Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

महंगाई से जनता हलकान बरसात शुरू होते ही सब्जी की कीमतें पहुची आसमान कुछ राहत देती खटीमा मंडी समिति 

महंगाई से जनता हलकान बरसात शुरू होते ही सब्जी की कीमतें पहुची आसमान कुछ राहत देती खटीमा मंडी समिति

 

आम जनता पर लगातार पड़ रही महंगाई की मार। सब्जियों की कीमतों ने आसमान छुये। टमाटर की कीमत 100 रुपए किलो से बढ़कर 200 रुपए किलो हुई। वही हरी मिर्च और शिमला मिर्च 160 रुपए किलो हुई। आम जनता को राहत पहुंचाने के लिए खटीमा मंडी समिति ने आधार कार्ड दिखाने पर पर व्यक्ति को एक किलो 70 रुपए के दाम में टमाटर बेचना किया शुरू।

लगातार हो रही बारिश ने जहां आम जनता का जीना दूभर कर दिया है वही सब्जियों के रेट में आई भयंकर तेजी भी जनता पर को दोहरी मार -मार रही है। सब्जियों की अचानक बढ़ी कीमतों ने घरों का बजट बिगाड़ दिया है।

सीमांत क्षेत्र खटीमा की सब्जी मंडी में आज जहां टमाटर 200 रुपए किलो बिक रहा है, वही शिमला मिर्च 160 और हरी मिर्च भी 160 रुपए किलो बिक रही है। साथ ही अन्य सब्जियों में भी काफी तेजी है। सब्जी मंडी में आ रहे लोग सब्जियों का रेट पूछ कर ही चुपचाप चले जा रहे हैं।

सब्जी बेच रहे दुकानदार का कहना है कि बरसात शुरू होते ही सब्जी की कीमतों में एकदम से तेजी आई है जहां पिछले महीने के लास्ट में टमाटर 10 से 20 रुपए किलो बिक रहे थे। और 3 दिन पहले तक सौ से 120 रुपए बिक रहे थे। आज टमाटर 200 रुपए किलो की कीमत पर आ चुका है। साथ ही शिमला मिर्च और हरी मिर्च भी 4 गुना कीमत बढ़ कर 160 रूपी किलो बिक रही है। अन्य सब्जियां भी महंगी हो चुकी है।


वही सब्जी खरीद रही महिलाओं का कहना है कि टमाटर इतना जबरदस्त महंगाई होने के कारण घर के लिए खरीदना मुश्किल हो रहा है। और यदि खरीदते हैं तो घर का बजट बिगड़ जाता है। उनकी सरकार से मांग है कि सरकार एक्शन लेते हुए जल्द ही सब्जियों का रेट कम करवाएं।

आम जनता को बाजार में महंगे मिल रहे टमाटर से निजात दिलाने के लिए खटीमा मंडी समिति के चेयरमैन नन्दन सिंह खड़ायत ने कहा सरकार द्वारा मंडी समिति के माध्यम से स्टॉल लगाकर 70 रुपए किलो टमाटर बेचा जा रहा है। एक व्यक्ति को आधार कार्ड दिखाने पर एक किलो टमाटर दिया जा रहा है।

 

 

 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love
[democracy id="1"]

एक्शन में डीएम, टैक्सी चलाकर सरकारी अस्पताल पहुचे ,पहचान छिपाकर अस्पताल लाइन में लग कर बनवाया पर्चा, मौके पर नदारद सीएमएस व पाँच डॉक्टरों के वेतन रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि जारी के दिये आदेश।

मुख्यमंत्री धामी के 15 अक्टूबर तक” गड्ढा मुक्त सड़क “निर्देश का असर धरातल पर लगा दिखने,राष्ट्रीय राजमार्ग खंड, हल्द्वानी द्वारा जॉलीकोट से भीमताल तिराहा) तक पैच वर्क का कार्य  किया शुरू ।

3 दिन से बंद है राज्य सरकारी की सभी वेबसाइट, मुख्यमंत्री धामी ने जतायी नाराजगी, स्टेट डाटा सेंटर, SWAN, एनआईसी, आई.टी.डी.ए से संबंधित सभी अधिकारियों  एवं शासन के उच्च अधिकारियों को तलब किया है।