:-सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर तमंचे के साथ पोस्ट डालना नेताजी को पड़ा भारी,रौब गांठने के शौक ने पहुचाया सलाखों के पीछे।????????देखिये वायरल वीडियो

 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

मुख्यमंत्री धामी से केबीना मंत्री  सौरभ बहुगुणा के नेतृत्व में उधम सिंह नगर जनपद के सितारगंज, गदरपुर एवं रूद्रपुर क्षेत्र के बंगाली समुदाय के लोगों ने जाति प्रमाण पत्रों से “पूर्वी पाकिस्तान” शब्द हटाये जाने पर सीएम का जताया आभार।

पिथौरागढ़-टनकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर danger zone स्वांला के पास हुआ हादसा,मना करने पर भी नहीं माना ड्राइवर, लोडेड कैटर गिरा गहरी खाई में,चालक ने गाड़ी से कूद कर बचायी जान,-👉👇📹 देखिये exclusive वीडियो।