Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

देहरादून- स्मृति दिवस की परेड पर मुख्यमंत्री धामी ने की बड़ी घोषणाएं,पुलिसकर्मियों के आवासों के लिए धामी सरकार ने किये 100 करोड़ मंजूर।

देहरादून- स्मृति दिवस की परेड पर मुख्यमंत्री धामी ने की बड़ी घोषणाएं,पुलिसकर्मियों के आवासों के लिए धामी सरकार ने किये 100 करोड़ मंजूर।

देहरादून -पुलिस देहरादून में स्मृति दिवस की परेड का हुआ आयोजन।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शहीद पुलिस कर्मियों को दी श्रद्धांजलि।

पुलिस कर्मियों के लिए बनने वाले आवासों के लिए धामी सरकार ने 100 करोड़ मंजूर किए गए।

“पुलिस स्मृति दिवस” के अवसर पर
शहीद पुलिस कर्मियों को उत्तराखण्ड सरकार द्वारा
श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई
===================================

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पुलिस लाईन, देहरादून में पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर शहीद स्मारक पर पुलिस एवं अर्द्ध सैन्य बलों के शहीदों को पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की तथा उत्तराखण्ड के शहीद पुलिस जवानों के परिजनों को सम्मानित भी किया।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर चार घोषणाएं की। उन्होंने कहा कि सेवा के दौरान पुलिस कर्मियों की अकाल मृत्यु होने पर आश्रित परिवार को तत्काल 01 लाख रूपये आर्थिक सहयोग दिये जाने के लिए पुलिस शहीद कल्याण कोष के लिए 02 करोड़ रूपये की धनराशि दी जायेगी। अराजपत्रित पुलिस कर्मचारियों का निःशुल्क वार्षिक स्वास्थ्य परीक्षण कराया जायेगा। अगले तीन वर्षों में पुलिस कर्मियों के आवास हेतु 100 करोड़ रूपये की धनराशि का प्राविधान किया जायेगा। पुलिस विभाग में मृतक आश्रितों की भर्ती संबंधी अड़चनों को दूर किया जायेगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि देश की आंतरिक सुरक्षा व कानून व्यवस्था बनाए रखने का उत्तरदायित्व राज्यों की पुलिस बल व अर्द्धसैनिक बलों का है। अपने इस उत्तरदायित्व को निभाते हुए पुलिस कर्मी अपने जीवन की आहुति को भी तत्पर रहते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस व्यवस्था किसी भी राज्य की सुरक्षा एवं समृद्धि का एक आवश्यक अंग है।

यह ख़बर तभी पढ़िये।????????????????

Dev Raturi: वेटर की नौकरी से होटल इंडस्ट्री के सरताज ,चीनी सिनेमा के दिग्गज स्टार,भारत से चीन गए दारिका प्रसाद से बने देव रतूडी की कहानी।

सेवा काल के दौरान अकाल मृत्यु पर पुलिस कर्मी को मिलने वाली राशि के लिए बनाया जायेगा एक फंड। इस फंड में 2 करोड़ की धनराशी सरकार द्वारा दी जाएगी। अकाल मृत्यु पर 1 लाख रु की धनराशि दी जाती है। पुलिस में मृतक आश्रितों को मिलने नोकरी की समस्याओं का होगा समाधान।

हमारे राज्य की पुलिस भी सेवा की भावना के अनुरूप कार्य करते हुए शान्ति एवं कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिए अनेकों चुनौतियों नशा, साइबर क्राईम, महिला अपराध, यातायात व्यवस्था, चारधाम यात्रा, आपदा, भूस्खलन, कांवड़ यात्रा आदि का प्रबंधन करती है। उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा इस वर्ष भी कांवड़ यात्रा में आये करीब 4 करोड़ से अधिक एवं चारधाम यात्रा में अब तक पहुंचे लगभग 50 लाख श्रद्धालुओ को सुगम यात्रा एवं दर्शन कराते हुए गन्तव्य तक सुरक्षित पहुंचाने में सराहनीय योगदान दिया है। जी-20 सम्मेलन, की राज्य में हुई तीन बैठकों में चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था को उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा सुनिश्चित कराया गया।

यह ख़बर तभी पढ़िये।????????????????

राष्ट्रीय फलक पर राजीव नवोदय की छात्रा अर्शदीप ने किया खटीमा का नाम रौशन, विज्ञान शिक्षक निर्मल न्योलिया के मार्गदर्शन में विकसित किया  प्रोटोटाइप ‘इंप्रूव्ड ड्रम फॉर स्टोरिंग ग्रेन एट’।

स्मृति दिवस की परेड पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की बड़ी घोषणा। पुलिस विभाग की जनशक्ति बढ़े उसके लिए पुलिस में भर्तियां शुरू की जाएगी। पुलिस में अत्याधुनिक हथियारों के साथ साथ कार्यालयों को भी हाई टेक बनाया जायेगा।

कार्यक्रम में पूर्व राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, विधायक खजान दास, मुन्ना सिंह चौहान, विनोद चमोली भी सम्मिलित हुए। पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी भी कार्यक्रम में शामिल हुए।

यह ख़बर तभी पढ़िये।????????????????

खटीमा- बैंक परिसर में किसान का थैला काटकर शातिर महिला ने उड़ाए पचास हजार, सीसीटीवी कैमरे हुई कैद।????????देखिये वीडियो

 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों को 10 फीसदी क्षैतिज आरक्षण देने सम्बन्धी विधेयक को हाईकोर्ट में दी गई चुनौती । हाईकोर्ट ने 6 हफ्ते में मांगा सरकार से जबाव,विधेयक को चुनौती देती जनहित याचिका पर सुनवाई।

जल जीवन मिशन योजना में यहां पहाड़ के 22 गांवों तक पानी पहुंचाने में 10 करोड़ के फर्जी भुगतान का आरोप, 1730 मी0 पेयजल लाइन की पड़ताल में  800 मीटर पाइप लाइन मिली गायब,पूर्व में कई इंजीनियर हुए निलंबित।