Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह  ने ली टीबी मुक्त आयुष्मान भव: कार्यक्रम व डेंगू की समीक्षा बैठक।

चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह  ने ली टीबी मुक्त आयुष्मान भव: कार्यक्रम व डेंगू की समीक्षा बैठक।

स्वास्थ्य मंत्री ने दिये टीबी मुक्त और आयुष्मान गांव घोषित करने के लिए दिए टारगेट,चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने ली आयुष्मान भव: कार्यक्रम व डेंगू की समीक्षा बैठक,सीएमओ पौड़ी को टीबी मुक्त गांव एवं आयुष्मान गांव घोषित करने का टारगेट दिया,2 दो अक्तूबर को 54 गांव टीबी मुक्त और 325 गांवों को आयुष्मान गांव घोषित किए जाए,

श्रीनगर। प्रदेश के माननीय चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ.धन सिंह रावत जी ने पौड़ी जिले की आयुष्मान भव: एवं डेंगू के संदर्भ में समीक्षा बैठक ली। जिसमें स्वास्थ्य मंत्री जी ने सीएमओ पौड़ी, मेडिकल कॉलेज प्रशासन, नगर निकायों को को शत-प्रतिशत आभा और आयुष्मान कार्ड बनाने के निर्देश दिये। साथ ही सीएमओ पौड़ी को टीबी मुक्त गांव एवं आयुष्मान गांव घोषित करने का टारगेट दिया। कहा कि 2 दो अक्तूबर को 54 गांव टीबी मुक्त और 325 गांवों को आयुष्मान गांव घोषित किया जाए। इसमें सभी अधिकारियों को सहयोग कर टारगेट पूरा करने के निर्देश दिये गये।

यह खबर भी पढ़िये।????????????????

सुर्खियों में है खटीमा महाविद्यालय, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहें हैं। ऑडियो और स्क्रीन शॉट ????????सुनिये कौन है इस महाविद्यालय में हाफिज सईद ????????

श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के सभागार में आयोजित बैठक में स्वास्थ्य मंत्री डॉ.धन सिंह रावत जी ने डेंगू की संभावनाओं को देखते हुए पूर्व से तैयारियां ना करने पर अधिकारियों के प्रति नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कोटद्वार क्षेत्र से बैठक में एक भी अधिकारी ना पहुंचने पर नाराजगी जाहिर की। कहा कि डेंगू के प्रकोप को देखते हुए नगर निगम के साथ ही स्वास्थ्य विभाग लगातार वार्डो एवं गांवों में पहुंचकर फॉगिंग के साथ ही लार्वा नष्ट करने का कार्य करे तथा डेंगू से बचने के लिए लोगों को जागरूक करे। साथ ही कोटद्वार और श्रीनगर को डेंगू को लेकर किये जाने वाले कार्यो के संदर्भ में पांच दिन का प्लान देने के निर्देश दिये। उन्होंने डेंगू के संदर्भ में आधी-अधूरी जानकारी लाये जाने पर उन्होंने डीएम से अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगे जाने के निर्देश दिये। आयुष्मान भव: की समीक्षा बैठक में उन्होंने जिले में आयुष्मान कार्ड, आभा कार्ड, टीबी मुक्त गांव, ब्लड़ डोनेशन के संदर्भ में जानकारी ली।

यह खबर भी पढ़िये।????????????????

खटीमा सीमांत में नशेड़ियों को खुलेआम हो रही प्रतिबंधित दवाईयों की बिक्री, ड्रग्स विभाग है मौन, तो आख़िर जिम्मेदार कौन ? ????????    देखिए वीडियो

जिसमें उन्होंने आयुष्मान और आभा कार्ड बनाने में कमी पाये जाने अधिकारियों को तेजी लाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि गांवों में आभा, आयुष्मान कार्ड के साथ तमाम व्यक्तियों की स्वास्थ्य संबंधी स्क्रीनिंग एवं टीबी मुक्त पर कार्य करने को कहा। कहा कि आशा, आंगनबाड़ी कार्यकत्री, शिक्षक, प्रधान के साथ बैठक लेकर उक्त कार्यो में तेजी लाये। क्षेत्र में अंगदान, देहदान के लिए भी शपथ लेने के साथ ही उक्त कार्य में आगे आने वाले लोगों के फार्म भराये जाए।

यह खबर भी पढ़िये।????????????????

छात्राओं के साथ हुई छेड़छाड़ से आक्रोशित अभिभावकों ने विद्यालय पहुंचकर जमकर काट हंगामा, 3अध्यापकों को किया बर्खास्त 3 लोगों को पुलिस ने लिया हिरासत।

उन्होंने ब्लड़ डोनेशन में रजिस्ट्रेशन में तेजी ना लाने पर दो अक्तूबर तक 15 हजार पंजीकरण करने के निर्देश सीएमओ पौड़ी को दिये। जबकि प्रतिदिन पूरे जिले में 10 हजार आयुष्मान कार्ड बनाए जाए। अस्पतालों में आने वाले हरके व्यक्ति का आयुष्मान व आभा कार्ड अस्पताल में ही बनाए। बैठक में एडीएम ईला गिरी, एसडीएम नुपूर वर्मा, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सीएमएस रावत, सीएमओ डॉ. प्रवीन कुमार, एमएस बेस अस्पताल डॉ. रविन्द्र बिष्ट, डॉ. केएस बुटोला सहित तमाम जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

यह खबर भी पढ़िये।????????????????

खटीमा:-सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर तमंचे के साथ पोस्ट डालना नेताजी को पड़ा भारी,रौब गांठने के शौक ने पहुचाया सलाखों के पीछे।????????देखिये वायरल वीडियो

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

एक्शन में डीएम, टैक्सी चलाकर सरकारी अस्पताल पहुचे ,पहचान छिपाकर अस्पताल लाइन में लग कर बनवाया पर्चा, मौके पर नदारद सीएमएस व पाँच डॉक्टरों के वेतन रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि जारी के दिये आदेश।

मुख्यमंत्री धामी के 15 अक्टूबर तक” गड्ढा मुक्त सड़क “निर्देश का असर धरातल पर लगा दिखने,राष्ट्रीय राजमार्ग खंड, हल्द्वानी द्वारा जॉलीकोट से भीमताल तिराहा) तक पैच वर्क का कार्य  किया शुरू ।

3 दिन से बंद है राज्य सरकारी की सभी वेबसाइट, मुख्यमंत्री धामी ने जतायी नाराजगी, स्टेट डाटा सेंटर, SWAN, एनआईसी, आई.टी.डी.ए से संबंधित सभी अधिकारियों  एवं शासन के उच्च अधिकारियों को तलब किया है।