Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

उत्तराखंड में 143 शारीरिक और मानसिक अस्वस्थ अब इन शिक्षकों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति की शुरू हुई कार्यवाही,  सबसे अधिक 100 शिक्षक देहरादून जिले, बीमार शिक्षकों के मूल विद्यालयों में छात्र-छात्राओं की पढ़ाई का रहा है नुकसान।

उत्तराखंड में 143 शारीरिक और मानसिक अस्वस्थ अब इन शिक्षकों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति की शुरू हुई कार्यवाही,  सबसे अधिक 100 शिक्षक देहरादून जिले, बीमार शिक्षकों के मूल विद्यालयों में छात्र-छात्राओं की पढ़ाई का रहा है नुकसान।

देहरादून( उत्तराखंड ) शिक्षा विभाग को प्रदेश में 143 शिक्षक बीमार मिले हैं। शिक्षा महानिदेशक झरना कमठान के मुताबिक, शारीरिक और मानसिक अस्वस्थ इन शिक्षकों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति की दिए जाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इसमें सबसे अधिक 100 शिक्षक देहरादून जिले के हैं। गढ़वाल मंडल के शिक्षकों की तीन अक्तूबर को स्क्रीनिंग होगी। इसके बाद शिक्षकों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी जाएगी। शिक्षा विभाग में तबादले और संबद्धता के लिए कई शिक्षक बीमार हो जाते हैं, जिससे इनके मूल विद्यालयों में छात्र-छात्राओं की पढ़ाई का नुकसान हो रहा है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

मूल निवास 1950 और मजबूत भू कानून- नशे में रोक को लेकर ऋषिकेश में स्वाभिमान महारैली, हजारों की संख्या में उमड़े लोग, महिलाएं पारंपरिक परिधान में आई नजर।

जबकि, बीमार शिक्षकों को अनिवार्य रूप से सेवानिवृत्त करने के पूर्व में कई बार आदेश हो चुके हैं। शिक्षा मंत्री और शासन के आदेश के बाद भी जिलों से विभाग को इस तरह के शिक्षकों की रिपोर्ट नहीं मिल पा रही थी।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

 उत्तराखंड- विजिलेंस ने मर्सिडीज में घूमने वाला ग्राम विकास अधिकारी को किया गिरफ्तार, महज 11 साल की नौकरी में करोड़ों का साम्राज्य ,आय से 314 प्रतिशत अधिक मिली संपत्ति ।

शिक्षा महानिदेशक के मुताबिक, प्रदेश में 142 शिक्षक और एक कर्मचारी शारीरिक और मानसिक रूप से अस्वस्थ मिले हैं। इसमें प्राथमिक के 84, सहायक अध्यापक एलटी के 44, प्रवक्ता 11, एक लिपिक और तीन प्रधानाचार्य शामिल है।

बागेश्वर-03, अल्मोड़ा-02, नैनीताल-04, चमोली-08, रुद्रप्रयाग-03, ऊधमसिंह नगर-01, पिथौरागढ़-शून्य, चंपावत-02, पौड़ी-02, देहरादून-100, उत्तरकाशी-02, हरिद्वार-13, टिहरी-03।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

हल्द्वानी हंगामा मामले में एक्शन, भाजयुमो के प्रदेश मंत्री समेत 200 से अधिक लोगों पर संगीन धाराओं में केस दर्ज , नूर मोहम्मद की दुकान में की थी तोड़फोड़ जलाए थे वाहन।

शिक्षा विभाग में बीमार शिक्षकों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति देने के समय-समय पर आदेश जारी होते रहे हैं। वर्ष 2002 में भी इसका आदेश हुआ, लेकिन अब तक शिक्षा महानिदेशालय को इस तरह के शिक्षकों की रिपोर्ट नहीं मिल पा रही थी। अब नवनियुक्त शिक्षा महानिदेशक झरना कमठान की ओर से 26 सितंबर को सभी जिलों से तीन दिन के भीतर रिपोर्ट तलब की गई, जिस पर हर जिले से विभाग को शारीरिक और मानसिक रूप से अस्वस्थ शिक्षकों की रिपोर्ट मिली है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

थाना खन्स्यू में ग्रामीण की पिटाई प्रकरण में आरोपियों के खिलाफ एनसीआर हुए दर्ज, आरोपी दरोगा की बर्खास्तगी की मांग, राज्य आंदोलनकारी हरीश पनेरू ने पांच दिन का अल्टीमेटम देकर स्थगित किया धरना प्रदर्शन।

शिक्षा महानिदेशक झरना कमठान ने बताया कि शिक्षकों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति के लिए शासनादेश के अनुसार कार्रवाई होगी। गढ़वाल मंडल में इसके लिए स्क्रीनिंग की तिथि भी तय हो चुकी है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खटीमा -घर से नाराज होकर सहेली के घर गयी महिला से हुआ दुष्कर्म,पुलिस ने आरोपित युवक व उसकी मददगार चाची (सहेली) को मुकदमा दर्ज कर किया गिरफ्तार।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

एक्शन में डीएम, टैक्सी चलाकर सरकारी अस्पताल पहुचे ,पहचान छिपाकर अस्पताल लाइन में लग कर बनवाया पर्चा, मौके पर नदारद सीएमएस व पाँच डॉक्टरों के वेतन रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि जारी के दिये आदेश।

मुख्यमंत्री धामी के 15 अक्टूबर तक” गड्ढा मुक्त सड़क “निर्देश का असर धरातल पर लगा दिखने,राष्ट्रीय राजमार्ग खंड, हल्द्वानी द्वारा जॉलीकोट से भीमताल तिराहा) तक पैच वर्क का कार्य  किया शुरू ।

3 दिन से बंद है राज्य सरकारी की सभी वेबसाइट, मुख्यमंत्री धामी ने जतायी नाराजगी, स्टेट डाटा सेंटर, SWAN, एनआईसी, आई.टी.डी.ए से संबंधित सभी अधिकारियों  एवं शासन के उच्च अधिकारियों को तलब किया है।