Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

उत्तराखंड में वन विभाग ने डिप्टी रेंजरोंं को दीपावली से पूर्व दिया बड़ा तोहफा, डिप्टी रेंजरों को दी प्रभारी रेंजर के रूप में जिम्मेदारी,पढ़िये किसे कहां मिली तैनाती।

उत्तराखंड में वन विभाग ने डिप्टी रेंजरोंं को दीपावली से पूर्व दिया बड़ा तोहफा, डिप्टी रेंजरों को दी प्रभारी रेंजर के रूप में जिम्मेदारी,पढ़िये किसे कहां मिली तैनाती।

 

देहरादनः( उत्तराखंड) उत्तराखंड वन विभाग में लंबे समय से इंतजार कर रहे डिप्टी रेंजर्स को आखिरकार प्रभारी रेंजर के रूप में तैनाती दे दी गई है। वन विभाग के आदेश जारी होने के साथ ही विभाग में रेंजर्स की चली आ रही कमी को दूर करने की तरफ बड़ा कदम बढ़ाया गया है। वन मुख्यालय ने 50 डिप्टी रेंजर्स को अब प्रभारी रेंजर के तौर पर तैनाती दी है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

मूल निवास 1950 और मजबूत भू कानून- नशे में रोक को लेकर ऋषिकेश में स्वाभिमान महारैली, हजारों की संख्या में उमड़े लोग, महिलाएं पारंपरिक परिधान में आई नजर।

वन विभाग में खाली चल रही रेंजों को अब प्रभारी रेंजर मिल गए हैं। दरअसल प्रदेश में पिछले लंबे समय से रेंजरों की कमी चल रही है। ऐसी स्थिति में डिप्टी रेंजर प्रभारी रेंजर के रूप में तैनाती की मांग कर रहे थे। ऐसे में शासन के अनुमोदन के बाद आखिरकार वन विभाग ने डिप्टी रेंजर्स को प्रभारी रेंजर्स के रूप में तैनाती का आदेश जारी कर दिया है। जारी किए गए आदेश के अनुसार अक्षेत्रीय वन रेंजों में 50 डिप्टी रेंजर्स को प्रभारी रेंजर के तौर पर तैनाती के आदेश हुए हैं।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

हल्द्वानी हंगामा मामले में एक्शन, भाजयुमो के प्रदेश मंत्री समेत 200 से अधिक लोगों पर संगीन धाराओं में केस दर्ज , नूर मोहम्मद की दुकान में की थी तोड़फोड़ जलाए थे वाहन।

पिछले लंबे समय से डिप्टी रेंजर प्रभारी रेंजर के रूप में तैनाती की मांग कर रहे थे। जिसकी फाइल शासन में चल रही थी। लेकिन शासन स्तर पर अंतिम निर्णय नहीं हो पाने के कारण डिप्टी रेंजर्स को प्रभारी रेंजर्स के रूप में तैनात नहीं किया जा पा रहा था। पिछले दिनों शासन ने इस पर निर्णय लेते हुए प्रभारी रेंजर बनाए जाने की सहमति दी थी। जिसके बाद वन मुख्यालय ने अब अक्षेत्रीय रेंजर की कमान प्रभारी रेंजर्स के रूप में डिप्टी रेंजर्स को सौंप दी है। वन मुख्यालय के स्तर पर 50 सीनियर डिप्टी रेंजर्स को प्रभारी रेंजर बनाया गया है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

थाना खन्स्यू में ग्रामीण की पिटाई प्रकरण में आरोपियों के खिलाफ एनसीआर हुए दर्ज, आरोपी दरोगा की बर्खास्तगी की मांग, राज्य आंदोलनकारी हरीश पनेरू ने पांच दिन का अल्टीमेटम देकर स्थगित किया धरना प्रदर्शन।

85 जगहों पर नहीं थी कोई स्थायी तैनाती: उत्तराखंड में रेंजर्स के बड़ी संख्या में पद खाली चल रहे हैं. राज्य में 100 अक्षेत्रिय रेंज और यूनिट मौजूद है. जिसमें से 85 जगह पर स्थायी तैनाती नहीं हो पा रही है. हालांकि, अब 50 प्रभारी रेंजर मिलने के बाद वन विभाग ने इन्हें इन खाली रेंज में तैनात कर दिया है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

 उत्तराखंड- विजिलेंस ने मर्सिडीज में घूमने वाला ग्राम विकास अधिकारी को किया गिरफ्तार, महज 11 साल की नौकरी में करोड़ों का साम्राज्य ,आय से 314 प्रतिशत अधिक मिली संपत्ति ।

 

जूनियर डिप्टी रेंजर को मिल रखा था चार्ज: दरअसल, वन विभाग में फील्ड स्टाफ के रूप में रेंजर का पद बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है. बड़ी संख्या में पद खाली होने के कारण वनों में कई तरह की दिक्कतें भी सामने आ रही थी।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उत्तराखंड में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका,उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ( UKSSSC ) ने जारी की विभिन्न विभागों में  4865 पदों की भर्तियों की सूची, देखिये लिस्ट।

खास बात यह है की सीनियरिटी को दरकिनार करते हुए कई जगह पर व्यवस्था के तौर पर जूनियर डिप्टी रेंजर को चार्ज दिया गया था. उधर भारी रेंजर के रूप में 51 डिप्टी रेंजर ही योग्य थे, जिसमें से 50 डिप्टी रेंजर को प्रभारी रेंजर बना दिया गया है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खटीमा -घर से नाराज होकर सहेली के घर गयी महिला से हुआ दुष्कर्म,पुलिस ने आरोपित युवक व उसकी मददगार चाची (सहेली) को मुकदमा दर्ज कर किया गिरफ्तार।

 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

एक्शन में डीएम, टैक्सी चलाकर सरकारी अस्पताल पहुचे ,पहचान छिपाकर अस्पताल लाइन में लग कर बनवाया पर्चा, मौके पर नदारद सीएमएस व पाँच डॉक्टरों के वेतन रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि जारी के दिये आदेश।

मुख्यमंत्री धामी के 15 अक्टूबर तक” गड्ढा मुक्त सड़क “निर्देश का असर धरातल पर लगा दिखने,राष्ट्रीय राजमार्ग खंड, हल्द्वानी द्वारा जॉलीकोट से भीमताल तिराहा) तक पैच वर्क का कार्य  किया शुरू ।

3 दिन से बंद है राज्य सरकारी की सभी वेबसाइट, मुख्यमंत्री धामी ने जतायी नाराजगी, स्टेट डाटा सेंटर, SWAN, एनआईसी, आई.टी.डी.ए से संबंधित सभी अधिकारियों  एवं शासन के उच्च अधिकारियों को तलब किया है।