Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

उत्तराखंड के 13 जिलों के दुग्ध समितियां के चुनाव हुए प्रारंभ,उधम सिंह नगर दुग्ध संघ की प्रबंधक कमेटी के लिए पांच नामांकन खारिज।

उत्तराखंड के 13 जिलों के दुग्ध समितियां के चुनाव हुए प्रारंभ, उधम सिंह नगर दुग्ध संघ की प्रबंधक कमेटी के लिए पांच नामांकन खारिज।

उत्तराखंड के 13 जिलों के गांव गांव में दुग्ध समितियां स्थापित है जिसमें ग्रामवासी अपने उपयोग के अतिरिक्त दूध को समिति में विक्रय करते हैं उसे समिति का एक अध्यक्ष होता है जो की समिति को संचालन करता है।

खटीमा। ऊधम सिंह नगर दुग्ध उत्पादक संघ की प्रबंधक कमेटी के निदेशक पदों के लिए प्राप्त 16 नामांकन में से पांच खारिज हो गए। सोमवार को 11 वैध प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी गई। इनमें से सात का निर्विरोध चुना जाना तय है। मंगलवार को नामांकन पत्रों की वापसी के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

ब्रेकिंग खटीमा-बाबा भारामल में हुए दोहरे हत्याकांड का एसएसपी ने झनकईया थाने में किया खुलासा,हत्याकांड में शामिल आरोपी रामपाल, कालीचरण,पवन ,को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

 

खटीमा से संगीता ज्याला, चकरपुर से भागीरथी, झनकट से सुनीता देवी, नानकमत्ता से नीमा देवी, बाजपुर से नीलम कोरंगा, गदरपुर से चंद्रशेखर और सितारंगज से प्रभा रावत का निदेशक पद पर चुना जाना तय हो गया है। रुद्रपुर से शेर सिंह व इंदर सिंह और काशीपुर से नवनीत सिंह व हरपाल सिंह दो-दो प्रत्याशी अभी चुनावी मैदान में हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

मुख्यमंत्री धामी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में  लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय, यहां पढ़ें ???????? पूरी डिटेल। – 

चुनाव अधिकारी डॉ. एबी पांडेय ने बताया कि प्रबंधन कमेटी के लिए 16 दावेदारों ने नामांकन किया था। आपत्तियों के निराकरण के बाद पांच नामांकन खारिज हो गए हैं। उन्होंने बताया कि मंगलवार को नामांकन वापसी है। 31 जनवरी को वैध प्रत्याशियों की अंतिम सूची प्रकाशित की जाएगी। इधर, आपत्तियों के निराकरण के दौरान ऊधम सिंह नगर दुग्ध उत्पादक संघ कार्यालय के बाहर दिनभर प्रत्याशियों के समर्थक जुटे रहे।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

स्टेट प्रेस क्लब का चौथी कार्यकारिणी का चुनाव देहरादून में हुआ संपन्न, विश्वजीत नेगी अध्यक्ष,तो बसंत निगम बने महामंत्री।

 

उत्तराखंड के 13 जिलों के गांव गांव में दुग्ध समितियां स्थापित है जिसमें ग्रामवासी अपने उपयोग के अतिरिक्त दूध को समिति में विक्रय करते हैं उसे समिति का एक अध्यक्ष होता है जो की समिति को संचालन करता है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

पीसीएस अधिकारियों ने बॉबी पंवार के खिलाफ खोला मोर्चा एसडीएम मनीष बिष्ट पर लगे आरोपों को मिथ्या और तथ्यहीन बताते हुए पी सी एस दंपति ने बॉबी पवांर को भेजा मानहानि का नोटिस।

 

विगत दिनों समिति के चुनाव प्रारंभ हो गए हैं इन ग्राम समितियां के ऊपर एक क्षेत्र समिति होती है उस क्षेत्र के ग्राम समिति अध्यक्ष अपने क्षेत्र से एक डायरेक्टर का चुनाव करते हैं प्रत्येक क्षेत्र से चुने गए डायरेक्टर जिले का दुग्ध समिति अध्यक्ष का चुनाव करते हैं इसी प्रकार जिला समिति अध्यक्षो में से एक प्रदेश दुग्ध समिति अध्यक्ष का चुनाव होता है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

डोंगल के साथ ही मोबाइल फोन खुलने से मिली उम्मीद की किरण, एसओजी नैनीताल के अनिल गिरी,एसओजी उधम सिंह नगर के भूपेंद्र आर्य की महत्वपूर्ण भूमिका से खोला ब्लाइंड केस।

 

आजकल दुग्ध समिति के चुनाव की चर्चा जोरों पर है साथ ही साथ जिला समिति अध्यक्ष एवं प्रदेश समिति अध्यक्ष अपने जुगाड़ तुगाड़ में सक्रिय हो गए हैं इसी क्रम में कल दिनांक 29 जनवरी को क्षेत्र समिति अध्यक्ष डायरेक्टर के नामांकन हो चुके हैं जिसमें कई सीटों में निर्विरोध चुने गए हैं या दूसरे प्रत्याशीयों का नामांकन खारिज होने के कारण मात्र एक प्रत्याशी रहने पर उसका डायरेक्टर होना लगभग तय माना जा रहा है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

खटीमा-इंस्टाग्राम पर चार बच्चों की माँ की हुई आँखे चार, युवक ने महिला से शारीरिक संबंध बना  अश्लील वीडियो किया वायरल,महिला की तहरीर पर युवक समेत तीन पर हुआ मुकदमा दर्ज।

इसी क्रम में उधम सिंह नगर जिले में कल नौ डायरेक्टरो का चुनाव होना था जिसमें से सात डायरेक्टर लगभग तय होना मान जा रहे हैं क्योंकि इन सात सीटों पर केवल एक एक ही प्रत्याशी का नामांकन वैध पाया गया जो कि लगभग सभी एक ही ग्रुप से संबंध रखते हैं अतः जिला दुग्ध समिति अध्यक्ष भी लगभग तय माना जा रहा है उधम सिंह नगर जिले में कुल नौ डायरेक्टरो का चुनाव होना है जिसमें से खटीमा क्षेत्र से तीन सितारगंज से एक रुद्रपुर से एक जसपुर काशीपुर से दो गदरपुर से एक डायरेक्टर का चुनाव होना है अब मात्र डायरेक्टर की दो सीटों पर ही चुनाव होगा जिसकी मतदान तिथि 5 फरवरी को निश्चित की गई है

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

उत्तराखंड में बहुचर्चित 500 करोड़ की छात्रवृत्ति घोटाला, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी )ने इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज की 1.97 करोड़ की संपत्ति की जब्त,जमीन और इमारतें कुर्क।

 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों को 10 फीसदी क्षैतिज आरक्षण देने सम्बन्धी विधेयक को हाईकोर्ट में दी गई चुनौती । हाईकोर्ट ने 6 हफ्ते में मांगा सरकार से जबाव,विधेयक को चुनौती देती जनहित याचिका पर सुनवाई।

जल जीवन मिशन योजना में यहां पहाड़ के 22 गांवों तक पानी पहुंचाने में 10 करोड़ के फर्जी भुगतान का आरोप, 1730 मी0 पेयजल लाइन की पड़ताल में  800 मीटर पाइप लाइन मिली गायब,पूर्व में कई इंजीनियर हुए निलंबित।