Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

नगरपालिका द्वारा दूसरी विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्र में कूड़ा डालने पर ग्रामीणों में आक्रोश  मौके पर पंहुचे प्रशासन और पुलिस।  ???????? देखिए वीडियो

नगरपालिका द्वारा दूसरी विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्र में कूड़ा डालने पर ग्रामीणों में आक्रोश  मौके पर पंहुचे प्रशासन और पुलिस।  ???????? देखिए वीडियो

सीमांत नगर पालिका खटीमा में शहर के कूड़े का निस्तारण करना नए बवाल का सबब बन गया है। खटीमा नगर पालिका द्वारा नगरीय क्षेत्र से इकट्ठे किए जा रहे कूड़े के निस्तारण के लिए नानकमत्ता क्षेत्र में 4 बीघा जमीन किराए पर ली गई। नगर पालिका के कूड़े को नगर पालिका के ठेकेदार द्वारा कूड़ा जब किराए पर ली गई जमीन पर डाला जा रहा था तो जमीन के आसपास के अन्य जमीन मालिकों व आबादी क्षेत्र के ग्रामीणों द्वारा कूड़ा डालने का विरोध करते हुए जमकर प्रदर्शन किया गया।

आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा किराए पर ली गई भूमी पर कूड़ा नही डालने को कहा। ग्रामीणों के हंगामे की सूचना पर नानकमत्ता थाना पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन ग्रामीणों ने पुलिस के समझाने पर भी खेत पर कूड़ा डालने का विरोध किया। आक्रोशित ग्रामीणों का कहना है की खेत में कूड़ा व गटर का मलवा आबादी क्षेत्र के नजदीक डाला जा रहा है जिससे स्थानीय लोगों का रहन-सहन वह खानपान प्रभावित हो रहा है बीमारियों का खतरा उत्पन्न हो रहा है और छोटे बच्चों पर बीमारियों का अटैक का खतरा बढ़ रहा है।

वही कूड़ा डालने आए ठेकेदार द्वारा उनसे कहा गया कि इस 4 बीघा जमीन को खटीमा नगर पालिका द्वारा किराए पर लिया है। और इस खेत में गड्ढे कर कूड़ा डाला जाएगा। खटीमा नगरपालिका द्वारा खेत में डाला जा रहा कूड़ा पूर्णता बदबूदार है, वही इससे क्षेत्र में बदबू फैल रही है,इस के चलते मजबूरन आज ग्रामीणों ने कूड़ा डालने आए नगर पालिका की गाड़ियों को रोका है, और कूड़ा डालने का विरोध किया है।

खटीमा एसडीएम रविंद्र बिष्ट ने मीडिया को बताया कि खटीमा नगर पालिका द्वारा शहर से निकल रहे कूड़े के निस्तारण के लिए 4 बीघा जमीन नानकमत्ता क्षेत्र में किराए पर ली गई है और वहां गड्ढे कर कूड़े को डाला जाना है। ग्रामीणों ने जो पूरे को लेकर शिकायत की है उसमें नगर पालिका द्वारा पूरा निस्तारित करते समय गीला सूखा व अन्य प्रकार का कूड़ा अलग-अलग कर निस्तारित किया जाना है जो नहीं किया जा रहा है इसको लेकर खटीमा नगर पालिका को आदेशित किया जाएगा।

 

 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love
[democracy id="1"]

एक्शन में डीएम, टैक्सी चलाकर सरकारी अस्पताल पहुचे ,पहचान छिपाकर अस्पताल लाइन में लग कर बनवाया पर्चा, मौके पर नदारद सीएमएस व पाँच डॉक्टरों के वेतन रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि जारी के दिये आदेश।

मुख्यमंत्री धामी के 15 अक्टूबर तक” गड्ढा मुक्त सड़क “निर्देश का असर धरातल पर लगा दिखने,राष्ट्रीय राजमार्ग खंड, हल्द्वानी द्वारा जॉलीकोट से भीमताल तिराहा) तक पैच वर्क का कार्य  किया शुरू ।

3 दिन से बंद है राज्य सरकारी की सभी वेबसाइट, मुख्यमंत्री धामी ने जतायी नाराजगी, स्टेट डाटा सेंटर, SWAN, एनआईसी, आई.टी.डी.ए से संबंधित सभी अधिकारियों  एवं शासन के उच्च अधिकारियों को तलब किया है।