Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

मुख्यमंत्री धामी की प्रेसवार्ता, कहा-अगले साल सशक्त भू-कानून लाएगी सरकार,सख्त भू क़ानून की तरफ बड़ा कदम,बजट सत्र में मिल सकता हैं तोहफा,यूसीसी पर कही बड़ी बात।

मुख्यमंत्री धामी की प्रेसवार्ता, कहा-अगले साल सशक्त भू-कानून लाएगी सरकार,सख्त भू क़ानून की तरफ बड़ा कदम ,बजट सत्र में मिल सकता हैं तोहफा,यूसीसी पर कही बड़ी बात।

सीएम धामी ने कहा कि नगर निकाय क्षेत्र से बाहर 250 वर्ग मीटर भूमि बिना अनुमति खरीद सकते हैं। लेकिन संज्ञान में आया कि कई लोगों ने अपने ही परिवार के सदस्यों के नाम से जमीनें खरीद ली। अब इसकी जांच कराई जाएगी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को सचिवालय स्थित मीडिया सेंटर में पत्रकारों को संबोधित किया। सीएम धामी ने कहा कि प्रदेश में नकल रोधी कानून लागू होने के बाद से 17 हजार भर्तियां बिना पेपर लीक हुई हैं। वहीं उन्होंने कहा कि अगले बजट सत्र में हम उत्तराखंड की भौगोलिक परिस्थितियों के अनुरूप सशक्त भू कानून लाएंगे। इसके लिए समिति गठित की हुई है। कहा कि देवभूमि उत्तराखंड की जनता को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि भू-कानून के मुद्दे पर सबकी भावनाओं के अनुरूप हम समाधान करेंगे।

यह खबर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

रोजगार देने में उत्तराखंड अव्वल,श्रम बल में बढ़ी युवाओं की भागीदारी, मुख्यमंत्री धामी का संकल्प ले रहा आकार 15-29 के आयु वर्ग में बेरोजगारी में आई 4.4 फीसदी की कमी,पीएलएफएस की रिपोर्ट में हुआ खुलासा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में उत्तराखण्ड में नगर निकाय क्षेत्र से बाहर 250 वर्ग मीटर भूमि कोई भी व्यक्ति बिना अनुमति खरीद सकता है। परंतु ऐसा संज्ञान में आया है कि एक ही परिवार में अलग-अलग नामों से भूमि क्रय करके उक्त प्राविधानों का उल्लंघन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम इसकी जांच करायेंगे और जिन भी व्यक्तियों ने ऐसा किया है उनकी भूमि राज्य सरकार में निहित की जाएगी।

यह खबर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

धामी सरकार में विजिलेंस ने 57 ट्रैप कर 68 भ्रष्टाचारियों को भेजा जेल, 20 साल में महज 220 ट्रैप कर विजिलेंस ने गिरफ्तार किए थे 232 भ्रष्टाचारी, जानिये कब कब रिश्वतखोर …?

2017 में कानून में बदलाव किया गया था। उसके परिणाम भी सकारात्मक नहीं मिले। ऐसे प्रावधानों की समीक्षा की जाएगी। जरूरत पड़ी तो उसे समाप्त किया जाएगा। जिन लोगों ने जिस उद्देश्य से जमीन खरीदी और उसका उसके लिए उपयोग नहीं किया, उनका विवरण तैयार हो रहा है। उन पर कार्रवाई करते हुए ऐसी जमीन सरकार में निहित की जाएंगी। किसी ऐसे व्यक्ति को परेशान होने की जरूरत नहीं जो निवेश करना चाहते हैं। उद्योग लगाना चाहते हैं। रोजगार देना चाहते हैं। उन्हें सरकार पूरा सहयोग करेगी।

यह खबर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

पहाड़ में फेरीवाले से आधार कार्ड मांगना स्थानीय युवक को पड़ा भारी, दरोगा सादिक हुसैन ने युवक को दबंगई से पीटा ,मारपीट का वीडियो वायरल होने पर लोगों ने थाने में किया हंगामा, SSP ने दरोगा को किया लाइन हाजिर।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड के मूल स्वरूप को बचाने के उद्देश्य से उठाए जा रहे इन कदमों से किसी भी ऐसे व्यक्ति या संस्थाओं को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, जिनके निवेश से उत्तराखंड में पर्यटन, शिक्षा, उद्योग, व्यापार आदि विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार सृजन होता है तथा अर्थव्यवस्था सुदृढ़ होती है।

यह खबर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खटीमा -घर से नाराज होकर सहेली के घर गयी महिला से हुआ दुष्कर्म,पुलिस ने आरोपित युवक व उसकी मददगार चाची (सहेली) को मुकदमा दर्ज कर किया गिरफ्तार।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार भू कानून एवं मूल निवास के मुद्दे को लेकर संवदेनशील है और हम अगले बजट सत्र में उत्तराखंड की भौगोलिक परिस्थितियों के अनुरूप एक वृहद भू कानून लाने हेतु प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार मार्च 2021 से अब तक लंबे समय से चले आ रहे विभिन्न मामलों का निस्तारण हमारी सरकार ने ही किया है, उसी प्रकार मैं, उत्तराखंड की जनता को यह विश्वास दिलाता हूं कि भू कानून के मुद्दे का समाधान भी हमारी सरकार ही करेगी।

यह खबर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

यूपी ब्यूरोक्रेसी की चौंकाने वाली खबर; पावरफुल अफसर रहे पूर्व IAS के घर भीमताल से 50 करोड़ चोरी, न कोई FIR, ना शिकायत- नैनीताल पहुंचे DGP अभिनव कुमार _बोले 50 करोड़ की चर्चाएं बहुत,लेकिन शिकायतकर्ता नहीं।

राज्य स्थापना दिवस से पहले लागू नहीं हो सकेगा कानून!
सीएम धामी ने कहा कि समान नागरिक संहिता का लागू करने की समय सीमा नाै नवंबर तय की हुई थी। समिति पूरी कोशिश में जुटी है। लेकिन अभी कुछ प्रावधान हैं जो करने हैं। इसलिए इसमें देरी हो रही है। अक्तूबर के पहले सप्ताह में समिति की बैठक होगी। तब साफ होगा कि यूसीसी कब लागू होगा।

यह खबर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

खटीमा महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ. गुरेंदर सिंह थिंद पर ABVP कार्यकर्ताओं ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप ,कार्यकर्ताओं ने डॉ. गुरेंदर का पुतला फूंकते हुए जमकर की नारेबाजी।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

एक्शन में डीएम, टैक्सी चलाकर सरकारी अस्पताल पहुचे ,पहचान छिपाकर अस्पताल लाइन में लग कर बनवाया पर्चा, मौके पर नदारद सीएमएस व पाँच डॉक्टरों के वेतन रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि जारी के दिये आदेश।

मुख्यमंत्री धामी के 15 अक्टूबर तक” गड्ढा मुक्त सड़क “निर्देश का असर धरातल पर लगा दिखने,राष्ट्रीय राजमार्ग खंड, हल्द्वानी द्वारा जॉलीकोट से भीमताल तिराहा) तक पैच वर्क का कार्य  किया शुरू ।

3 दिन से बंद है राज्य सरकारी की सभी वेबसाइट, मुख्यमंत्री धामी ने जतायी नाराजगी, स्टेट डाटा सेंटर, SWAN, एनआईसी, आई.टी.डी.ए से संबंधित सभी अधिकारियों  एवं शासन के उच्च अधिकारियों को तलब किया है।