Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

मुख्यमंत्री धामी ने वन कर्मियों की मौत मामले में की कड़ी कार्यवाही,सीसीएफ कुमाऊं को मुख्यालय अटैच, कंजरवेटर नॉर्थ और डीएफओ अल्मोड़ा को किया सस्पेंड।

मुख्यमंत्री धामी ने वन कर्मियों की मौत मामले में की कड़ी कार्यवाही,सीसीएफ कुमाऊं को मुख्यालय अटैच, कंजरवेटर नॉर्थ और डीएफओ अल्मोड़ा को किया सस्पेंड।

गुरुवार शाम को बिनसर अभयारण्य में लगी जंगल की आग बुझाने पहुंचे वन विभाग के एक वन बीट अधिकारी, दो फायर वाचर समेत चार लोगों की जलकर मौत हो गई थी। जबकि चार अभी भी गंभीर हैं।

अल्मोड़ा के बिनसर जंगल में लगी आज मामले में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सख्त फैसला लेते हुए सीसीएफ कुमाऊं को मुख्यालय अटैच, कंजरवेटर नॉर्थ और डीएफओ अलमोड़ा को सस्पेंड कर दिया है।

देहरादून ( उत्तराखंड)  अल्मोड़ा में जंगल की आग की चपेट में आकर चार वनकर्मियों की माैत के मामले में सीएम धामी ने सख्त रुख अपनाया है। कुमाऊं के तीन अधिकारियों पर गाज गिरी है। चीफ कंजरवेटर नार्थ और डीएफओ अल्मोड़ा को निलंबित कर दिया है। वहीं, सीसीएफ कुमाऊं को अटैच किया है। सीएम धामी के निर्देश के बाद अब विभाग इनपर कार्रवाई करने जा रहा है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

दुखद ख़बर-अल्मोड़ा के जंगल में भीषण हादसा, आग से चार वन कर्मियों की जलकर हुई मौत, सीएम धामी ने जताया दुख, मृतकों के परिवार को 10-10 लाख अनुग्रह राशि देने के निर्देश।

इस घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सबसे पहले जहां वायु सेवा से संपर्क कर बिनसर के जंगलों में लगी आग को बुझाने के लिए संपर्क किया वहीं तत्काल घायलों के बेहतर इलाज के लिए हेली एंबुलेंस की व्यवस्था कर एम्स में बातचीत कर उनके इलाज का प्रबंध कराया और इसके बाद लापरवाह अफसर पर कार्रवाई की गयी है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उत्तराखंड-पहले युवकों को झांसे में फंसाती थी युवती, फिर वीडियो कॉल कर अश्लील विडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड़ करने की धमकी दे करती है ब्लैकमेल,पुलिस ने किया गिरफ्तार।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सीधे तौर पर इन बड़े अफसर को जिम्मेदार माना है मुख्यमंत्री ने साफ साफ कहा है की हम समय समय पर ऐसे मामलो में बड़े अफसरों को मौके पर जाने कारवाई करने के निर्देश देते है लेकिन लापरवाही बरती गई है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उत्तराखंड में इस दिन तक पहुचेगा मानसून…उससे पहले चढ़ेगा पारा, खूब सताएगी गर्मी, इस तारीख से होगी झमाझम बारिश।

सूबे में फायर सीजन की घटनाओं के दौरान सरकारी तंत्र और वन महकमा आखिरकार बौना ही साबित हुआ। प्रदेश के अकेले अल्मोड़ा जिले की बात करें तो यहां इस बार पिछले दस सालों का रिकार्ड टूट गया और इस फायर सीजन में नौ लोगों को असमय अपनी जान से हाथ धोना पड़ा।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उधम सिंह नगर-बेटे ने मरने से पहले पिता और भाईयों को काटा , कुछ घंटे बाद मौत।…जानें वजह पढ़िये बड़ी खबर।

वनाग्नि की इन घटनाओं के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी मोर्चा संभाला। कई अफसर निलंबित किए गए और कर्मचारियों की छुट्टियां भी कैंसिल कर दी गई। लेकिन इसके बाद भी न तो सरकारी मशीनरी ने कोई गंभीरता दिखाई और ना ही वन महकमे ने पूर्व की घटनाओं से कोई सबक लिया।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

नौकरी के लिए बैंकॉक गए खटीमा-बनबसा के लड़कों को म्यांमार में बनाया बंधक, म्यांमार में फंसे पांच लोगों को भारत वापस लाने की परिजनों ने की मांग।

ये है मामला
गुरुवार शाम को बिनसर अभयारण्य में लगी जंगल की आग बुझाने पहुंचे वन विभाग के एक वन बीट अधिकारी, दो फायर वाचर समेत चार लोगों की जलकर मौत हो गई थी। जबकि चार अभी भी गंभीर हैं। उन्हें हायर सेंटर रेफर किया गया। आग इतनी विकराल थी कि फायर वाचरों और पीआरडी के जवानों को इससे बचने का मौका तक नहीं मिला। वन विभाग के अधिकारियों को टीम के जंगल में फंसे होने की जानकारी मिली तो वन क्षेत्राधिकारी मनोज सनवाल और अन्य कर्मचारी मौके पर पहुंचे। तब तक चार लोगों की मौत हो चुकी थी।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खौफनाक हत्याकांड़- नाबालिग लड़की ने पिता और नौ साल के भाई की दी दर्दनाक हत्या,शवों के टुकड़े फ्रिज में…72 दिन बाद किलर बेटी हरिद्वार से हुई गिरफ्तार, बॉयफ्रेंड हुआ फरार –

इनकी हुई मौत
वनाग्नि में वन बीट अधिकारी बिनसर रेंज त्रिलोक सिंह मेहता (40) पुत्र नारायण सिंह, निवासी उडलगांव बाड़ेछीना, दैनिक श्रमिक दीवान राम (35) पुत्र पदी राम निवासी ग्राम सौड़ा कपड़खान, फायर वाचर करन आर्या (21) पुत्र बिशन राम निवासी कफड़खान और पीआरडी जवान पूरन सिंह (50) पुत्र दीवान सिंह निवासी ग्राम कलौन की मौके पर ही मौत हो गई।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

जज साहब के बेटे का रौब…मजिस्ट्रेट पिता की गाड़ी लेकर दोस्तों के साथ घूमने निकले युवक, ट्रैफिक नियम तोड़कर शेखी बघारना पड़ा भारी ,फिर पुलिस ने ऐसे सिखाया सबक।

ये हुए घायल
फायर वाचर कृष्ण कुमार (21) पुत्र नारायण राम निवासी ग्राम भेटुली, पीआरडी जवान कुंदन सिंह नेगी (44) पुत्र प्रताप नेगी निवासी ग्राम खांखरी वाहन चालक भगवत सिंह भोज (38) पुत्र बची सिंह निवासी ग्राम भेटुली,दैनिक श्रमिक कैलाश भट्ट (54) पुत्र बद्रीदत्त भट्ट निवासी ग्राम धनेली, अल्मोड़ा गंभीर रूप से झुलस गए।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

दुखद हादसा-जानवर से बचने के प्रयास में अनियंत्रित कार हुई दुर्घटनाग्रस्त, हादसे में मामा और भांजे की हुई मौत।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

एक्शन में डीएम, टैक्सी चलाकर सरकारी अस्पताल पहुचे ,पहचान छिपाकर अस्पताल लाइन में लग कर बनवाया पर्चा, मौके पर नदारद सीएमएस व पाँच डॉक्टरों के वेतन रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि जारी के दिये आदेश।

मुख्यमंत्री धामी के 15 अक्टूबर तक” गड्ढा मुक्त सड़क “निर्देश का असर धरातल पर लगा दिखने,राष्ट्रीय राजमार्ग खंड, हल्द्वानी द्वारा जॉलीकोट से भीमताल तिराहा) तक पैच वर्क का कार्य  किया शुरू ।

3 दिन से बंद है राज्य सरकारी की सभी वेबसाइट, मुख्यमंत्री धामी ने जतायी नाराजगी, स्टेट डाटा सेंटर, SWAN, एनआईसी, आई.टी.डी.ए से संबंधित सभी अधिकारियों  एवं शासन के उच्च अधिकारियों को तलब किया है।