Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

खटीमा-: देहरादून -टनकपुर एक्सप्रेस ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश हुई नाकाम,लोको पायलेट की सूझबूझ से बचा बड़ा हादसा ,पुलिस ने मुकदमा किया दर्ज।

खटीमा-: देहरादून -टनकपुर एक्सप्रेस ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश हुई नाकाम,लोको पायलेट की सूझबूझ से बचा बड़ा हादसा ,पुलिस ने मुकदमा किया दर्ज।

बीते दिनों देश के अलग अलग राज्यों में रेलवे ट्रैक को किसी न किसी रूप में बाधित करने के षड्यंत्र सामने आने के बाद अब उत्तराखंड में भी ऐसा ही दूसरा मामला सामने आया है। जनपद हरिद्वार में रुड़की के बाद अब रविवार/सोमवार की रात 3.45 देहरादून से टनकपुर जा रही एक्सप्रेस ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश की गई। शातिरों ने अमाऊं क्षेत्र में रेलवे पटरी पर आठ फुट लंबी अंडर ग्राउंड केबल रखी थी, लेकिन ट्रेन के लोको पायलट की जूझबूझ से साजिश नाकाम हो गई।

खटीमा ( उधम सिंह नगर ) उत्तराखंड में ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश का दूसरा मामला सामने आया है। जनपद हरिद्वार में रुड़की के बाद अब उधम सिंह नगर जनपद के सीमान्त क्षेत्र खटीमा में असामाजिक तत्वों द्वारा ट्रेन को पलटाने का षड्यंत्र सामने आया है।जानकारी के मुताबिक खटीमा में रेलवे ट्रैक पर अज्ञात असामाजिक तत्वों ने केबल के टुकड़े डाल रखे थे।गनीमत रही है कि देहरादून टनकपुर  एक्सप्रेस ट्रेन रात लगभग तीन बजे इसी ट्रैक पर आ रही थी। लोको पायलट को जब मोटी वायर की रॉड नजर आईं तो उन्होंने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकी।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खटीमा-ऑनलाइन गेमिंग की लत -नतीजा ,सेना का जवान सरकारी इंसांस रायफल, 60 राउंड, चार मैंगजीन लेकर भागा ,करना चाहता था आत्महत्या ,पुलिस और आर्मी टीम ने होटल से भगोड़े जवान को घर दबोचा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार देहरादून से आने वाली एक्सप्रेस ट्रेन टनकपुर जा रही थी. तड़के करीब तीन बजकर 29 मिनट पर देहरादून टनकपुर एक्सप्रेस ट्रेन के लोको पायलट की नजर रेलवे ट्रैक पर रखे गए केबल के टुकड़ों पर पड़ी। लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोककर मामले की जानकारी अधिकारियों को दी। साथ ही केबल के टुकड़े भी बनबसा स्टेशन अधीक्षक को सौंप दिए। यदि लोको पायलट की नजर ट्रैक पर पड़े केबल के टुकड़ों पर नहीं पड़ती, तो बड़ा हादसा भी हो सकता था।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

नाबालिग से विशेष समुदाय के युवक द्वारा दुष्कर्म व अश्लील वीडियो वायरल की घटना के बाद तनाव,बाजार बंद कर निकाली गई आक्रोश रैली, पुलिस ने किया फ्लैग मार्च, पीएसी हुई तैनात।

मौके पर पहुंची रेलवे पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है साथ मे स्थानीय खटीमा पुलिस को लेकर संयुक्त जांच कर जानकारी ली जा रही है बताया जा रहा है इस मामले से क्षेत्र में हलचल से मची हुई है क्योंकि खटीमा क्षेत्र में पहली घटना सामने आई है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

पत्नी से बैंक मैनेजर द्वारा की जा रही छेडख़ानी की शिकायत लेकर थाने पंहुचा ग्रामीण,थाने में तैनात सिपाही बोला, अपनी पत्नी नहीं संभाल पा रहा,क्षुब्ध होकर ग्रामीण ने की आत्महत्या, मृतक की पत्नी ने एसएसपी से की शिकायत।

 

पटरी पर करीब आठ फुट लंबा और 300 वर्ग एमएम का 11000 केवी का केबल मिलने से यात्रियों में अफरातफरी मच गई। यात्री ट्रेन से उतरकर केबल को देखने लगे। इस दौरान करीब 15 मिनट तक ट्रेन खड़ी रही। सूचना मिलने पर पुलिस, एलआईयू और पीलीभीत (यूपी) से आरपीएफ की टीम मौके पर पहुंची। दिनभर पुलिस, आरपीएफ व विभिन्न जाचं एजेंसियां जांच में जुटी रहीं, लेकिन कोई महत्वपूर्ण सुराग हाथ नहीं। केबल के बारे में ऊर्जा निगम के अधिकारियों से भी जानकारी प्राप्त की गई। कोतवाल मनोहर सिंह दसौनी ने बताया कि आरपीएफ की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की जा रही है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

जिला कारागार हरिद्वार से दो कैदियों के भागने के मामले में  एक्शन, मुख्यमंत्री धामी ने लिया संज्ञान, 6 कार्मिकों निलंबित,

मामले की गंभीरता को देखते हुए आरपीएफ कमांडेंट पवन कुमार श्रीवास्तव और सहायक कमांडेंट मोहम्मद शारिक खान सहित रेलवे फोर्स एसपी सिटी उधमसिंह नगर मनोज कत्याल, सीओ विमल रावत, कोतवाल मनोहर सिंह गुसाईं सिविल पुलिस उत्तराखंड ने मौके पर मामले की जांच की। आरपीएफ की तरफ से भी खटीमा कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

बड़ी ख़बर :-सशक्त भू कानून में धामी सरकार का बाहुबली विधायक की पत्नी को बड़ा झटका।नैनीताल जिले में कैंचीं तहसील में नाम दर्ज 27.5 नाली भूमि हुई सरकार में निहित।

 

देहरादून-टनकपुर एक्सप्रेस सुबह खटीमा रेलवे स्टेशन पर कुछ देर रुककर टनकपुर जा रही थी। खटीमा रेलवे स्टेशन से करीब दो किलोमीटर दूर पहुंचकर रेलवे ट्रैक पर बिजली का मोटा केबल पड़ा मिला। लोको पायलट की नजर पड़ने पर उसने ट्रेन को रुकवा दिया था। आरपीएफ और पुलिस मामले की जांच कर रही हैं।
-कौशल कुमार, स्टेशन अधीक्षक, खटीमा

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उत्तराखंड के स्थाई निवासी नहीं उठा पाएंगे मूल निवास का लाभ! प्रॉपर्टी की भी होगी जांच -अवैध कब्जे के खिलाफ भी होगी सख्त कार्रवाई, प्रदेश में सशक्त भू कानून लाया जाएगा: मुख्य सचिव।

बरामद अंडर ग्राउंड केबल पुराना मालूम पड़ रहा है। इसकी लंबाई करीब आठ फुट और चौड़ाई 300 वर्ग एमएम है। यह एचटी लाइन का केबल है। वर्तमान में खटीमा में कहीं भी अंडर ग्राउंड केबल बिछाने का कार्य नहीं चल रहा है।
– अंबिका यादव, एसडीओ, ऊर्जा निगम

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

हाईबॉक्स एप के जरिए 30 हजार लोगों से 1000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी: बुरे फंसे यूट्यूबर सौरभ जोशी,एल्विश यादव, कॉमेडियन भारती सिंह समेत आठ को दिल्ली पुलिस ने भेजा समन।

सोमवार सुबह अमाऊं क्षेत्र में रेलवे ट्रैक पर बिजली का केबिल पड़ा हुआ मिला। यदि ट्रेन ट्रैक पर रखे इस केबल से गुरजती तो दुर्घटना हो सकती थी। बिजली के केबल को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी गई है। कुछ लोगों से पूछताछ कर जानकारी जुटाई जा रही है। आरपीएफ की ओर से दी गई तहरीर के आधार रिपोर्ट दर्ज की जा रही है।
– विमल रावत, सीओ खटीमा

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

शहर में लगे जाम से परेशान युवक ने किया जबरदस्त हंगामा, नहीं मिला रास्ता तो विधायक की इनोवा गाड़ी की छत पर चढ़ गया, पुलिस ने बमुश्किल कार की छत से उतारा युवक।

रेल पटरियों पर नशेड़ियों का आतंक
खटीमा रेलवे स्टेशन के निकट तिलक नगर से लेकर अमाऊं क्षेत्र तक रेलवे की पटरियों पर नशेड़ियों का आतंक है। तिलक नगर के पास रेलवे पटरियों पर खुलेआम कच्ची शराब बेची जा रही है लेकिन आबकारी विभाग और पुलिस की गश्त न होने के कारण नशेड़ियों का आतंक बढ़ता जा रहा है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

टनकपुर- सोशल मीडिया में हिंदू धर्म के विरुद्ध आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हिंदूवादी संगठनों ने कोतवाली का किया घेराव, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार।

सूत्राें के अनुसार, सोमवार सुबह रेल पटरी पर मिला बिजली का मोटा केबल रखने में किसी नशेड़ी का हाथ हो सकता है, या फिर किसी ने नशेड़ियों से पटरी पर केबल रखवाई हो। हालांकि पुलिस ने आशंका व्यक्त की है कि केबल भारी होने के कारण नशेड़ी उसे उठा न पा रहे हों और उन्होंने केबल को दो या तीन हिस्सों में काटने के लिए पटरी पर रख दिया हो, हालांकि यह जांच का विषय है। बरामद केबल बिजली की एचटी लाइन में इस्तेमाल होने वाला विद्युत तार है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उत्तराखण्ड के पर्वतीय क्षेत्रों में आदमखोर जंगली जानवरों का तांडव, भाई बहनों के साथ आंगन में खेल रहे तीन साल के मासूम को उठाकर ले गया गुलदार, झाड़ियों में मिला शव।

घटना के समय खटीमा में ही थे मुख्यमंत्री
रेल पटरी पर केबल मिलने की घटना के समय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी अपने कालापुल स्थित आवास पर ही थे। रविवार शाम वह किच्छा में कार्यक्रम के बाद सीधे अपने गृहक्षेत्र खटीमा पहुंचे थे। सोमवार सुबह लोहियाहेड कैंप कार्यालय में जनता की समस्याएं सुनने के बाद वह देहरादून रवाना हो गए।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

विजिलेंस फिर एक्शन में,बीते 48 घंटो में विजिलेंस ने की 2 रिश्वत खोरों पर कार्रवाई, आबकारी इंस्पेक्टर 30 हजार की रिश्वत के साथ दबोचा,जो भी व्यक्ति भ्रष्टाचार में शामिल होगा उसपर कठोर कार्रवाई होगी :सीएम धामी।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]