Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

उत्तराखंड में अभी और पड़ेगी कड़ाके की ठंड,बिन बारिश और बर्फबारी के मौसम के तेवर, मैदानी इलाकों में कोहरे का येलो अलर्ट।..जानिए उत्तराखंड में कब बरसेंगे बादल 

उत्तराखंड में अभी और पड़ेगी कड़ाके की ठंड,बिन बारिश और बर्फबारी के मौसम के तेवर, मैदानी इलाकों में कोहरे का येलो अलर्ट।..जानिए उत्तराखंड में कब बरसेंगे बादल

देहरादून। उत्तराखंड में कड़ाके की ठंड का सितम जारी है। अगले तीन दिन यानी 16 जनवरी तक ठंड से निजात नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग ने मैदानों में शीतलहर, घने कोहरे एवं पहाड़ी इलाकों में पाला पड़ने का येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग देहरादून के निदेशक डॉ.बिक्रम सिंह के मुताबिक हरिद्वार एवं यूएसनगर में 16 जनवरी तक शीत दिवस रहने की संभावना है। बुजुर्गों, बच्चों एवं गर्भवती महिलाओं को अतिरिक्त सर्तकता बरतने की जरूरत है। हरिद्वार, यूएसनगर समेत दून, पौड़ी, नैनीताल के मैदानी इलाकों में घने कोहरे का येलो अलर्ट है। वहीं 17 जनवरी को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों में 3000 मीटर ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बारिश एवं बर्फबारी हो सकती है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

उत्तराखंड-पुलिसकर्मियों को सोशल मीडिया का प्रयोग करने के लिए एडवाइजरी हुई जारी, अब ड्यूटी के दौरान नहीं होगा सोशल मीडिया प्रयोग।

बिन बारिश और बर्फबारी के तेवर दिखा रहा मौसम भले ही शनिवार को सामान्य हो गया, लेकिन कंपकपाती ठंड से राहत नहीं मिली। उधर मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो बारिश न होने तक सूखी ठंड इस तरह ही परेशान करेगी। दूसरे दिन भी कोहरा छाने और पाला पड़ने से शीत दिवस जैसी स्थिति रही।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

स्टेट प्रेस क्लब का चौथी कार्यकारिणी का चुनाव देहरादून में हुआ संपन्न, विश्वजीत नेगी अध्यक्ष,तो बसंत निगम बने महामंत्री।

 

बीते शुक्रवार को दिन का अधिकतम तापमान छह डिग्री कमी के साथ 13.4 डिग्री दर्ज किया गया था। जबकि दूसरे दिन शनिवार को अधिकतम तापमान में एक डिग्री की बढ़ोतरी के साथ 20.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। सुबह से ही कोहरा छाने और पाला पड़ने की वजह से मैदान से लेकर पहाड़ तक शीतलहर ने परेशान किया।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

अज्ञात हमलावरों ने आग सेंक रहे युवक की पीठ पर मारी गोली, खून निकलने के बाद युवक ने  परिजनों को दी जानकारी, जांच में जुटी पुलिस

दिन भर कोहरा छाने, सर्द हवाएं चलने से कंपकपी छूट गई। सूरज और बादल के पीछे आंख-मिचौली का खेल देखने को मिली। यही वजह रही कि तापमान सामान्य हो सका। आंकड़ों पर नजर डालें तो पंतनगर का अधिकतम तापमान एक डिग्री कमी के साथ 17.7 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। हालांकि, मुक्तेश्वर का अधिकतम तापमान पांच डिग्री बढ़ोतरी के साथ 17.8 और नई टिहरी का भी एक डिग्री बढ़ोतरी के साथ 16.6 डिग्री रहा। रविवार यानी आज दून का अधिकतम तापमान 20 और न्यूनतम तापमान छह डिग्री रहने के आसार हैं।
हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में कोहरे का येलो अलर्ट।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

सीएम धामी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में लिए गए अहम फैसले, यहां पढ़ें ???????? पूरी डिटेल।

मौसम विज्ञान केंद्र ने आज (रविवार) हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में कोहरा छाने का येलो अलर्ट जारी किया है। इन दोनों जिलों में शीत दिवस होने के आसार हैं। हालांकि अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

चीला हादसे का Video आया सामने, काल बना नया वाहन हंसी-खुशी जा रहे थे अफसर…पलक झपकते ही सड़क पर दिखे खून से लथपथ, दर्दनाक हादसे का शिकार हुई अफसर वार्डन की खोज जारी।

विंड चिल इफेक्ट के बाद बरसेंगे बादल

मौसम के बदलते पैटर्न से इस साल विंटर बारिश न होने तक विंड चिल इफेक्ट जारी रहेगा। उधर मौसम वैज्ञानिकों का कहना है, इफेक्ट खत्म होने के बाद ही बादल बरसेंगे। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर जारी पूर्वानुमान के अनुसार 17 जनवरी के बाद प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश होने की संभावना है।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

तीन बच्चों की मां को सोशल मीडिया से 20 साल के छात्र से हुआ प्यार, एक माह से लापता महिला को प्रेमी के घर उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से बरामद कर सुपुर्द किया परिजनों को।

 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों को 10 फीसदी क्षैतिज आरक्षण देने सम्बन्धी विधेयक को हाईकोर्ट में दी गई चुनौती । हाईकोर्ट ने 6 हफ्ते में मांगा सरकार से जबाव,विधेयक को चुनौती देती जनहित याचिका पर सुनवाई।

जल जीवन मिशन योजना में यहां पहाड़ के 22 गांवों तक पानी पहुंचाने में 10 करोड़ के फर्जी भुगतान का आरोप, 1730 मी0 पेयजल लाइन की पड़ताल में  800 मीटर पाइप लाइन मिली गायब,पूर्व में कई इंजीनियर हुए निलंबित।